taktomguru.com

`या कुत्ता या मैं`: एक कार्यक्रम जिसका उद्देश्य कुत्तों और उनके स्वामी को शिक्षित करना है

विक्टोरिया Stilwell

हाल के दिनों में टेलीविजन कार्यक्रम थीमैटिक्स बहुत फैशनेबल बन रहे हैं। यह उन लोगों का मामला है जो हमें अपने कुत्ते को शिक्षित करने और व्यवहार करने के लिए सिखाने में मदद करने के लिए लक्षित हैं। इस क्षेत्र में अग्रदूतों में से एक था कुत्ता आकर्षक, एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफल कार्यक्रम सीज़र मिलन के नेतृत्व में। इसका अंग्रेजी संस्करण, और कई लोगों के लिए सुधार हुआ है `या तो कुत्ता या मैं` 

जिसमें हमारे कुत्ते को शिक्षित करने के लिए हमें पढ़ाने के लिए जिम्मेदार सितारा है विक्टोरिया Stilwell. हम इस टेलीविजन स्थान और उसके स्टार पर रुकने जा रहे हैं।

यह सच है कि कुत्ते की शिक्षा एक आसान काम नहीं है और कई बार हम इसे खुद का सामना करने के लिए तैयार नहीं हैं। यह इस समय है जब हमें एक पेशेवर की मदद का सहारा लेना चाहिए। `या तो कुत्ता या मैं` इसका एक अच्छा उदाहरण है। विक्टोरिया स्टिलवेल की अध्यक्षता वाली एक जगह, एक ब्रिटिश कुत्ते ट्रेनर जो कुत्तों के व्यवहार को शिक्षित और पुनर्निर्देशित करने की कोशिश करता है जो अपने स्वामी जीवन को असंभव बनाते हैं। वे ज्यादातर मामले हैं ऐसा लगता है कि घर का मालिक जानवर है, न कि मनुष्यों.

इस कार्यक्रम में नायक कुत्तों और उनके व्यवहार हैं। यह सच है कि कई मामले चरम हैं, लेकिन वे वास्तविक होने से नहीं रोकते हैं, और हमें इसे नहीं भूलना चाहिए एक बुरी तरह शिक्षित और खराब कुत्ता अपरिवर्तनीय हो सकता है और अपने मालिकों का जीवन असंभव बनाते हैं। लेकिन हमेशा जानवर और उसके चरित्र की गलती नहीं होती है, लेकिन ज्यादातर मामलों में यह मालिक है, जो इस कार्यक्रम में हमेशा स्पष्ट होता है।

विक्टोरिया स्टाइलवेल, काम करने का एक व्यावहारिक तरीका है

नग्न आंखों के लिए, विक्टोरिया अपनी गंभीर अभिव्यक्ति और निंदा की वजह से ठंडा और कठोर व्यक्ति प्रतीत हो सकती है, लेकिन वह एक औरत है जो गहरी है कुत्ते के मालिकों के साथ आसानी से empathizes. वह दुःस्वप्न देख सकता है कि ये लोग अपने अनियंत्रित जानवरों के कारण जा रहे हैं। जिन मालिकों के साथ आप बेहतर इलाज करने जा रहे हैं उन्हें जानने के लिए, आप हमेशा एक बनाते हैं व्यक्तिगत साक्षात्कार जिसमें उन्होंने कुत्ते के व्यवहार की उत्पत्ति और कारणों को जारी रखने के कारणों को जानने के लिए उनसे पूछताछ की।

मूल समस्या की खोज करना और उन्मूलन करना यह उद्देश्य है कि विक्टोरिया प्रत्येक कार्यक्रम में पीछा करता है, और इसके लिए वह कुत्तों और मालिकों के साथ विभिन्न तकनीकों का उपयोग करती है। ये प्रशिक्षण के आधार पर जाना जाता है सकारात्मक सुदृढीकरण और व्यवहारवादी. उनमें आप जो खोज रहे हैं वह है इनाम जानवर का व्यवहार जो हम इंगित कर रहे हैं, ताकि वह इस प्रकार की आदतों को एसोसिएशन द्वारा प्राप्त कर सके।




पहली नज़र में यह जानवर को प्रशिक्षित करने के सामान्य तरीके की तरह प्रतीत हो सकता है, लेकिन विक्टोरिया और यह कार्यक्रम विशेष क्या बनाता है तर्कसंगत स्पष्टीकरण वह हमें दर्शकों को देता है और यह कि वे हमारे जानवरों से निपटने के दौरान हमारे लिए बहुत मददगार हैं, क्योंकि उनके कार्यक्रम में होने वाली कई चीजें चरम हैं और वास्तव में उनके पास कुछ भी नहीं है, लेकिन कुछ बिंदुओं में व्यवहार हमारे पालतू जानवरों के साथ कार्यक्रम में दिखाई देने वाले जानवर, इसलिए हम शांति से अपनी शिक्षा के लिए एक ही तकनीक लागू कर सकते हैं।

