taktomguru.com

अपने कुत्ते को मानवकृत मत करो

कुत्ते को कोई मानवता नहीं हैशायद सबसे महत्वपूर्ण अवधारणा जिसे कुत्ते को गोद लेने वाले किसी भी व्यक्ति द्वारा ध्यान में रखना चाहिए, जो अपने परिवार के सदस्य के रूप में अपने जीवन में कुत्ते को शामिल करता है वह यह है कि एक कुत्ता एक कुत्ता है, यह एक व्यक्ति नहीं है.

असल में, लोगों की सामाजिक माहौल में कुत्ते के व्यवहार को शिक्षित करने और अनुकूलित करने की बात आने पर सबसे अधिक बार त्रुटियों में से एक है कुत्ते को मानवकृत करें, उसके साथ व्यवहार करें जैसे कि वह एक और व्यक्ति थे। इस तरह से अभिनय करते हुए, कुत्ते को बेकार ढंग से पसंद किया जाता है और हम खुद को खराब करते हैं।

सबसे लगातार मामला है जब हम अपने कुत्ते को घबराते या डरते देखते हैं, उदाहरण के लिए, फायरक्रैकर्स की गर्मी की आवाज से पहले। उस समय हम आमतौर पर जाते हैं उसे सांत्वना दें, उसे सहारा दें और उसे स्नेह दें, जो एक ही राज्य में किसी व्यक्ति के लिए सही है, लेकिन कुत्ते के मामले में एक गलती है, क्योंकि यह अस्थिर व्यवहार को बढ़ावा देता है और पुरस्कार देता है। व्यापक रूप से, फायरक्रैकर्स के डर के सामने कार्य करने का तरीका उनके साथ रहना है, लेकिन उत्तेजना से पहले अपनी चिंता पूरी तरह से अनदेखा करना है।

एक और बहुत बार त्रुटि है नेतृत्व की अनुपस्थिति कुत्ते के सामने। उनकी उत्सुकता में बहुत से लोग कुत्ते की देखभाल करने, उनके उत्सुकता सर्वोत्तम संभव सौदा देने के लिए उन्हें दण्ड मुक्ति के साथ उन्हें छोड़ने के साथ फर्म नहीं दिखाया चीजें हैं जो, उदाहरण के लिए, अपने बच्चों को उन्हें अपने पसंदीदा कुर्सी पर बैठना नहीं जाने देंगे, खाने करते किसी भी समय, प्रस्थान का समय मांगें, इत्यादि। किसी भी समूह में, किसी भी परिवार में, किसी भी सामाजिक संबंध में पूरी तरह से स्थापित, ज्ञात और सम्मानित एक पदानुक्रमिक क्रम होना चाहिए एक आदर्श सहअस्तित्व के लिए।




कुत्ते या किसी अन्य जानवर के पैक के मामले में, कुछ कलहंस भेड़ों से, इस चोंच क्रम भी अधिक चिह्नित है। यही कारण है कि हमें अनावश्यक स्थापित करना होगा, लेकिन हमारे परिवार के भीतर कुत्ते को शांत और शांत जगह में भी रखना चाहिए। इस कुत्ते अच्छा व्यवहार नहीं मतलब यह नहीं है या आप बुरा लग रहा है, काफी विपरीत है: अगर कुत्ता मानते कोई स्पष्ट नेतृत्व है कि वहाँ या पदानुक्रमित क्रम फैलाना है, जो इस जा रहा है, यह स्थापित करने की कोशिश करेंगे यह वह हो जाएगा अधिकांश व्यवहारिक समस्याओं की उत्पत्ति.

उपरोक्त के बावजूद, इसका मतलब यह नहीं है कि हम नहीं खेल सकते, या dog pampering (यदि हम लाड़ प्यार और हम क्या चाहते हैं के लिए एक साथी कुत्ता achuchar? नहीं कर सकते हैं), जिसका अर्थ है कि हम ऐसा करते हैं जब हम चाहते हैं, और जब हम थक जाते हैं तो हम इसे रोकना बंद कर देंगे। हमें उन लोगों को होना चाहिए जो समय को चिह्नित करते हैं.

इसी तरह, ऊपर इस तरह के "कभी प्यार के बाद कुत्ते को खाने के लिए है" या चलने "पैक के सिर हमेशा पहले होना चाहिए के रूप में" ज्ञान "वैज्ञानिक सबूत में पर अधिक आधारित कुछ कार्रवाई, संकेत नहीं करता है "। भेड़ियों या उदाहरण के लिए शेरों के पैक में प्रकृति में वास्तव में, ऐसा नहीं है: पहले खाने के लिए हमेशा ही गर्भवती मादाओं और शावक, तो प्रमुख पुरुष और अंत में manada- के बाकी है और जब कर रहे हैं झुंड चाल, अल्फा नर हमेशा मध्य भाग में मादाओं और पिल्लों को अनुरक्षण कर रहा है।

इसका मतलब यह है कि अल्फा व्यक्ति, पैक का सिर, वह है जब हम चाहते हैं कुत्ते खाते हैं इसे या किसी भी मामले में, जब हम इसे अनुमति देते हैं। चलने के साथ ही वही होता है: कुत्तों आगे बढ़ सकते हैं, जब तक हम पथ तय करते हैं या कम से कम, जो मार्ग को इस तरह से अनुमति देते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते व्यवहार का आधार: पदानुक्रमित व्यवहारकुत्ते व्यवहार का आधार: पदानुक्रमित व्यवहार
हमारे शुभंकर होने का तरीकाहमारे शुभंकर होने का तरीका
"हम डरते हैं" डर?"हम डरते हैं" डर?
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
मेरा कुत्ता वस्तुओं की सवारी करता है, क्यों?मेरा कुत्ता वस्तुओं की सवारी करता है, क्यों?
Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?
साल के अंत, फायरकेकर्स और आतिशबाज़ीसाल के अंत, फायरकेकर्स और आतिशबाज़ी
पिल्ला की शिक्षापिल्ला की शिक्षा
व्यवहार चिकित्सा: व्यवहार को संशोधित करने का एक तरीकाव्यवहार चिकित्सा: व्यवहार को संशोधित करने का एक तरीका
कुत्ते होने के बारे में सोच रहे हो? त्रुटियां जो आपको इसे अपनाने के दौरान प्रतिबद्ध नहीं होनी चाहिएकुत्ते होने के बारे में सोच रहे हो? त्रुटियां जो आपको इसे अपनाने के दौरान प्रतिबद्ध नहीं होनी चाहिए
» » अपने कुत्ते को मानवकृत मत करो
© 2021 taktomguru.com