taktomguru.com

चाल कदम से कदम, पैर हिलाओ

पैर को हिलाकर चाल बहुत मजेदार है और सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यह सीखना तेज़ और आसान है। लक्ष्य यह है कि कुत्ता आपको मौखिक रूप से या दृष्टि से पूछकर हाथ दे सकता है। यह अपने दोस्तों के सामने दिखाने के लिए एक शानदार चाल है और एक बार जब आप इसे महारत हासिल कर लेते हैं, तो आप "पैरों" के साथ कुछ और उन्नत चाल पर जा सकते हैं।

कुत्ता पैर दे रहा हैअसल में आप एक बहुत ही सरल पहले चरण से शुरू करते हैं, जो कुत्ते के लिए सीखना आसान होगा। फिर, थोड़ा कम करके, आगे बढ़ें और इस पहले चरण पर तब तक निर्माण करें जब तक कि आपका पूरा व्यवहार न हो।

निम्नलिखित कदमों के माध्यम से काम करने के लिए मुझे कुछ दिनों और मैसी ले गए। यह संभव है कि आप और आपके कुत्ते को थोड़ा अधिक समय लगेगा, लेकिन कौन परवाह करता है, वे वैसे भी मजा आएंगे। यदि किसी भी समय निम्न चरणों को स्पष्ट नहीं किया गया है, तो बस वापस जाएं और वीडियो को फिर से देखें।

आप और आपका कुत्ता क्या हासिल कर सकते हैं, इस पर निर्भर करते हुए, आप चरण 2 से शुरू करने पर विचार कर सकते हैं और 1 नहीं। आप अपने कुत्ते को किसी से भी बेहतर जानते हैं, इसलिए यह आपका निर्णय है।

चरण 1 अपने कुत्ते के सामने बैठे अपने पैर ले लो, इसे एक सेकंड के लिए पकड़ो और तुरंत बाद, इसे पुरस्कार दें। छोटे प्रशिक्षण सत्रों में इसे कई बार दोहराएं।

इस पहले चरण के साथ आपका लक्ष्य स्पष्ट रूप से अपने पालतू जानवर को उस व्यवहार को प्रदर्शित करना है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। यह आपको पैर उठाकर और इसे अपने हाथ में रखने से परिचित होगा।

चरण 2 अगला हम पहले चरण पर आधारित होंगे, लेकिन अब कुत्ते के बारे में कम संपर्क के साथ। यह आपके लिए एक कदम पीछे की तरह लग सकता है, लेकिन मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि यह नहीं है।

अब अपने कुत्ते के पैर पकड़ो मत। हल्के ढंग से अपने पैर को छूकर या उसके सामने जमीन का पीछा करके उसे अपना पैर ले जाने की कोशिश करें। इस चरण में पैर की थोड़ी सी भी गति एक स्नैप और पुरस्कार के लायक है। क्लिक का क्षण महत्वपूर्ण है, आपको "क्लिक" करने का प्रयास करना चाहिए, जैसे कि आपके कुत्ते के पंजे आंदोलन के कुछ संकेत दिखाना शुरू करते हैं। इस कदम का पालन करना जारी रखें जब तक कि आपका कुत्ता हर बार अपना हाथ अपने सामने रखता है।

चरण 3 अब हमारे पास मूलभूत व्यवहार है जो हम चाहते हैं और आपका कुत्ता उच्च स्तर की विश्वसनीयता के साथ काम कर रहा है, हम उसे अपना ट्रैक शब्द जोड़ सकते हैं। मैं "उस पैर पर आओ" वाक्यांश का उपयोग करता हूं, लेकिन आप जो भी शब्द या वाक्यांश चाहते हैं उसका उपयोग कर सकते हैं, बस एक चुनें और इसके साथ चिपके रहें।




आपको बस इतना कहना है कि "अपने पैर पर आओ" इससे पहले कि आप अपने कुत्ते के पैर के सामने अपना हाथ कम करें (वही बात जो आप चरण 2 में कर रहे हैं)। यह कदम उसके दिमाग और आपके बीच के बीच एक लिंक बनाएगा, "उस पैर पर आओ" और उसका कार्य उसके पैर को उठाकर और इसे अपने हाथ में रखेगा।

चरण 4 जैसे ही उसे बताया जाता है कि आपके कुत्ते को अपना पैर देना चाहिए "वह पैर आओ" और अपना हाथ पेश करें। मूल व्यवहार सीखा गया है, इसलिए अब क्लिकर गायब होने का समय है। इसे धीरे-धीरे एक छोटे से प्रशिक्षण सत्र के लिए करें। फिर से क्लिक करना और अपने सकारात्मक व्यवहार को उत्तेजित करना जारी रखें। याद रखें कि यदि आप "क्लिक करें", तो आपको खुशी का उत्पादन करना चाहिए - यह वह सौदा है जिसे आपने अपने कुत्ते के साथ बनाया है, इसे तोड़ना न करें।

क्लिकर को मर्ज करें और कई बार पुनरावृत्ति का प्रयास करें जब तक कि आपका कुत्ता क्लिकर के साथ आरामदायक और संगत न हो, उसके पैर को अपने हाथ में ले जाने के बिना खींचें।

चरण 5 अब तक आपने सब ठीक किया है। क्या लापता है कि चाल को थोड़ा सा पॉलिश करना और इसे मजबूत करना, इसे कभी-कभी "अनुकूलन" कहा जाता है।

परीक्षा के लिए आप कुछ चीजें कर सकते हैं कि पैर हैं:

• अपनी चाल सड़क पर ले लो। विभिन्न गेम विकृतियों के साथ विभिन्न स्थानों में अभ्यास करें।

• अगर आप चाहें तो अपने कुत्ते को अपना दूसरा पैर देने के लिए सिखा सकते हैं।

• अब आप अपना दृश्य क्यू (अपना हाथ बढ़ाएं) छोड़ सकते हैं और मौखिक क्यू पर भरोसा कर सकते हैं।

• उस पैर की चाल को "पांच लंबा" या "हाथों को हिलाएं" जैसे पैरों के साथ अन्य चालों को पढ़ाने के आधार के रूप में उपयोग किया जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डामर: गर्मियों में अपने कुत्ते का सबसे बुरा दुश्मनडामर: गर्मियों में अपने कुत्ते का सबसे बुरा दुश्मन
Yorkies बुद्धिमान कुत्ते हैं?Yorkies बुद्धिमान कुत्ते हैं?
चिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षणचिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षण
एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?
जो कुछ भी मिलता है उसे खाने से रोकने के लिए अपने पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करेंजो कुछ भी मिलता है उसे खाने से रोकने के लिए अपने पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करें
डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?
खिलौने रखने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखिलौने रखने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
झूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओझूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
अपने कुत्ते को प्रेरित करनाअपने कुत्ते को प्रेरित करना
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए मूल चालेंअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए मूल चालें
» » चाल कदम से कदम, पैर हिलाओ
© 2021 taktomguru.com