taktomguru.com

अपने कुत्ते को Parvovirus से बचाने के लिए युक्तियाँ


सामग्री



अपने parvovirus पिल्ला की रक्षा करने के लिए युक्तियाँ

अपने parvovirus पिल्ला की रक्षा के लिए 11 युक्तियाँ। स्वास्थ्य पर लेख।

अपने कुत्ते को Parvovirus से बचाओ! यहां हम आपको इस बीमारी से बचाने के लिए युक्तियों की एक श्रृंखला प्रस्तुत करते हैं।
आपको सबसे पहले पता होना चाहिए कि Parvovirus घातक हो सकता है। यह एक बीमारी है जो संक्रमित कुत्ते के मल के माध्यम से फैलती है। आम तौर पर, यह फर्श, पीने के फव्वारे, खाद्य कंटेनर, कपड़े, भोजन और यहां तक ​​कि पिंजरों पर भी सक्रिय रहता है जहां हमारा जानवर है।
केवल कुत्ते ही इस गंभीर वायरस से संक्रमित हो सकते हैं, जबकि लोग इसे जूते या किसी भी परिधान के माध्यम से घर ले जा सकते हैं (कार के टायर में भी ऐसा ही होता है)।
यह वायरस मुख्य रूप से आंतों की प्रणाली और कुत्तों के दिल पर हमला करता है। Parvovirus मुख्य रूप से 1 साल से कम उम्र के पिल्ले पर हमला करता है, लेकिन पुराने कुत्तों को बचाया नहीं जाता है। लक्षण इस प्रकार प्रकट हो सकते हैं: खूनी और बदबूदार दस्त, निर्जलीकरण, अवसाद और उल्टी।
संक्षेप में, हम एक वायरल बीमारी के बारे में बात कर रहे हैं जिसे टीका से रोका जा सकता है। इसके अलावा, हम आपके पालतू जानवरों की देखभाल सुनिश्चित करने के लिए कुछ आवश्यक सुझाव भी लागू कर सकते हैं। यहां विवरण!
अपने कुत्ते को Parvovirus से बचाने के लिए आवश्यक युक्तियाँ
# 1 .- अपने पिल्ला को इस वायरस को पकड़ने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि यह जानने के लिए कि यह कैसे प्रसारित होता है और यह हमारे कुत्ते को कैसे प्रभावित करता है। अधिक नियंत्रण के लिए अधिमानतः अपने पशुचिकित्सा पर जाएं।
# 2 .- आदर्श जानवरों, बिस्तर और कुत्ते के सभी भोजन और पानी के कंटेनर लेने के लिए आदर्श है। हम कीटाणुशोधक के साथ बहुत अच्छी तरह से धोने की सलाह देते हैं।
# 3.- मल, फर, आदि निकालें फिर छपने के बिना पानी के साथ कुल्ला। जगह को साफ करने के लिए क्लोरीन या कीटाणुशोधक को जोड़ना न भूलें।
# 4.- कीटाणुशोधन के लिए विशेष समाधान हैं। ज्यादातर लोगों को कार्य करने के लिए कम से कम 15 मिनट रहना चाहिए।
# 5.- पशु लौटने से पहले अच्छी तरह से जगह सूखी।
# 6.- सभी सफाई बर्तन (झाड़ू, कचरा फावड़ा, बाल्टी, आदि) कीटाणुरहित करें
# 7.- आपका आहार उचित और संतुलित होना चाहिए। हमने इस कारक पर बहुत जोर दिया है, क्योंकि आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत रखना महत्वपूर्ण है। सब कुछ आपके बचाव पर निर्भर करता है।
# 8.- अगर जानवर को संक्रमित घोषित किया गया है, तो इसे अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए। इस तरह, वह बेहतर इलाज किया जाएगा और मृत्यु के लिए प्रवण नहीं होगा।
# 9.- यदि आप इसे घर पर रखना पसंद करते हैं, तो न्यूनतम संकेत पर इसका पालन करने का प्रयास करें। यह संगरोध में होना चाहिए, यानी, घर के अन्य जानवरों से हटा दिया जाना चाहिए।
# 10.- यात्रा करते समय, किसी भी स्थान पर आपके आंदोलनों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। यदि आप इसे पिंजरे में ले जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह कीटाणुरहित और साफ है।
# 11.- कुछ नस्लों दूसरों की तुलना में पार्वोवायरस के लिए मजबूत हो सकती हैं और कई पशु चिकित्सक कोई कारण या कारण नहीं देते हैं। किसान, रोट्टवेयर, पिंसर और डोबर्मन बीमारी से निपटने के लिए अधिक प्रवण होते हैं, इसलिए इन नस्लों की अप-टू-डेट टीकाकरण आवश्यक है।
टीकाकरण और उचित स्वच्छता के साथ जो बहुत महत्वपूर्ण है, हमारे पिल्ला परवोवायरस के बिना स्वस्थ विकास का आनंद लेंगे।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते पिल्ला में पारवो: एक खतरनाक बीमारीकुत्ते पिल्ला में पारवो: एक खतरनाक बीमारी
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
कुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारीकुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारी
कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?
कुत्तों में Parvovirusकुत्तों में Parvovirus
कुत्तों में Parvovirusकुत्तों में Parvovirus
कैनाइन पैरावायरोसिसकैनाइन पैरावायरोसिस
हमारे parvovirus पिल्ला की रक्षा कैसे करेंहमारे parvovirus पिल्ला की रक्षा कैसे करें
पिल्ला रोगपिल्ला रोग
पिल्ला में सबसे लगातार बीमारियांपिल्ला में सबसे लगातार बीमारियां
» » अपने कुत्ते को Parvovirus से बचाने के लिए युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com