taktomguru.com

कुत्ते के साथ सहानुभूति

फोटो अल्बर्टो नेवाडो - एल मुंडो डेल पेरो।

पाठ: मिगुएल डाएज़ (कैनाइन बिल्ली मनोचिकित्सक)

सालों से, दुर्भाग्यवश, मैंने देखा है कि वहां बहुत कुछ है, ऐसा लगता है कि कुत्तों के मालिक जो लंबी भाषा और हाथ से आयोजित होते हैं, यानी, वे लगातार अपने कुत्तों को हराते हैं, और जब नहीं, वे वे छड़ी और यदि आप उनसे पूछते हैं, तो वे आपको बताते हैं कि कुत्ते को शिक्षित होना है, या कुत्ता अन्य तरीकों को समझ नहीं पा रहा है, और इस तरह की एक हजार अन्य चीजें हैं।

मैं आपको मैदान में एक पिल्ला के जीवन के बारे में बताता हूं, जंगली में, अपने झुंड के साथ: वे जंगल के माध्यम से चल रहे हैं, और अचानक पिल्ला को एक पेड़ मिल जाता है जिस पर एक शाखा जमीन पर लटकती है- अपने मुंह से पकड़ो, उसे खींचो और थोड़ी देर के लिए मजा करो। बाद में उन्हें जंगली फूलों का एक द्रव्यमान मिल गया, उन पर गंध और pees और poops। एक और आगे वह एक पाइनकोन पाता है जो एक पाइन के पेड़ से गिर गया है, इसे अपने जबड़े के बीच पकड़ता है और इसे टूट जाता है। ठीक है, हमने पिल्ला को अलविदा कहा। अब आइए व्यवहार का विश्लेषण करें: क्या आपने कुत्ते का अयोग्य कुछ किया है या यह आपके लिए स्पष्ट है? सच्चाई यह है कि नहीं, उसने सामान्य पिल्ला की तरह व्यवहार करने से ज्यादा नहीं किया है।

खैर, घर पर, जब आप पिल्ला लेते हैं, तब तक पिल्ला समझ में नहीं आता है, जब तक आपको सिखाया न जाए, क्षेत्र में उतना ही अधिक। यह पता चला है कि घर पर पेड़ से लटकाई शाखाएं भी हैं, "उन्हें पर्दे कहा जाता है", लेकिन कुत्ते को यह नहीं पता है। रोमांचक गंधों के साथ फूलों के बिस्तर भी हैं, "उन्हें कालीन कहा जाता है", लेकिन कुत्ते को यह नहीं पता है। काटने के लिए खंभे भी हैं, "वे खुद को टीवी नियंत्रण कहते हैं", लेकिन कुत्ते को यह नहीं पता है।


कुत्तों पर शाखाओं (पर्दे), पियाना (टीवी नियंत्रण), आदि के साथ खेलने के लिए मारने या हंसने का क्या मतलब है ...?

निस्संदेह हम कुत्ते को घर को नष्ट करने की इजाजत नहीं दे सकते क्योंकि वह नहीं जानता कि यह नहीं किया गया है, लेकिन "खूनी अक्षरों में आने" का समय अप्रचलित है। वह, अब और नहीं लेता है। अगर हम लगातार इसकी निगरानी करते हैं, क्योंकि यह एक बच्चे के साथ किया जाता है और उसे उन कार्यों को करने से रोकता है जिन्हें वह नहीं करना चाहिए, जबकि हम उस इरादे को डिफिगर करते हैं और उसे देखते हैं कि हमें यह पसंद नहीं है? इस तरह कुत्ता समझ जाएगा कि क्या अनुमति है और क्या नहीं है। यही है, वह शिक्षित होगा और बिना किसी "अपराध" किए।




चलो हमारे पिल्ला के साथ सहानुभूति रखते हैं और हम देखेंगे कि एक मंजिल पर एक कुत्ता उसके लिए एक बहुत ही विरोधी माहौल में है, कि वह कुछ भी समझ में नहीं आता है और सबकुछ समझाया जाना चाहिए, लेकिन बिना किसी बुरे या बुरे रूपों के। सबसे पहले, क्योंकि किसी ने उसे समझाया नहीं है कि क्या अच्छा है और क्या गलत है, यानी वह जिम्मेदार या दोषी नहीं है जो वह करता है। और दूसरी बात, क्योंकि अगर हम अपने कुत्ते की तुलना में अधिक बुद्धिमान हैं, तो हमारे पास अन्य संसाधन और अन्य तर्क होना चाहिए जो न तो आक्रामकता और न ही हिंसा थे।

कुत्तों के बारे में मेरे साथ प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ मिनट लेने के लिए धन्यवाद।

विनम्र कुत्ता
पिल्ला को शिक्षित करें
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गार्ड कुत्ते के रूप में doberman कुत्तों का प्रशिक्षणगार्ड कुत्ते के रूप में doberman कुत्तों का प्रशिक्षण
एक गिलहरी शिकारी कुत्ते क्या है?एक गिलहरी शिकारी कुत्ते क्या है?
हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?
अपने कुत्ते के लिए जुलूस का खतराअपने कुत्ते के लिए जुलूस का खतरा
कुत्तों में वंशावली का महत्वकुत्तों में वंशावली का महत्व
तेंदुए के बारे में आप सब कुछ जानना चाहते हैंतेंदुए के बारे में आप सब कुछ जानना चाहते हैं
बिल्ली पिल्लाबिल्ली पिल्ला
कैनाइन मनोविज्ञानकैनाइन मनोविज्ञान
कुत्तों के लिए जहरीले पौधों की सूचीकुत्तों के लिए जहरीले पौधों की सूची
जंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसेजंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे
» » कुत्ते के साथ सहानुभूति
© 2021 taktomguru.com