taktomguru.com

कैनाइन distemper: यह क्या है और इसे कैसे नियंत्रित करें?


सामग्री



प्राकृतिक उपचार के साथ कुत्ते के विकार को रोकने और इलाज करने का तरीका जानें

कैनिन परेशान कुत्तों का स्वास्थ्य

यद्यपि यह कैनाइन विकार के बारे में बात करने जैसा प्रतीत नहीं होता है, लेकिन हम सबसे खतरनाक बीमारियों में से एक का सामना करते हैं जो एक कुत्ता पहचान सकता है। इसी प्रकार, इसका खतरा यह है कि सभी कुत्तों को उनके वजन, आकार या उम्र के बावजूद पीड़ित हो सकते हैं, पिल्ले और परिपक्व कुत्ते वर्तमान स्थिति के संपर्क में आते हैं। इस पाठ में हम देखेंगे कि कुत्ते की भांति क्या है और निश्चित रूप से, हम देखेंगे कि इसे कैसे रोकें और / या नियंत्रित करें।
खैर, कुत्तों में परेशान सबसे आम, संक्रामक और घातक बीमारियों में से एक है। पाचन और श्वसन प्रणाली को प्रभावित करते हुए, यह एक वायरस है कि अधिक से अधिक मामलों में और कुत्ते की मौत के उत्पादन से पहले, इसके तंत्रिका तंत्र को भी प्रभावित करता है। बेशक, कुत्तों में परेशानियां अवांछित समस्याओं का कारण बन सकती हैं जिन्हें नियंत्रित किया जाना चाहिए और क्यों नहीं रोका जा सकता है।
वर्तमान बीमारी एक परिवार वायरस के कारण होती है Paramyxoviridae जो मनुष्यों में खसरा उत्पन्न करने वाले व्यक्ति से संबंधित हो सकता है। इस प्रकार के वायरस को रोकने के लिए हमें सबसे पहले जो करना चाहिए वह वही करना है जो हम अपने बच्चों के साथ खसरा के अनुसार करते हैं: उन्हें टीकाएं। कुत्ते के टीकाकरण कार्यक्रम के बाद कुत्ते को पहचानने वाले कुत्ते की संभावनाओं में काफी कमी आई है।
यह टीका 100% प्रभावी नहीं है, लेकिन यह जानना अच्छा होगा कि गोली जो कुछ भी हासिल नहीं करती है, हम उस जीवन के संबंध में कर सकते हैं जो हम कुत्ते को लेने का प्रस्ताव देते हैं। अच्छा भोजन और व्यायाम का एक बड़ा हिस्सा एक स्वस्थ पशु, एक स्थिति है कि टीका समाप्त होता है लगभग पूरी तरह से संभावना है कि कर सकते हैं के शरीर में रहने व्यथा को खारिज करने के लिए जोड़ा जा सकता है।
एक कुत्ते में एक विकार की मुश्किल रोकथाम जिसे टीका नहीं किया जाता है क्योंकि एक ही हवा के संपर्क के कारण आपके शरीर में बीमारी दर्ज की जाती है। वायरस हवा में है, और फिर यह जानना असंभव है कि जानवर कब इसका खुलासा करता है।
कुत्ते व्यथा -secreción आँखें, मवाद, बुखार के लक्षणों को पहचान लेता है, एक नाक मुक्ति बेहतर आप पशु चिकित्सक के लिए एक यात्रा करना चाहिए, के रूप में यह आवश्यक है कर सकते हैं की मौत को रोकने के लिए समय में हालत नियंत्रित कर सकते हैं। इसी प्रकार, यदि आप देखते हैं कि आपके पशु वजन कम है दौर आप अपने डॉक्टर का दौरा करने के अगर है कि कुत्तों की व्यथा का लक्षण नहीं है देखने के लिए की आवश्यकता होगी।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में परेशानी का इलाज कैसे करेंकुत्तों में परेशानी का इलाज कैसे करें
कुत्ते पिल्ला में पारवो: एक खतरनाक बीमारीकुत्ते पिल्ला में पारवो: एक खतरनाक बीमारी
टीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ताटीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ता
कुत्ते में परेशानी: उत्तर के साथ चार सवालकुत्ते में परेशानी: उत्तर के साथ चार सवाल
कुत्तों के लिए 8-इन -1 टीकाएं क्या हैं?कुत्तों के लिए 8-इन -1 टीकाएं क्या हैं?
कुत्तों के लिए टीकेकुत्तों के लिए टीके
कुत्तों में परेशानकुत्तों में परेशान
कैनिन परेशानकैनिन परेशान
कैनाइन पैरावायरोसिसकैनाइन पैरावायरोसिस
पिल्ला रोगपिल्ला रोग
» » कैनाइन distemper: यह क्या है और इसे कैसे नियंत्रित करें?
© 2021 taktomguru.com