taktomguru.com

घर पर एक पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए पांच युक्तियाँ

समस्या पुरानी है जब कुत्तों को पहले 15,000 साल पहले पालतू बनाया गया था। आप घर में पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करते हैं? आजकल, समय और ऊर्जा की कमी के साथ, हम आश्चर्य करते हैं कि यह कितनी तेजी से किया जा सकता है। क्या यह एक महीने, कुछ सप्ताह, एक सप्ताह में किया जा सकता है? हाँ! यह एक सप्ताह के भीतर किया जा सकता है और हालांकि दुर्घटनाओं पिल्ला के जीवन के विभिन्न चरणों में दिखाई देते हैं और समस्याग्रस्त स्थितियों रह सकती है, वे फिर से जल्दी से सीखा जा सकता है।

ट्रेनिंगजब हासिल कर ली बहुत कम पिल्ले, प्रशिक्षित किया जा सकता है अगर वे एक छोटे से बड़े, 16 सप्ताह हो सकता है की तरह हैं (दस सप्ताह के तहत पिल्लों बल्कि कुछ ही घंटों की तुलना में उनके पेशाब पर नियंत्रण नहीं कर सकते हैं), हालांकि, इस साल की उम्र में, हो जाएगा कुत्ते के poopies के माध्यम से नेविगेट करने और कालीन के नीचे दफन करने के लिए मजबूर किया। पिल्ला के त्वरित प्रशिक्षण की चाबियां हैं: समय, दृढ़ता, धैर्य और स्थिरता। आपको पहले से ही काम से थोड़ा समय निकालना पड़ सकता है, लेकिन आप बाद में परिणाम देखेंगे।

1. दराज का प्रयोग करें: एक बार जब पिल्ला बॉक्स में आरामदायक महसूस करता है, तो आप इसका उपयोग घरेलू प्रशिक्षण में मदद के लिए करेंगे। यह दुर्घटनाओं आपके पास या दुर्घटनाओं का कारण बन सकता है, जहां सुरक्षित और आरामदायक क्षेत्र में होने के लिए वह बॉक्स में स्थानों में ज्यादातर समय के बजाय सो होने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं पसंद करते हैं की संभावना नहीं है।

2. कुत्ते का निरीक्षण करें: जितना संभव हो सके अपने पिल्ला पर नजर रखें। जितनी बार आप उसे खत्म कर रहे हैं, उतनी बार उसे पकड़ सकते हैं, जितना जल्दी वह सीखेंगे। संकेतों के लिए देखें और तुरंत इसे पकड़ लें और इसे बाहर रखें (भले ही इसे पेशाब करना शुरू हो)। आने वाले आंत्र आंदोलन के संकेत हैं: स्क्वैटिंग, जगह से बाहर घूमना और घूमना। आपको जल्दी होना चाहिए क्योंकि एक पिल्ला पांच सेकंड में एक जगह और पेशाब पा सकता है।




3. उसकी स्तुति करो, उसकी प्रशंसा करें और उसकी प्रशंसा करें: जब आप अपने पिल्ला को बाहर ले जाते हैं, तो उसकी प्रशंसा करें, भले ही वह अपने नए स्वेटर में अपना काम पूरा कर सके। दुर्घटनाओं के मामले में उसे कभी डांट नहीं दिया।

4. दूसरों की मदद पर गिनें: अगर परिवार के सदस्य या मित्र मदद कर सकते हैं तो पूरी प्रक्रिया आसान और अधिक प्रभावी होगी।

5. खराब गंध निकालें: जब दुर्घटनाएं होती हैं, तो तुरंत उस क्लीनर के साथ क्षेत्र को साफ करें जो मूत्र की गंध से छुटकारा पाता है और कुछ ऐसा नहीं जो केवल इसे मास्क करता है। आपका पिल्ला उसी स्थान पर वापस आ जाएगा जहां उसने पेशाब किया है।

यह बहुत काम लग सकता है, लेकिन शुरू से ही अपने पिल्ला प्रशिक्षित नहीं घर पर निकालना ही नहीं के परिणामों में कई हैं। आप एक पिल्ला अपने हाथों में असभ्य के कलंक होगा जब आप इसे स्थानों के लिए लेने के लिए और आज्ञाकारिता प्रशिक्षण और अधिक कठिन है क्योंकि यह पता करने के लिए सीखने का पहला पाठ के माध्यम से नहीं गया है बनाने के जो अल्फा (आप)। एक वयस्क कुत्ते के प्रशिक्षण को और अधिक काम की ज़रूरत होती है और उन्हें ले जाने और ले जाने में इतना आसान नहीं होता है। यह घर पर ट्रेन करने का एक आसान तरीका है, लेकिन यदि आप समय लेते हैं और प्रयास करते हैं तो यह बहुत प्रभावी होता है। बस अपनी आँखें खुली बाहों भी मूत्र के बीच अपने प्यारे दोस्त और उसके हंसमुख चेहरे को लेने के लिए तैयार रखने के लिए, याद है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
पिटबुल पिल्ला (3 कदम) की देखभाल करने के लिए टिप्सपिटबुल पिल्ला (3 कदम) की देखभाल करने के लिए टिप्स
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
भूसी कुत्ते का विकासभूसी कुत्ते का विकास
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?
ध्यान में रखने के लिए मूल धारणाएं ताकि आपका कुत्ता स्वस्थ रहता हैध्यान में रखने के लिए मूल धारणाएं ताकि आपका कुत्ता स्वस्थ रहता है
5 से 18 महीने तक पिल्ला को शिक्षित करें5 से 18 महीने तक पिल्ला को शिक्षित करें
» » घर पर एक पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए पांच युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com