taktomguru.com

एक पालतू जानवर के जहर के खिलाफ कैसे आगे बढ़ें

एक बहुत ही लगातार समस्या जो हम खुद को पा सकते हैं और हमें पालतू जानवर होने के मामले में विचार करना चाहिए intoxications, और इसी कारण से हमें जानना शुरू करना चाहिए कुत्तों में सबसे अधिक बार जहर. इस अवसर पर हम विश्लेषण करेंगे कि हमें इस घटना में कैसे आगे बढ़ना चाहिए एक पालतू जानवर का नशा.

 एक पालतू जानवर के जहर के खिलाफ कैसे आगे बढ़ें

एक पालतू जानवर जहर के लक्षण

जाहिर है हमें इस विचार से शुरू करना है कि विभिन्न प्रकार के नशा हैं, इसलिए लक्षणों के इलाज के आधार पर भी लक्षण अलग-अलग होंगे।

हालांकि, एक सामान्य दृष्टिकोण के रूप में हम सराहना कर सकते हैं पाचन विकार, तंत्रिका विकार, हमारे साथी के तापमान में परिवर्तन, श्वसन संबंधी विकार और यहां तक ​​कि रक्तचाप भी।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि अगर हम पालतू जानवर के संभावित नशा की सराहना करते हैं, तो हम उत्पाद के उत्पाद की तुरंत पहचान करेंगे और फिर पशुचिकित्सा को बुलाएंगे और प्रदर्शन करने के लिए आगे बढ़ेंगे प्राथमिक चिकित्सा.

पहले मिनटों के दौरान हमें अपने पालतू जानवर को बाद में बचने के लिए स्थिर करना होगा अवशोषण इसके पाठ्यक्रम का पालन करें। अंत में हम आगे बढ़ेंगे विषाक्त उन्मूलन.

नशा के लिए उपचार




जैसा कि हमने पहले कहा है, हमें सबसे पहले जो करना है वह जहर की पहचान है और फिर पशुचिकित्सा को बुलाता है। एक बार ऐसा करने के बाद हम प्राथमिक चिकित्सा करने के लिए आगे बढ़ेंगे।

अगर हम नहीं जानते कि जहर क्या है, तो हमें प्राथमिक चिकित्सा नहीं लेनी चाहिए, क्योंकि हम जो कर सकते हैं, वह स्थिति को और खराब कर रहा है।

अगर हमने ऐसा किया है, तो हम आगे बढ़ेंगे अपना पेट खाली करो के उद्देश्य से अवशोषण कम करें. इसके लिए हमें मोटे नमक या 10 खंडों के ऑक्सीजनयुक्त पानी का उपयोग करके उल्टी को प्रेरित करना होगा जो जानवर के 10 किलो वजन प्रति 10 मिलीलीटर के साथ डाला जाएगा।

यह समाधान मुंह से सीधे लागू किया जाएगा, लेकिन इस मामले में जहरीला संक्षारक है, बच्छनाग या एक पेट्रोलियम व्युत्पन्न हम रहेंगे।

जानवरों को धोने के लिए जानवर को धोने के लिए एक और महत्वपूर्ण कदम यह है कि इस मामले में विषाक्त पदार्थ आपकी त्वचा में है transcutaneous अवशोषण.

अगर यह पेश किया गया है आंखों में विषाक्त हम साथ धो लेंगे शारीरिक सीरम या बहुत सारे पानी के साथ।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में अल्जाइमर हैकुत्ते में अल्जाइमर है
हमारे कुत्तों में परेशानियों को कैसे रोकेंहमारे कुत्तों में परेशानियों को कैसे रोकें
बेल्जियम चरवाहा मालिंस के लिए भोजन को नुकसान पहुंचायाबेल्जियम चरवाहा मालिंस के लिए भोजन को नुकसान पहुंचाया
कई पौधे उनके लिए जहरीले हैंकई पौधे उनके लिए जहरीले हैं
कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्वकुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्व
पालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरोंपालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरों
पिल्ला रोगपिल्ला रोग
छोटी आंत के रोगछोटी आंत के रोग
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथीबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्राथमिक seborrheaबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्राथमिक seborrhea
» » एक पालतू जानवर के जहर के खिलाफ कैसे आगे बढ़ें
© 2021 taktomguru.com