taktomguru.com

बेहतर स्वभाव के कुत्तों की नस्लें

विशाल अच्छाप्रकृति से कुत्ते मनुष्यों के साथ स्नेही और मिलनसार होते हैं, इसलिए नस्लों को ढूंढना आसान होता है जिनके पास एक अच्छा स्वभाव होता है। हालांकि, कुत्तों में कई और विविध गुणों वाले जटिल जानवर होते हैं, इसलिए सही नस्ल चुनते समय आपको व्यायाम, सौंदर्य और भोजन की आवश्यकताओं, युवा बच्चों या अन्य पालतू जानवरों के साथ सहिष्णुता को ध्यान में रखना चाहिए और उसका स्वभाव।

आकार सब कुछ नहीं है. पुरानी कहावत है कि छोटे पैकेजों में सबसे अच्छी चीजें आती हैं लोकप्रिय पैपिलीन के पूर्वजों, फालीन के लिए अच्छी तरह से लागू होती है। कानों का केवल आकार ही दोनों के बीच एक विशिष्ट अंतर प्रदान करता है और संयुक्त राज्य अमेरिका में उन्हें एक ही दौड़ के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। वे मीठे, प्यारे और खुश छोटे कुत्ते हैं जो आपको जितने चुंबन के साथ नमस्कार करने के लिए प्रसन्न हैं। वे ऊर्जावान हैं, मज़ेदार हैं और कृपया खुश हैं। चूंकि वे बुद्धिमान हैं, वे तेजी से सीखते हैं, जो उन्हें बहुत ही प्रशिक्षित बनाता है क्योंकि वे चाल प्रदर्शन करना पसंद करते हैं। अंतरिक्ष इस नस्ल के लिए एक महत्वपूर्ण विचार नहीं है, पैपिल्लॉन इतना छोटा है कि यह केवल 8 से 10 पाउंड वजन का होता है, जो इसे एक उत्कृष्ट इनडोर कुत्ता बनाता है, जब तक कि आप हर दिन अच्छी तरह से चलें। जब आप घर के अंदर हों और आपके साथ बातचीत करें तो आपकी कई पसंदीदा खिलौने होनी चाहिए जो आपकी पसंदीदा गतिविधि है। एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, आपका सुंदर लम्बा कोट केवल कभी-कभी ब्रशिंग के साथ बनाए रखने के लिए आश्चर्यजनक रूप से आसान है।

बहुत छोटा, मीठा और उत्सुक. बीगल से कोई भी अधिक सही नहीं है यदि आपका विचार सही और प्यारा लेकिन ऊर्जावान, सतर्क और तैयार चरित्र का कुत्ता है जो आपको खुश करने का प्रयास करता है। यद्यपि उसे खरगोशों का शिकार करने के लिए उठाया गया था, लेकिन यह कुत्ता 15 से 30 पाउंड वजन का होता है, यदि वह दिन में कम से कम दो बार चलता है। जब आप छोड़ते हैं तो आपको कभी भी अपनी बीगल को बिना किसी पट्टा के छोड़ना चाहिए क्योंकि यह ऐसी दौड़ है जो गंध का पीछा करना पसंद करती है। यदि आप किसी चीज का पीछा करते हुए भागते हैं तो आप अपने आस-पास की हर चीज को अनदेखा कर सकते हैं जिसमें ट्रैफिक भी शामिल है, जो आपके स्नैउट का ध्यान आकर्षित करता है। आप बच्चों, आगंतुकों या अन्य कुत्तों के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलेंगे और जैसे ही उन्हें झुंड में रहने के लिए उठाया गया था, वह बहुत मिलनसार है। दुर्भाग्य से इस दौड़ की चरम सामाजिकता, स्थायित्व और यहां तक ​​कि स्वभाव यही कारण है कि कई प्रयोगशालाएं अपने प्रयोगों में बीगल का उपयोग करती हैं।




