taktomguru.com

हमें अपने पालतू जानवरों को दाढ़ी क्यों नहीं लेनी चाहिए

हमें अपने पालतू जानवरों को दाढ़ी क्यों नहीं लेनी चाहिए
कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना हास्यास्पद (या घृणित) आप एक मुंडा भूसी की यह तस्वीर महसूस करते हैं, अपने कुत्ते के बाल को खरोंच में काटना एक भयानक विचार है। हाँ, गर्मी मजबूत और पहले गर्म हवाओं आ रहे हैं, लेकिन अपने पालतू दाढ़ी विपरीत प्रभाव आप देख रहे हैं उत्पादन कर सकते हैं: वास्तव में, बाल बचाता sol.Como से IndiDogs बताते हैं, कुत्ते के प्रत्येक नस्ल की जरूरत है उनके फर के लिए विशिष्ट है कि हमें सम्मान करना चाहिए। बाल का कार्य, या तो बारिश, सर्दी, गर्मी, काटने और संक्रमण या यांत्रिक और रासायनिक घर्षण (खरोंच, खरोंच, lacerations, विषाक्त उत्पादों के साथ संपर्क ...) से त्वचा की रक्षा के लिए है। दुर्लभ त्वचा अधिक उजागर होगी, उदाहरण के लिए, पराबैंगनी विकिरण के लिए।
लेकिन चीजें जटिल हो जाती हैं। अधिकांश कुत्तों में बाल follicles यौगिक होते हैं - यानी, प्रत्येक कूप में उनके पास एक प्राथमिक बाल होते हैं और कई माध्यमिक बाल होते हैं जिन्हें "सबपेल" कहा जाता है। प्राथमिक बाल जानवर को सौंदर्य देता है। यह सूरज की किरणों और तापमान नियामक के लिए फ़िल्टर के रूप में भी कार्य करता है जब यह ब्रिस्टल और "फ्लफ" होता है।

अंडरकोट जानवर को ठंड और गर्मी के झटके से भी बचाता है, क्योंकि यह तापमान और प्रकाश के अनुसार बढ़ता है और गिरता है (यह वह बाल है जो सबसे ज्यादा चलता है)। समस्या यह है कि अंडरकोट प्राथमिक बालों की तुलना में तेज़ी से बढ़ता है, इसलिए यदि बलात्कार बहुत बार होता है तो यह निकलता है। अतिरिक्त अंडकोट वाला एक कुत्ता संतुलित फर के साथ कुत्ते की तुलना में अधिक गर्मी खर्च करेगा।

शुभंकर

पूछने के लिए कि हम कुत्ते दाढ़ी सकता है क्योंकि "ढीला लंबे बाल" या नाई पर जाएँ, "गर्मी का एक बहुत खर्च करता है," यह एक भयानक गलती, एक अपमान और एक पुराना बहाना बनाया गया कि अब उपभेदों ठीक से हमारे पालतू जानवरों की देखभाल में हमारे कम रुचि का औचित्य साबित करने के लिए है।

यदि हम इसे दाढ़ी देते हैं तो एक कुत्ता कम गर्मी नहीं गुजरता है, केवल एक चीज जिसे हम हासिल करेंगे, उसे असुरक्षित छोड़ना है। क्या हम और क्या करना चाहिए कर सकते हैं का अनुरोध एक ऊन सभी अतिरिक्त अस्तर दूर करने के लिए खींच है, यह एक बहुत अच्छा अभ्यास है कि न केवल अपने तापमान को विनियमित करने और न गर्म और न ही ठंड खर्च नहीं, लेकिन मोटे तौर पर अतिरिक्त रोकने में मदद करता है कुत्ता घर पर बाल ये खाल प्रचुर मात्रा में अंडरकोट वाले कुत्तों के लिए विशिष्ट नहीं हैं, वे छोटे बालों वाले कुत्तों और अर्ध-लंबे बालों की कुछ नस्लों में भी बहुत उपयोगी हैं।




एक कुत्ता ठीक से झुका हुआ है और नॉट्स के बिना उसी गर्मी को पारित किया जाएगा जो हमने पारित किया: पूरी तरह से सामान्य और सहनशील।

पशु चिकित्सक Beatriz Villanueva से सहमत है, "दाढ़ी नहीं है बेहतर है।" "आप कम कटौती कर सकते हैं, लेकिन शेविंग से बचने के लिए बेहतर है।" आप अपने कुत्ते के लिए क्या कर सकते हैं ताकि यह आपके बालों में गर्मी या नट्स न हो? Villanueva जवाब देते हैं, "कुत्तों को दो चीजों से ऊपर लाभ होता है।" "Deslanado, जो मृत बाल को हटा देता है और घर पर कम बाल खोने और फर और स्वस्थ त्वचा रखने के लिए ताज़ा करने में मदद करता है। और सही उत्पादों के साथ बाथरूम और नियमित देखभाल। प्रत्येक दौड़ में एक अलग प्रकार का कोट और रखरखाव होता है, "वह कहते हैं।

अंत में, हमेशा एक कुत्ते के हेयरड्रेसर से परामर्श करना सबसे अच्छा होता है जो आपको मार्गदर्शन कर सकता है कि आपके कुत्ते के किस प्रकार के बाल हैं, आपको किस देखभाल की ज़रूरत है और आप इसे जोड़ने के लिए किस तकनीक का उपयोग कर सकते हैं। ध्यान रखें कि दैनिक हेयर स्टाइल का यह छोटा सा न केवल आपको स्वस्थ बाल रखने में मदद करेगा, इससे आपके साथ आपके रिश्ते में भी सुधार होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्तों के सूर्य संरक्षण के लिए 7 सुझावअपने कुत्तों के सूर्य संरक्षण के लिए 7 सुझाव
सर्दी के दौरान अपने कुत्ते के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्ससर्दी के दौरान अपने कुत्ते के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्स
कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?
कुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमणकुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमण
कुत्तों में खरोंचकुत्तों में खरोंच
गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करेंगर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें
आपको अपने पालतू जानवर के फर का ख्याल क्यों रखना चाहिए?आपको अपने पालतू जानवर के फर का ख्याल क्यों रखना चाहिए?
खरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँखरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँ
खरोंच और इसके लक्षण क्या हैंखरोंच और इसके लक्षण क्या हैं
आपको एक पूडल में हेयरकूट क्यों बनाना है?आपको एक पूडल में हेयरकूट क्यों बनाना है?
» » हमें अपने पालतू जानवरों को दाढ़ी क्यों नहीं लेनी चाहिए
© 2021 taktomguru.com