taktomguru.com

समय में एक गाल

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो

मिगुएल डाएज़ (लिटर कैनाइन मनोचिकित्सक)

मुझे लगता है कि हम सभी सहमत हैं कि आपको हिंसा से शिक्षित नहीं करना चाहिए और शारीरिक सजा शैक्षिक या शैक्षिक नहीं है। इसलिए, मैं इसके बारे में कुछ भी नहीं कहने जा रहा हूं, क्योंकि यह मेरे लिए यह करने के लिए demagnetical जितना आसान होगा। लेकिन अगर मैं वाक्यांशों के संबंध में कुछ पहलुओं को स्पष्ट करना चाहता हूं जिन्हें अक्सर सुनाया जाता है, जैसे कि: "समय में एक गाल बहुत अच्छा है" और ऐसे अन्य।

कुत्ते की दुनिया में यह तर्क बहुत चालू है। कई बार हम अपने अभ्यास में सुनते हैं कि कुत्ते को चोट पहुंचाने के लिए हिट नहीं किया जाता है, लेकिन केवल उसे डराने के लिए: "यह थोड़ा दर्द है जो चोट नहीं पहुंचाता"। और यह अखबार के लिए बहुत आम है कि कुत्ते के चारों ओर शोर बनाने के लिए लुढ़का हुआ जब वह ऐसा कुछ करता जो उसे नहीं करना चाहिए था।

खैर, दर्द या शोर जो अधिनियम की हिंसा के रूप में होता है उतना महत्वपूर्ण नहीं है। मैं खुद को समझाने की कोशिश करूंगा:

शुरू करने के लिए, हम कहेंगे कि कुत्ते को सीखने के तरीकों में से एक मॉडलिंग द्वारा है, जिसमें सीखने के व्यवहार और व्यवहार शामिल हैं जिनके अनुकरण के साथ कुछ भी नहीं है।

एक आक्रामक इशारा एक psicolуgica tensiуn हमला में होता है कि टिप्पणी सदमे के बहुत करीब है, और न खत्म होने वाली थी, जब आक्रामक कार्य खत्म हो गया है, उसकी मूल स्थिति में सब कुछ लौटने fнsicas चोटों यदि कोई हो, लेकिन psicolуgicamente को छोड़कर शुरू करता है सब कुछ हुआ होगा।




लेकिन, क्या होगा यदि वह खुद को हरा करने की कोशिश करता है और झटका नहीं निपटाया जाता है? Fнsicamente बेहतर हो सकता है, क्योंकि habrнa नहीं दर्द या चोट है, लेकिन agresiуn का एक स्पष्ट अंत है, तो tensiуn होता है कि जब यह अनुमान है habrнa नहीं psнquicamente कि habrб नहीं acabarнa लेकिन quedarнa संचित जब तक पतला या समय के साथ नहीं। और यह लंबे समय तक, महत्वपूर्ण मानसिक क्षति का कारण बन सकता है।

दूसरी ओर, जब मारा, यह psнquico गिरावट नहीं होता है लेकिन sн कि agresiуn का कार्य स्पष्ट है, हालांकि कारण नहीं दर्द या सदमे कुत्ता आसपास हैं, तथ्य यह है एक आक्रामक कृत्य नहीं है और इस कुत्ते को आकार है। वह अपने आक्रामकता को सिखाता है, क्योंकि वह इसे जी रही है। इसके अलावा, अगर हम इसे आगे मानदंड का उल्लंघन नहीं करते हैं, तो हम उसे सिखाएंगे कि आक्रामकता उद्देश्यों को प्राप्त करती है।

conclusiуn के रूप में हम आकर्षित कर सकते हैं कि न तो हिंसा और न ही आक्रमण या ningъn इशारा है कि इन सामग्री शामिल है पिल्ला की शिक्षा कॉलेज में सकारात्मक है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप कर क्या वह प्रसन्न रोक सकता है, लेकिन वहाँ हिंसा या आक्रामकता के बिना शिक्षित करने के अन्य तरीकों से, यह माना जाता एक कुत्ते के मालिक है कि mayorнa मामलों रहे हैं йl mбs अधिक चालाक और हम सीमित या सज़ा या कुछ और सही करने के लिए या कुछ कर नहीं किया जा debнan ऐसा नहीं करते हैं हर बार अपने पेट कैंडी भर नहीं करना चाहिए।

कुत्तों के बारे में मेरे साथ प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ मिनट लेने के लिए धन्यवाद।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते वाक्यांशों की दुनियाकुत्ते वाक्यांशों की दुनिया
कुत्ते के साथ सहानुभूतिकुत्ते के साथ सहानुभूति
पशु अधिकारों की सार्वभौमिक घोषणापशु अधिकारों की सार्वभौमिक घोषणा
पशु क्रूरता = मानव क्रूरतापशु क्रूरता = मानव क्रूरता
दंडित करना हम शिक्षित नहीं करते हैंदंडित करना हम शिक्षित नहीं करते हैं
यथार्थवादयथार्थवाद
सकारात्मक प्रशिक्षण - एक फैशन?सकारात्मक प्रशिक्षण - एक फैशन?
खुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को शिक्षित करेंखुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को शिक्षित करें
कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे दुरुपयोग किया गया हैकुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे दुरुपयोग किया गया है
यदि आपके पास सही उपकरण हैं तो कुत्ते को शिक्षित करना आसान हैयदि आपके पास सही उपकरण हैं तो कुत्ते को शिक्षित करना आसान है
» » समय में एक गाल
© 2021 taktomguru.com