स्वर्ण प्रवासी. दुनिया में नंबर 1 गोल्डन रेट्रिवर और अच्छे कारणों से है। यह खूबसूरत बड़ा कुत्ता वास्तव में अपने क्वालीफायरों का उपयोग करता है: वह दौड़ और वेबसाइटों के प्रशंसकों के अनुसार वफादार, भरोसेमंद, सुरक्षित, दयालु, बुद्धिमान, मांग, मजबूत, ऊर्जावान, आकर्षक और स्नेही है। आप फायरप्लेस के सामने या पारिवारिक आउटिंग के सामने अपनी तरफ से दोस्ताना रहेंगे। वह तैरना पसंद करता है, गेंद या शिकार का पीछा करता है, लेकिन वह लंबे समय तक अकेले रहना पसंद नहीं करता है। स्पष्ट रूप से मनुष्यों के साथ बातचीत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यदि आप अपने प्यारे मानव परिवार के साथ बहुत कम समय बिताते हैं तो यह विनाशकारी या उदास हो सकता है। यह एक मध्यम शौचालय की आवश्यकता है जब आप फ्लैट में रहते हैं तो आप ब्रश और कभी-कभी सूखी शैम्पू के साथ स्नान उसे स्वस्थ और उलझन से मुक्त बाल रखने के लिए करना चाहिए।

एक महान, बड़ा दिल. यदि आप अपने हाथों को एक बड़े, बड़े दिल वाले कुत्ते के शरीर के चारों ओर लपेटना चाहते हैं जो ध्यान आकर्षित करता है और गले लगाया जाता है, तो सेंट बर्नार्ड चुनें। यह एक निश्चित रूप से महान कुत्ता है और कुछ के लिए भयानक हो सकता है, लेकिन इसके अंदर मीठा, संवेदनशील है और थोड़ा आलसी हो सकता है। चूंकि यह सक्रिय नहीं है, इसलिए इसके आकार के कई अन्य कुत्तों और कुछ छोटे बच्चों की तुलना में कम भोजन की आवश्यकता होती है। आप एक अपार्टमेंट में रह सकते हैं अगर आप थोड़ा समय हर दिन उसके साथ खेलने के लिए है और उसे हर दिन बाहर ले लेकिन क्योंकि यह आसानी से ज़्यादा गरम कर सकते हैं सावधान रहना होगा, ताकि आप अपने क्षेत्रों को सीमित करने के लिए जब मौसम गर्म है। एक दैनिक ब्रशिंग आपके बालों को स्वस्थ रखेगी और स्पिल्ज को कम करेगी। आपको डोलोल से सावधान रहना चाहिए।

विभिन्न आकारों के अच्छे स्वभाव वाले अन्य कुत्तों. आप गोल्डन कुत्ता के रूप में एक व्यक्तित्व, मिठाई मोहक और सक्रिय चरित्र या लैब्राडोर कुत्ता लगभग के रूप में लोकप्रिय अमेरिका में के साथ आकर्षक पुराने और मध्यम आकार आइसलैंड का शेफर्ड अपनाने पर विचार करने के लिए, इसी तरह की सुविधाओं के साथ लेकिन आसान कोट के साथ रखने के लिए चाहते हो सकता है । कोली जिसे विवरण की आवश्यकता नहीं है, विशेष रूप से उपयुक्त है यदि आप टीवी से परिचित हैं और फिल्म "लस्सी" के आइकन से परिचित हैं। यदि आप वास्तव में टीवी के आदी हैं, तो बासेट हाउंड चुनना सबसे अच्छा होगा जो कभी-कभी इतना आलसी हो जाता है कि आप हिलना नहीं चाहेंगे। यदि आप जो चाहते हैं वह छोटी और पूर्ण ऊर्जा है, तो आप विशेष रूप से अपनी सुंदर आंखों के लिए कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल से प्यार कर सकते हैं। ये सभी कुत्ते आकर्षक, मीठे हैं, जिनके स्वभाव किसी भी जिम्मेदार परिवार या घर के व्यक्ति को अनुकूलित किया जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
डाल्मेटियन कुत्ता कैसा हैडाल्मेटियन कुत्ता कैसा है
बच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्तेबच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्ते
अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?
तस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंतस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
Pitbull टेरियरPitbull टेरियर
किशोरों के लिए अच्छे कुत्तोंकिशोरों के लिए अच्छे कुत्तों
कोर्गी कुत्तों के बारे मेंकोर्गी कुत्तों के बारे में
चिकित्सा कुत्तों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंचिकित्सा कुत्तों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
कुत्ते नस्लों | लघु schnauzerकुत्ते नस्लों | लघु schnauzer
» » बेहतर स्वभाव के कुत्तों की नस्लें
© 2021 taktomguru.com