विक्टोरिया एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात है जानवर के मालिकों को भी शिक्षित करें, चूंकि सभी कुत्तों के साथ रहने के लिए तैयार नहीं हैं, इसलिए यह आवश्यक है कि हम उनके नियमों को जानते हों और हमें प्रत्येक पल में कितना दूर जाना चाहिए, और वह हमें इसे प्राप्त करने के लिए कुछ दिशानिर्देश देती है।

`या कुत्ता या मैं`, एक मजेदार और सरल प्रारूप

विक्टोरिया स्टाइलवेल इस कार्यक्रम की मार्गदर्शिका है जहां नायक जानवर हैं जो हर दिन अपने मामलों और व्यवहार को बदलते हैं। जानवरों के साथ परिवार वह है जो उनका स्वागत करता है और यह आमतौर पर उनके कुत्तों के व्यवहार से प्रभावित होता है। इसलिए, हमेशा प्रत्येक कार्यक्रम की शुरुआत में, हम प्रत्येक कुत्ते और उसके मामले का परिचय देते हैं जानवरों को महसूस करने के बिना दर्ज कार्रवाई ताकि हम इसकी सराहना कर सकें कि यह क्या करने में सक्षम है।

एक बार मामला प्रस्तुत होने के बाद, विक्टोरिया दृश्य में प्रवेश करती है और उस कार्यक्रम के पशु नायक के व्यवहार को नियंत्रित करने के उद्देश्य से विभिन्न अभ्यासों के साथ कार्य करना शुरू कर देती है। विक्टोरिया के अभिनय के तरीके के बारे में दिलचस्प बात यह है कि वह पूरी तरह से बताता है कि वह हर पल में क्या कर रहा है. ये सरल अभ्यास हैं कि हम सभी घर पर कर सकते हैं और यही कारण है कि वह इसे स्पष्ट रूप से समझाती है, साथ ही आपको आपातकालीन या सतर्क परिस्थितियों में कार्य करने के लिए सलाह दे रही है।

इस कार्यक्रम की ताकत और विक्टोरिया के शिक्षित तरीकों में से एक यह है कि मालिकों को यह एहसास हो कि जो लोग बुरी तरह कार्य करते हैं वे स्वयं हैं और उन्हें चाहिए अपने पालतू जानवरों के अच्छे व्यवहार के लिए अपनी आदतों को अनुकूलित करें. इस टेलीविजन स्थान को देखते हुए हम सभी को प्रतिबिंब का एक संपूर्ण अभ्यास हमें लगता है कि अगर हम अपने कुत्ते को ठीक से इलाज करते हैं और यदि नहीं, तो इसे कैसे सुधारें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश कुत्ता आकर्षकस्पेनिश कुत्ता आकर्षक
वे सीज़र मिलन के घर पर चोरी करने की कोशिश करते हैं लेकिन उनके कुत्ते इससे बचते हैंवे सीज़र मिलन के घर पर चोरी करने की कोशिश करते हैं लेकिन उनके कुत्ते इससे बचते हैं
कुत्ता आकर्षक: सीज़र मिलन के हाथों में एक सफल कार्यक्रमकुत्ता आकर्षक: सीज़र मिलन के हाथों में एक सफल कार्यक्रम
स्पेन में सीज़र मिलनस्पेन में सीज़र मिलन
सीज़र मिलन अपने नए कार्यक्रम के लिए उम्मीदवारों की तलाश में हैसीज़र मिलन अपने नए कार्यक्रम के लिए उम्मीदवारों की तलाश में है
झुंड के नेता: सीज़र मिलन द्वारा स्पेन में नया कार्यक्रमझुंड के नेता: सीज़र मिलन द्वारा स्पेन में नया कार्यक्रम
सीज़र मिलन के स्पेन में शूटिंग समाप्त होती हैसीज़र मिलन के स्पेन में शूटिंग समाप्त होती है
अच्छा नागरिक कुत्ते कार्यक्रम (बीसीसी)अच्छा नागरिक कुत्ते कार्यक्रम (बीसीसी)
चार में नए कुत्ते प्रशिक्षण कार्यक्रम: खराब fleasचार में नए कुत्ते प्रशिक्षण कार्यक्रम: खराब fleas
`खराब fleas`, हमारे कुत्ते को शिक्षित करने के लिए एक अच्छा टीवी शो`खराब fleas`, हमारे कुत्ते को शिक्षित करने के लिए एक अच्छा टीवी शो
» » `या कुत्ता या मैं`: एक कार्यक्रम जिसका उद्देश्य कुत्तों और उनके स्वामी को शिक्षित करना है
© 2021 taktomguru.com