taktomguru.com

क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?

सूखे खुबानीनट पालतू जानवरों के लिए एक प्राकृतिक और स्वस्थ उपचार होते हैं जब उन्हें स्नैक्स, या भोजन के हिस्से के रूप में खिलाया जाता है। हालांकि बिल्लियों और कुत्तों खुबानी खा सकते हैं, सभी बिल्लियों और कुत्ते इस फल का आनंद लेंगे। संक्षेप में, अगर आपके पालतू जानवर उन्हें खाते हैं तो तनाव न करें ... या अगर वह उन्हें नहीं खाता है।

अर्थ. जबकि यह आपकी बिल्ली या कुत्ते को खुबानी के साथ खिलाने के लिए अपरंपरागत प्रतीत हो सकता है, यह पालतू जानवरों के स्वास्थ्य के लिए सुरक्षित और फायदेमंद है। आम तौर पर, एक कुत्ते को बिल्ली की तुलना में सूखे खुबानी खाने की अधिक संभावना हो सकती है। इस इलाज को खाने के लिए एक अनिच्छुक बिल्ली या कुत्ते को प्रोत्साहित करने के लिए, इसे काटने का प्रयास करें और इसे अपने भोजन से मिलाएं।

लाभ. पागल आपकी बिल्ली या कुत्ते विटामिन, खनिजों, फाइबर और ऊर्जा की पेशकश करते हैं। वे पोटेशियम प्रदान करते हैं, जो पालतू खाद्य पदार्थों में दुर्लभ हो सकता है, और बीटा कैरोटीन, जो कैंसर से लड़ने में मदद कर सकता है।




विचार। सूखे खुबानी सहित फल, अपने पालतू जानवर के आहार का केवल एक छोटा हिस्सा होना चाहिए। जबकि सूखे खुबानी बिल्लियों और कुत्तों के लिए सुरक्षित हैं, एक खुबानी बिंग जहरीला हो सकता है। आप अपने पालतू सूखे खुबानी देते हैं, अगर कुत्ते या बिल्लियों खुबानी पेट भर खा सुनिश्चित करें कि आप कुछ भागों को नियंत्रित करते हैं, बहुत ज्यादा फाइबर उन्हें दस्त का कारण बन सकता है।

चेतावनी. हालांकि सूखे खुबानी कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए सुरक्षित हैं, लेकिन सभी नट पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित नहीं हैं। उदाहरण के लिए, किशमिश के लिए अज्ञात कारणों से किशमिश कुत्तों और बिल्लियों में गुर्दे की विफलता पैदा कर सकते हैं। यदि आपका कुत्ता किशमिश खाता है, तो समय पर चिकित्सा ध्यान आपके जीवन को बचा सकता है, हालांकि, किशमिश और अंगूर कुत्तों से दूर रखें। घरेलू फल खिलाने के लिए अन्य फल खट्टे फल हैं, क्योंकि वे अम्लीय हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फल आपका कुत्ता खा सकता हैफल आपका कुत्ता खा सकता है
मेरे कुत्ते क्या फल खा सकते हैं?मेरे कुत्ते क्या फल खा सकते हैं?
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
प्राकृतिक खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर को पोषित करते हैंप्राकृतिक खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर को पोषित करते हैं
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
बिल्लियों में ढेर विकारबिल्लियों में ढेर विकार
बिल्ली 45 दिनों से खिला रही हैबिल्ली 45 दिनों से खिला रही है
अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य को खिलाानाअपनी बिल्ली के स्वास्थ्य को खिलााना
फल जो कुत्ते खा सकते हैं और उन्हें कैसे देना हैफल जो कुत्ते खा सकते हैं और उन्हें कैसे देना है
खाना जो आपको अपनी बिल्ली नहीं देना चाहिएखाना जो आपको अपनी बिल्ली नहीं देना चाहिए
» » क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?
© 2021 taktomguru.com