taktomguru.com

पालतू जानवरों के साथ सबसे आम गलतियों


सामग्री



पालतू जानवरों के साथ सबसे आम गलतियों

पालतू जानवरों के साथ सबसे आम गलतियों। सामान्य रूप से पालतू जानवरों के बारे में लेख।

जब परिवार के लिए एक पालतू जानवर को एकीकृत, कई मालिकों कुछ गलतियों कि तब उल्टा करने के लिए मुश्किल हो जाता है, ताकि हम क्या आप घर पर एक जानवर होने के बारे में विचार कर रहे हैं के लिए, यह ध्यान में रखना देखेंगे।
पहली बड़ी गलती उन्हें पिल्लों से शिक्षित नहीं करना है। वे आराध्य हैं, लेकिन उन्हें घर में अपनी जगह कम से कम समझने की जरूरत है, अन्यथा वे नाराजगी का एक महत्वपूर्ण कारण हो सकते हैं।
उन्हें बहुत इनाम देना भी गलत है। संतुष्टि आपके "अच्छे काम" के लिए उपयुक्त होनी चाहिए, और इसे खाने के लिए कुछ भी नहीं होना चाहिए: यह एक चलना, या यहां तक ​​कि मास्टर से कुछ सहवास भी हो सकता है। जब भोजन का इनाम देने के लिए उपयोग किया जाता है, तो यह सामान्य (कुकीज़ या विशिष्ट खाद्य पदार्थ) से अलग नहीं होना चाहिए, घर से कभी भी भोजन नहीं करना चाहिए।
इसी तरह, सजा से अधिक गलत है। कुत्ते को गलती करने के समय सजा दी जानी चाहिए। अधिनियम के बाद उपयोगी नहीं है, क्योंकि जानवर समझ में नहीं आता है कि वे उसे क्यों दंडित करते हैं। यदि इसे दंडित करने का निर्णय लिया जाता है, तो यह एक सुधारात्मक होना चाहिए, यानी आवाज़ या जघन्य के स्वर को संशोधित करना चाहिए। शारीरिक हिंसा से बचें।
एक गंभीर गलती है, अपने पालतू मेलजोल के लिए नहीं उसके सामाजिक संपर्क के बिना यह गलत है क्योंकि यह, कई लोगों के साथ स्थितियों आदत हो जाना चाहिए के रूप में अन्यथा आक्रामक और हमले कोई कुछ समय हो सकता है बंद कर दिया रखना है। अगर वे बचपन से लोगों के साथ रहने के लिए उपयोग करते हैं, खासकर बच्चों के साथ, वे तब तक उन पर हमला नहीं करेंगे जब तक उन्हें सीधे हमला नहीं किया जाता है।
खराब व्यवहार हमेशा सही किया जाना चाहिए और उस समय, उन्हें पास करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। एक अनुशासन बहुत नरम, हमारे कुत्ते या बिल्ली कभी शिक्षित नहीं होगा। इसे ऊर्जा के साथ सही किया जाना चाहिए, कभी हिंसक नहीं, वस्तुएं, पेशाब या अनुचित शौचालय को काटने जैसे एपिसोड।
खेल अचानक नहीं होना चाहिए। प्रतिक्रिया को ट्रिगर करने के लिए बाइटिंग, हिट या पुश को प्रोत्साहित न करें, या आपको धमकी या भयभीत महसूस करें। एक कुत्ता एक असली आक्रामकता से खेल को अलग नहीं कर सकता है। किसी वस्तु या रस्सी के ट्रैक्शन गेम कुत्ते में आक्रामक व्यवहार को उत्तेजित कर सकते हैं। शांत गतिविधियों को साझा करना बेहतर है, जैसे कि पक या गेंद फेंकना, इसके साथ जॉगिंग करना, दूसरों को लाने और ले जाने के लिए चाल सिखाएं।
मालिक के बिस्तर में सोने के लिए पालतू जानवरों का आदी होना एक बुरा अभ्यास है, क्योंकि यह पदानुक्रम के बारे में पालतू जानवरों के सीखने के खिलाफ जाता है, खासकर उन अधिक प्रभावशाली या आक्रामक नस्लों में।
पालतू जानवर मानवकृत अपने चरित्र को विकृत करता है। उसे बहुत सारे कपड़े पहनना, उसकी नाखूनों को पेंट करना या उसके बालों को मरना हानिकारक है, क्योंकि यह गलत व्यवहार को मजबूत करता है। अपनी हालत का सम्मान करें।
अंत में, यह एक गलती है क्योंकि यह, नकारात्मक व्यवहार को गति प्रदान कर सकते हैं, अकेले इस तरह के काम के रूप में दुर्गम मुद्दों से समय की लंबी अवधि खर्च करने के लिए और क्या एक क्रमिक अनुकूलन करना चाहिए, और पानी और खिलौने की तरह वस्तुओं छोड़ पालतू अकेले एक बहुत छोड़ने के लिए है तो आप इतना अकेला महसूस नहीं करते हैं
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियोंकुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियों
कुत्ते के मालिकों द्वारा बनाई जाने वाली 10 सबसे आम गलतियोंकुत्ते के मालिकों द्वारा बनाई जाने वाली 10 सबसे आम गलतियों
स्वर्ण प्रवासी (कुंजी) में शिक्षास्वर्ण प्रवासी (कुंजी) में शिक्षा
एक खरगोश को खिलाने में सबसे आम गलतियोंएक खरगोश को खिलाने में सबसे आम गलतियों
पिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देशपिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देश
15 गलतियों को आप अपने पालतू जानवर के साथ नहीं बनाना चाहिए15 गलतियों को आप अपने पालतू जानवर के साथ नहीं बनाना चाहिए
मालिक के पालतू जानवरों के साथ सबसे बुरी गलतियों हो सकती हैमालिक के पालतू जानवरों के साथ सबसे बुरी गलतियों हो सकती है
हमारे पालतू जानवर को खिलाने में त्रुटियांहमारे पालतू जानवर को खिलाने में त्रुटियां
कुत्ते होने के बारे में सोच रहे हो? त्रुटियां जो आपको इसे अपनाने के दौरान प्रतिबद्ध नहीं होनी चाहिएकुत्ते होने के बारे में सोच रहे हो? त्रुटियां जो आपको इसे अपनाने के दौरान प्रतिबद्ध नहीं होनी चाहिए
सकारात्मक प्रशिक्षणसकारात्मक प्रशिक्षण
» » पालतू जानवरों के साथ सबसे आम गलतियों
© 2021 taktomguru.com