taktomguru.com

कुत्ते में सूखी और पटा हुआ नाक

कुत्तों में सूखा नाककई मालिक चिंतित महसूस करते हैं जब वे देखते हैं कि उनके कुत्ते की नाक लगातार सूखी और यहां तक ​​कि दरारें भी होती हैं।

एक गीली नाक एक खुश और स्वस्थ कुत्ते का प्रतीक है, लेकिन हमें नहीं सोचना चाहिए कि सूखी नाक का मतलब विपरीत है। एक दिन के दौरान, कुत्ते की नाक शुष्कता और आर्द्रता के एपिसोड के एपिसोड के माध्यम से जाती है, यह पूरी तरह से सामान्य है। हवा, सूरज, कुत्ते जलयोजन और शरीर का तापमान कारक है कि बाहर सुखाने और खुर से कुत्ते की नाक पैदा कर सकता है और भी अच्छी देखभाल के साथ इसलिए तक पहुँच जाता है नाक खुर को रोकने के कर सकते हैं। बेशक, इस तरह की देखभाल के बाद अगर आपको लगता है कि नाक की त्वचा को पुनर्जीवित नहीं कर रहा है, हम, पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए, क्योंकि यह एक कमजोर या प्रतिरक्षा प्रणाली का एक लक्षण, एक चेतावनी वर्तमान बीमारी और parvovirus है कि हो सकता है नोटिस।




शुष्क और पका हुआ नाक की देखभाल करने के लिए, आप निम्न दिशानिर्देशों का पालन कर सकते हैं:

  • कुत्ते की नाक हल्के साबुन से साफ (कभी नहीं है कि हम उपयोग करते हैं, यह पता करने के लिए वे त्वचा पीएच हमारा की तुलना में कम है कि महत्वपूर्ण है: कुत्तों के लिए एक अनूठा साबुन का उपयोग करता है) और धीरे पॅट सूखी।
  • फटा पर स्नेहक या वैसलीन लागू करें, कम मात्रा में है, क्योंकि कुत्ते नाक नाक चाटना नहीं संघर्ष और अगर निगल लिया अधिक वैसलीन या चिकनाई खाते को आप पेट की ख़राबी है कि आप दस्त के पास ले जाएगा बना सकते हैं। आप इन लोशन को दिन में तीन बार डाल सकते हैं।
  • आपको हमेशा ताजा, पूर्ण पानी का कटोरा होना चाहिए, इसलिए आपका कुत्ता पूरे दिन गर्म हो सकता है और खासतौर पर गर्म मौसम में हाइड्रेटेड रह सकता है।
  • अपने कुत्ते को ठंड या हवा में, सूरज में लंबे समय तक खर्च करने से रोकें।

इन दिशानिर्देशों का पालन करें ताकि नाक पुनर्जन्म हो। एक फटा नाक दर्दनाक है और इससे पहले कि दरारें नाक flaking कारण आप कुछ करें, छीलने और रंजकता खो देते हैं, क्योंकि दर्दनाक के अलावा, का कारण बनता है समस्याओं पुरानी शुष्क नाक बन सकता है चाहिए। और याद रखें: यदि आप देखते हैं कि नाक पुनर्जन्म नहीं करता है, या सूर्य, हवा या ठंड के अलावा अन्य कारणों से शोध किया गया है, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। नाक एक बहुत अच्छा मार्कर है कि कुछ सही नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्तों को सर्दियों में कोट पहनने की ज़रूरत है?क्या कुत्तों को सर्दियों में कोट पहनने की ज़रूरत है?
कुत्ते में फ्लूकुत्ते में फ्लू
क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?
कुत्तों की एलर्जी: वसंत आता हैकुत्तों की एलर्जी: वसंत आता है
एक बीमार कुत्ते को हाइड्रेट कैसे करेंएक बीमार कुत्ते को हाइड्रेट कैसे करें
केनेल की खांसीकेनेल की खांसी
मेरे पालतू जानवरों में साधारण घावों को कैसे साफ करेंमेरे पालतू जानवरों में साधारण घावों को कैसे साफ करें
अपने पालतू जानवर के लिए गुणवत्ता के भोजन का महत्वअपने पालतू जानवर के लिए गुणवत्ता के भोजन का महत्व
अपने कुत्ते को Parvovirus से बचाने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते को Parvovirus से बचाने के लिए युक्तियाँ
बिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
» » कुत्ते में सूखी और पटा हुआ नाक
© 2021 taktomguru.com