taktomguru.com

Parvovirus और coronavirus

Parvovirus और coronavirus
कोरोवायरस संक्रमण और कोरोनवायरस के कारण होने वाले संक्रमण वायरस के कारण दो बीमारियां हैं। दोनों पाचन तंत्र को प्रभावित करते हैं और व्यक्तियों के बीच प्रत्यक्ष संचरण होते हैं। उनकी आवृत्ति और गंभीरता ने उन्हें दुखद रूप से लोकप्रिय बना दिया है।
फोटो: अल्बर्टो नेवाडो - एल मुंडो डेल पेरो।
parvovirus
यह ज्ञात सबसे छोटे कुत्ते वायरस में से एक है। आप महीनों के लिए सक्रिय रह सकते हैं और ट्रांसमिशन के आपके साधन प्रत्यक्ष हैं, या तो मल-मुंह या देखभाल करने वाले या उसके कपड़े के हाथों से। Parvovirus खुद को दो अलग-अलग तरीकों से प्रकट कर सकते हैं: एक पाचन और अन्य मायोकार्डियल।

मायोकार्डियल पार्वोवायरोसिस
इस प्रकार का अभिव्यक्ति मूल रूप से पिल्ला को मां द्वारा प्रदान की गई प्रतिरक्षा द्वारा मूल रूप से दिया जाता है। यह आमतौर पर नवजात पिल्ले में दिखाई देता है, जिसमें मृत्यु पूरी तरह से होती है, या बहुत कम लोगों में किसी अन्य कारण से कमजोर पड़ता है। इस परिस्थिति का कारण बनता है कि कई मौकों पर इसका निदान नहीं होता है, क्योंकि युवा पिल्लों की मौत का शायद ही कभी शव द्वारा अध्ययन किया जाता है।




उत्साही parvovirosis
यह रोग की विशिष्ट प्रस्तुति है। उनकी extensiуn PROMPT है, क्योंकि difusiуn के साधन संचार और linfбtico- सिस्टम पेट तीसरे और चौथे dнa के बीच आता है, और उस समय तक पशु उनके मल में वायरस फैला देता है, यहां तक ​​कि रोग के sнntoma दिखाने से पहले ।
सबसे पहले, लक्षण भूख और अवसाद की कमी हो सकती है। उल्टी और दस्त को धीरे-धीरे प्रकट करना, इन्हें एक हीमोरेजिक प्रकृति के रूप में- वैसे ही, बुखार की उपस्थिति बहुत बार होती है।
इसका उपचार आमतौर पर रखरखाव होता है, प्रतिरक्षा शक्ति को बढ़ाने और पर्याप्त हाइड्रेशन स्तर बनाए रखने की कोशिश करता है। यदि पिल्ला उपचार के तीन दिन से अधिक हो जाता है तो यह बहुत संभावना है कि इसे व्यावहारिक रूप से पुनर्प्राप्त करने के एक सप्ताह बाद।

Coronavirus
यह पार्वोवायरस से कम बार-बार और गंभीर होता है - हालांकि, आबादी वाले कैनिन की जनसंख्या घनत्व वाले स्थानों में बहुत गंभीर समस्या हो सकती है। propagaciуn की vнa parvovirus को idйntica है: मल के रूप में जल्दी संक्रमित पशुओं प्रदान करता है और इन के बजाय सिस्टम मैं sуlo परिपक्व उपकला cйlulas आंत्र प्रभावित करता है।
लक्षण पार्वोवायरस के समान होते हैं, लेकिन मल में रक्त की उपस्थिति कम होती है और ल्यूकोसाइट सूचकांक आमतौर पर सामान्य स्तर पर रहता है।
उपचार रखरखाव और लक्षण है, हालांकि पिल्ला की प्रतिक्रिया बहुत तेज है अगर उसे एक पार्वोवायरस संक्रमण का सामना करना पड़ता है।
दोनों बीमारियों के लिए एक टीका है - हालांकि, जो कोरोवायरस के खिलाफ टीकाकरण करता है वह उस व्यक्ति से कम प्रभावी होता है जो परवोवायरस को रोकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते पिल्ला में पारवो: एक खतरनाक बीमारीकुत्ते पिल्ला में पारवो: एक खतरनाक बीमारी
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
कुत्तों में Parvovirusकुत्तों में Parvovirus
कुत्तों में Parvovirusकुत्तों में Parvovirus
Parvovirosis क्या है - लक्षण विज्ञानParvovirosis क्या है - लक्षण विज्ञान
डिज्नी फिल्म जिसमें 5 पिल्ले की मृत्यु हो गईडिज्नी फिल्म जिसमें 5 पिल्ले की मृत्यु हो गई
कैनाइन पैरावायरोसिसकैनाइन पैरावायरोसिस
हमारे parvovirus पिल्ला की रक्षा कैसे करेंहमारे parvovirus पिल्ला की रक्षा कैसे करें
पिल्ला रोगपिल्ला रोग
पिल्ला में सबसे लगातार बीमारियांपिल्ला में सबसे लगातार बीमारियां
» » Parvovirus और coronavirus
© 2021 taktomguru.com