taktomguru.com

पिल्ला की शिक्षा

इस क्षण से सह-अस्तित्व शुरू होता है, चो चो को उस जगह को जानना चाहिए जो परिवार के भीतर सौंपा गया है, पर्यावरण के अन्य लोगों और अन्य जानवरों के साथ यदि कोई है तो।

जब पिल्ला नए पर्यावरण के आदी हो गया है, तो हम सीमाओं को सही ढंग से इंगित करना शुरू कर देंगे। सभी जानवरों के पास कुछ वंशानुगत व्यवहार होते हैं, लेकिन पर्यावरण भी उनके चरित्र के गठन को प्रभावित करता है।

व्हाइट चो चो

व्हाइट चो चो

उसे पूरी आजादी देना निश्चित रूप से आवश्यक और अनिवार्य शिक्षा प्रदान करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है।

चाउ चाउ हमें यह जानने के लिए गिनती कर रही है कि वह क्या कर सकता है और वह क्या नहीं कर सकता है।

चलो उसे निराश न करें और उसे निर्णय लेने से पहले न रखें कि वह कभी भी सक्षम नहीं होगा। शैक्षिक बाधाओं की अनुपस्थिति और एक नेता की अनुपस्थिति जानवर को विरोधाभासी परिस्थितियों के खतरनाक सर्पिल में ले जाती है। पिल्ला को ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होती है जो जानता है कि कैसे नेतृत्व और शिक्षित किया जाए, और उसका "मालिक" कौन बन जाएगा। आपकी कंपनी में चो चो कहीं भी और किसी भी स्थिति में सुरक्षित महसूस करेगी, और स्वेच्छा से जमा करने की आपकी स्थिति को स्वीकार करेगी।

एक बहुत ही महत्वपूर्ण आदेश "नहीं" है, जिसे किसी भी अवांछित कार्रवाई को तुरंत रोकने के लिए सूखे स्वर में उच्चारण किया जाना चाहिए।




चिल्लाओ या झगड़ा करना बेकार है, क्योंकि कुत्ता अलग-अलग छेड़छाड़ को समझता है, फिर भी वह हमारी चिल्लाहट को कभी नहीं समझ पाएगा।

चो चो बहुत संवेदनशील है, और अगर इसे दंडित किया जाना है तो यह उचित विधि के साथ किया जाएगा।

संगठनात्मकता शिक्षा के मौलिक सिद्धांतों में से एक है। इसलिए, हम आज उसे प्रतिबंधित नहीं करते हैं, शायद इसलिए कि हम बुरे मूड में हैं, हमने कल क्या अनुमति दी थी।

हमारे चो चो को हमारे इशारे और हमारे शब्दों से सशर्त किया जाता है, जो उसके लिए सकारात्मक या नकारात्मक सिग्नल होते हैं, जैसा मामला हो सकता है। एक अनुकूल कार्रवाई के जवाब में, हम आपको एक दयालु स्वर का उपयोग करके और इसे सहारा देकर बधाई देंगे - विपरीत मामले में हम सबकुछ फर्म का उपयोग करेंगे।

यदि अवज्ञा गंभीर है, तो आप उसकी मां के रूप में उसे चोट पहुंचाए बिना गर्दन के घुटनों से उसे पकड़कर आदेश को बुला सकते हैं। लेकिन आपको उसे कभी नहीं मारा जाना चाहिए, क्योंकि चो चो जल्दी से सीखेंगे कि उससे क्या उम्मीद की जा रही है। यह महत्वपूर्ण है कि हमारी अस्वीकृति सही समय पर होती है। अगर उसे गलती करने के दस मिनट बाद डांटा जाता है, तो पिल्ला हमारे क्रोध को कभी नहीं समझ सकता था।

पिल्ला की शिक्षा वयस्कता तक भी बढ़ा दी जानी चाहिए, और यदि जानवर अच्छी तरह से शिक्षित हो गया है, तो हम एक खुश चो चो के खुश मालिक होंगे।

ध्यान में रखने के लिए महत्वपूर्ण बिंदु:

  • चो चो एक मजबूत व्यक्तित्व वाला एक संवेदनशील कुत्ता है, जिसके लिए दृढ़ता और सुसंगतता होती है, बल्कि प्रेम और सम्मान भी होती है।
  • जब वह पिल्ला हो तब उसे शिक्षित करना जरूरी है।
  • हम अपने आप को काटने के साथ कभी नहीं खेलेंगे, क्योंकि यह इस अवधारणा को समेकित कर सकता है कि ऐसा करना सामान्य है।
  • अगर हम मानते हैं कि वह बदनाम होने का हकदार है, तो हम गलती करने के तुरंत बाद ऐसा करेंगे - अत्यधिक देरी से जुड़ी सजा केवल उसे विचलित करने और चिंता का विषय बनने के लिए काम करेगी।
  • एक बुरी तरह से शिक्षित चो चो अपने और दूसरों के लिए खतरनाक हो सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्रमुख कुत्ताप्रमुख कुत्ता
कैनाइन मनोविज्ञान: समझें कि एक कुत्ता कैसा सोचता हैकैनाइन मनोविज्ञान: समझें कि एक कुत्ता कैसा सोचता है
एक बूढ़े आदमी के लिए कुत्ताएक बूढ़े आदमी के लिए कुत्ता
पिल्ला की शिक्षापिल्ला की शिक्षा
जानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्वजानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्व
यह जानने के लिए कि कुत्ता अच्छी तरह से सामाजिक है या नहींयह जानने के लिए कि कुत्ता अच्छी तरह से सामाजिक है या नहीं
पिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देशपिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देश
कैसे हमारे पिल्ला सही ढंग से socialize बनाने के लिए?कैसे हमारे पिल्ला सही ढंग से socialize बनाने के लिए?
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
हमारे पिल्ला की शिक्षाहमारे पिल्ला की शिक्षा
» » पिल्ला की शिक्षा
© 2021 taktomguru.com