taktomguru.com

एक कुत्ते को सम्मान के लिए शिक्षित कैसे करें

कुत्ते को अपने मालिक के प्रति सम्मान करने के लिए शिक्षित करना सबसे अच्छा काम है जिसे हम पिल्ला सिखा सकते हैं। जब आप कुत्ते को प्राप्त करते हैं, तो उसे पहले दिन से सीखना चाहिए कि परिवार में उसकी भूमिका क्या होगी, या वही क्या है, पैक में उनकी भूमिका क्या होगी।
सम्मान में एक पिल्ला को शिक्षित करना कई तरीकों से हासिल किया जाता है, लेकिन दो बिंदु हैं जिन्हें आपको कभी नहीं भूलना चाहिए:
  • किसी बुरे व्यवहार को कभी नज़रअंदाज़ न करें: आपकी मां नहीं होगी। अपने कुत्ते को कुछ गलत किया है तो (फर्नीचर के ऊपर चढ़ जाते एक पत्रिका को तोड़ने, आदि), माफी नहीं होगा, क्योंकि यह बहुत छोटा है या क्योंकि वह आप अनुग्रह का एक बहुत काम किया है। उसे कोई नहीं या एक शहेह दें ताकि वह फिर से ऐसा न करे
  • भौतिक बल को कभी भी हिट या प्रयोग न करें। दुर्व्यवहार की कोई जगह नहीं है, न ही मानव संसार में और न ही पशु की दुनिया में। कुत्तों को भावनाएं होती हैं और पता होती है कि उनका दुरुपयोग कब किया जा रहा है। अपने पिल्ला को मारकर आपको केवल एक चीज डर लगाना है और एक वयस्क के रूप में वह बहुत डरावना या आक्रामक कुत्ता है।

सम्मान मानदंडों, सीमाओं और अनुशासन के माध्यम से हासिल किया जाता है। अनुशासन के साथ एक पिल्ला को शिक्षित करते हुए मानते हैं कि पिल्ला को मिलना चाहिए, और जब भी नेता (आप) इसे पूरा करते हैं, तो यह पुरस्कार (भोजन, प्रशंसा, सहकर्मी) के माध्यम से पहचाना जाता है या इसके विपरीत, यदि वह मानकों को पूरा नहीं करता है, तो नेता उसे NO या उसके साथ SHHH के साथ डांटता है जिससे उसकी पूर्ण अस्वीकृति या असहमति दिखाई देती है।
उस के रूप में सरल। कुत्ता अपने नेता से नकारात्मक प्रतिक्रियाओं के साथ अपने नेता और बुरे व्यवहार से सकारात्मक प्रतिक्रियाओं के साथ अच्छे व्यवहार से संबंधित सीखता है। क्यों, यह जरूरी है कि बात यह है कि एक owner`re के रूप में बहुत ऊपर, कुत्ते को शिक्षित करने, क्योंकि यदि आप कई व्यवहार, दोनों अच्छे और बुरे की अनदेखी, पिल्ला अपने नियमों में लागू होगा, और आप जानते हुए भी क्यों अपने पिल्ला सीखना नहीं है बिना अभिभूत हो जाएगा पर अच्छा व्यवहार करने के लिए।
अपना सम्मान पाने के लिए, आपको उसे चिह्नित करना होगा कि आप निम्नलिखित कार्रवाइयों के साथ नेता क्यों हैं:
  • नेता अकेले सोता है अपने बिस्तर में, उसके झुंड के साथ कभी साझा नहीं करता है, इसलिए, जाने चाहिए कभी नहीं या अपने बिस्तर, या सोफे या अपनी गोद कुत्ते पर।



  • नेता हमेशा शेष पैक से पहले खाता है, इसलिए, अपने कुत्ते को हमेशा करने के बाद खिलाओ
  • नेता हमेशा आगे बढ़ते हैं, इसलिए, आप दरवाजों के माध्यम से पहले बाहर जाते हैं और चलते समय आप हमेशा आगे बढ़ते हैं
  • नेता हमेशा गेम में जीतते हैं, इसलिए, जब आप एक साथ खेलते हैं तो आप खेल को नियंत्रित करते हैं और यह तय करते हैं कि यह कब समाप्त होता है।

ये सरल कदम आपके पालतू जानवर को एक खुश और संतुलित कुत्ते में बदल सकते हैं। मैं नहीं चाहता कि आप यह सोचें कि कुत्ते को शिक्षित करना आपकी श्रेष्ठता के अधीन है, नहीं। हमारे सामाजिक पदानुक्रम में हम इस तरह काम नहीं करते हैं, लेकिन अपने सामाजिक पदानुक्रम में, हां, और हम इसकी प्रकृति के खिलाफ नहीं जा सकते हैं। यह तब होता है जब हम अपनी प्रकृति के खिलाफ जाते हैं, जब कुत्ते व्यवहार संबंधी समस्याएं पेश करते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते के विश्वास कमाने के लिए कैसेएक कुत्ते के विश्वास कमाने के लिए कैसे
कुत्ते व्यवहार का आधार: पदानुक्रमित व्यवहारकुत्ते व्यवहार का आधार: पदानुक्रमित व्यवहार
प्रमुख कुत्ताप्रमुख कुत्ता
कुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करेंकुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करें
एक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते होने के लाभएक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते होने के लाभ
एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
प्रशिक्षण के पहले बुनियादी विचारप्रशिक्षण के पहले बुनियादी विचार
कुत्ते को शिक्षित करने या भावनाओं से पेशाब न करने के लिए कैसे शिक्षित किया जाएकुत्ते को शिक्षित करने या भावनाओं से पेशाब न करने के लिए कैसे शिक्षित किया जाए
कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे दुरुपयोग किया गया हैकुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे दुरुपयोग किया गया है
5 से 18 महीने तक पिल्ला को शिक्षित करें5 से 18 महीने तक पिल्ला को शिक्षित करें
» » एक कुत्ते को सम्मान के लिए शिक्षित कैसे करें
© 2021 taktomguru.com