taktomguru.com

अगर हम दुर्व्यवहार करते हैं तो क्या हमें अपने कुत्ते को दंडित करना चाहिए?

मैं एक समर्थक हूँ शिक्षित और हमारे कुत्ते को प्रशिक्षित करें सकारात्मक सुदृढीकरण, लेकिन ऐसे मामले या परिस्थितियां हैं जिनमें सज़ा देना यह भी महत्वपूर्ण है लेकिन एक है बहुत स्पष्ट दिशानिर्देशों और अवधारणाओं की श्रृंखला.

कुत्ता-सजा

हमारे कुत्ते को सही ढंग से दंडित करने के लिए दिशानिर्देश

  • कभी नहीं, और मैं पूंजी अक्षरों में दोहराता हूं कभी नहीं, हमें चाहिए दंडित या डांटा हमारे कुत्ते को जब हम पाते हैं कि उसने कुछ किया है कुछ समय पहले शरारत, हम केवल तभी कार्य कर सकते हैं जब हम कुत्ते को पूरी तरह से मार डालें।
  • यह बहुत है महत्त्वपूर्ण का प्रयोग करें आवाज का स्वर पर्याप्त है कि यह गहरा और गंभीर होना चाहिए, और आपको हमेशा "नहीं" छोटा, ऊर्जावान और शुष्क और केवल 1 बार उच्चारण करना चाहिए। हमें चिल्लाना या नाराज नहीं होना चाहिए.
  • पिछले कदमों के बाद, अगर हमने इस समय इसे पकड़ा है और हमने "नहीं" कहा है, तो हम कुत्ते को गर्दन की त्वचा से सीधे ले जाते हैं लेकिन इसे पिंच किए बिना और हम इसे थोड़ा सा हिलाते हैं, सब से ऊपर कोई विद्रोह नहीं, हम चाहते हैं कि आप यह मान लें कि आपने जो किया है वह गलत है और हम आपको चोट नहीं पहुंचाते हैं।

यदि चाल पहले से ही दूसरी बार कर चुकी है तो हम निम्नलिखित के साथ जारी रखेंगे

  • हम आपको एक देंगे थूथन या मुलायम पीछे पर गाल, कि यह चोट नहीं पहुंचाता है लेकिन आप इसे देखते हैं। हम शरीर के अन्य हिस्सों, या सिर में, पीछे या अन्य क्षेत्रों और विशेष रूप से ए में कभी नहीं देंगे सॉफ़्ट स्पर्श, याद है कि हम इसे मारना नहीं चाहते हैं।
  • फिर क्या हम 5 मिनट के अनुमानित समय के लिए अनदेखा करेंगे, यहां, महत्वपूर्ण बात यह है कि पूरा परिवार उसी तरह कार्य करता है और कोई भी उन पर ध्यान नहीं देता है। इन 5 मिनटों के बाद, हम उसे दोबारा अनदेखा करते हैं लेकिन उसे छूने या उसे पुरस्कार देने के बिना, इसके लिए उसके पास अच्छा समय होना चाहिए।
  • यह बहुत महत्वपूर्ण है भक्ति और जानवर के लिए उचित होने के लिए, अगर आज हम एक कार्रवाई को दबाते हैं तो हमें इसे फिर से दबा देना पड़ता है अगर हम इसे फिर से करते हैं और हमें सीखने के साथ निरंतर होना चाहिए। इसी तरह हमें निष्पक्ष होना चाहिए और उसे किसी भी कार्रवाई के लिए दबाना नहीं है यदि वह वास्तव में एक बुरी चीज नहीं है।



आपको याद रखना होगा परिवार में कोई भी सीखने में मदद कर सकता है कुत्ते के, हमेशा इन सरल चरणों को ध्यान में रखते हुए।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते का नामकुत्ते का नाम
एक पिल्ला और Iquest की शिक्षा- कुत्ते कैसे सीखते हैं?एक पिल्ला और Iquest की शिक्षा- कुत्ते कैसे सीखते हैं?
कुत्तों का प्रशिक्षण | सामान्य दिशानिर्देशकुत्तों का प्रशिक्षण | सामान्य दिशानिर्देश
जब हम अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते हैं तो हममें से 98% सबसे बड़ी गलतियां करते हैंजब हम अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते हैं तो हममें से 98% सबसे बड़ी गलतियां करते हैं
एक सैनिटरी ट्रे का उपयोग करने के लिए खरगोश को पढ़ानाएक सैनिटरी ट्रे का उपयोग करने के लिए खरगोश को पढ़ाना
अगर मैं उस पर थूथन डालता हूं, तो क्या मैं उसे दंडित कर रहा हूं?अगर मैं उस पर थूथन डालता हूं, तो क्या मैं उसे दंडित कर रहा हूं?
मेक्सिको के राज्य जहां जानवरों की रक्षा की जाती हैमेक्सिको के राज्य जहां जानवरों की रक्षा की जाती है
पिल्ला की शिक्षापिल्ला की शिक्षा
कुत्तों में अनुशासनकुत्तों में अनुशासन
दंडित करना हम शिक्षित नहीं करते हैंदंडित करना हम शिक्षित नहीं करते हैं
» » अगर हम दुर्व्यवहार करते हैं तो क्या हमें अपने कुत्ते को दंडित करना चाहिए?
© 2021 taktomguru.com