taktomguru.com

एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें

बड़े कुत्ते, मध्यम कुत्तों, छोटे कुत्तों और कुत्ते खिलौने: आकार यह तय करने के पहले विकल्पों में से एक है कि कौन सा कुत्ता उचित है और एक बड़े कुत्ते और एक छोटे कुत्ते के बीच मतभेद हैं जो इससे आगे जाते हैं स्टीरियोटाइप कि बड़े कुत्ते नरम होते हैं जबकि छोटे कुत्ते बहुत सामाजिक होते हैं और बैग में ले जाने की तरह होते हैं। बेशक, आप एक पोमेरियन देख सकते हैं जो सोफे पर आराम करना पसंद करता है या यहां तक ​​कि एक बड़ा कुत्ता जो कुत्ते के गाड़ी को धक्का देता है, लेकिन ये अपवाद हैं और नियम नहीं हैं।

havanese1एक कुत्ते को आम तौर पर छोटा माना जाता है यदि यह 22 पाउंड से कम है। छोटे कुत्ते बड़े कुत्ते की तुलना में अधिक स्थिर और सतर्क होते हैं, जिसका मतलब है कि जब आप सुबह में अलार्म बंद हो जाते हैं और रात में डिशवॉशर होते हैं तो आपको डाकिया के लिए तैयार रहना पड़ता है। इन पिल्लों को अपनी जीभ को शांत रखने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है या आप यह तय कर सकते हैं कि आप एक उत्साही चार पैर वाले बर्गलर अलार्म चाहते हैं। बड़े कुत्तों के साथ, छोटे कुत्तों की विभिन्न नस्लों में विभिन्न शैलियों और व्यक्तित्व होते हैं, लेकिन आम तौर पर, छोटे कुत्ते वफादार, मालिक उन्मुख, मित्रवत और दृढ़ हैं। उन्हें अन्य आकारों की नस्लों की तुलना में कम रखरखाव माना जाता है (खाने के लिए कम भोजन, कम करने के लिए कम बाल और इतने पर)।

बहुत छोटी कुत्ते नस्लें हैं और यह सिर्फ एक चुनने के लिए जबरदस्त हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आप केवल एक उपस्थिति पर आधारित नहीं चुनते हैं क्योंकि आप उस व्यक्ति के साथ समाप्त हो सकते हैं जो आपके परिवार के अनुकूल नहीं है। सही नस्ल को खोजने का एक अच्छा तरीका कुत्तों पर एक त्वरित नज़र रखना है और देखें कि क्या वे आपकी जीवनशैली के साथ फिट हैं और फिर इसे चुनें। नीचे सूचीबद्ध नस्लों केवल एक नमूना हैं। यदि आप एक छोटे मिश्रित नस्ल वाले कुत्ते को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप नस्ल को निर्धारित करके अपने व्यक्तित्व और अन्य विशेषताओं के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं।

लाइफस्टाइल। उदाहरण # 1

• आप इसमें रहते हैं: एक छोटा सा अपार्टमेंट और इसमें सीमित स्थान है

• गतिविधि स्तर: कम

• समय पर आप सौंदर्य पर खर्च करेंगे: मध्यम

• आपके परिवार में लोग: केवल वयस्क, एक ही दौड़ के कुत्तों

• आप जो खोज रहे हैं: जब आप कुत्ते के साथ बाहर जाते हैं तो साथी और बहुत ध्यान देते हैं

छोटे कुत्ते: लैपडॉग

रॉयल्टी द्वारा लाड़ प्यार करने के लिए कई लैपडॉग मूल रूप से पैदा हुए थे। उन्हें बड़ी मात्रा में अभ्यास की आवश्यकता नहीं होती है और इनमें से कई नस्लों को तैयारी की आवश्यकता नहीं होती है जो उनके रखरखाव की लागत में जोड़ा जाता है। कुछ बच्चों के साथ अच्छा जब तक कि वे बहुत अच्छी तरह से शिक्षित किया जाता है नहीं कर रहे हैं, हालांकि यह निश्चित रूप से अन्य कुत्तों के साथ अपने एकीकरण पर काम कर सकते हैं, सबसे केवल पालतू जा रहा पसंद करते हैं या किसी अन्य कुत्ता दौड़ के साथ घर को साझा करें। इस प्रकार में निम्नलिखित नस्लें शामिल हैं: लघु और पुडलॉय, माल्टीज़, हवाना, ल्हासा अप्सो, बिचॉन फ्रीज और ब्रुसेल्स ग्रिफॉन।

जीवन शैली। उदाहरण # 2

• आप इसमें रहते हैं: एक छोटा आंगन वाला शहर या उपनगरीय क्षेत्र

• गतिविधि स्तर: मध्यम

• समय पर आप सौंदर्य पर खर्च करेंगे: कम से मध्यम तक

• आपके परिवार में लोग: वयस्क, बच्चे, अन्य कुत्तों, कोई बिल्लियों नहीं

• आप जो खोज रहे हैं: साथी और बहुत कुछ

छोटे कुत्तों: कुत्तों के चारों ओर कुत्तों

इस प्रकार में नस्लें अधिक सक्रिय होती हैं, बच्चों के साथ अन्य कुत्तों के साथ अच्छी होती हैं, लेकिन अधिकांश बिल्लियों के साथ हमेशा अच्छे नहीं होते हैं। वे एक छोटे से आंगन में अच्छी तरह से विकसित होते हैं और एक अच्छी दैनिक चलन के साथ। कुछ, स्पैनियल की तरह, सौंदर्य की जरूरत है, लेकिन यह आसानी से घर पर किया जा सकता है। इस प्रकार की कुछ नस्लें फ्रेंच बुलडॉग, बोस्टन टेरियर, अंग्रेजी खिलौना स्पैनियल, पागी कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल हैं।

जीवन शैली। उदाहरण # 3




• आप इसमें रहते हैं: एक छोटा सा घर

• गतिविधि स्तर: कम से मध्यम

• जब आप शौचालय को समर्पित करेंगे: कम

• आपके परिवार में लोग: वयस्क, कुत्ते, शायद अन्य

• आप जो खोज रहे हैं: सहयोग और एंटी-चोरी अलार्म

छोटे कुत्तों: अभिभावक कुत्तों

इस प्रकार के छोटे कुत्ते छोटी जगहों में अच्छा महसूस करते हैं, अक्सर एक व्यक्ति के प्रति वफादार होते हैं और बच्चों और अन्य पालतू जानवरों की ईर्ष्या करते हैं (जब तक वे अच्छी तरह से सामाजिककृत नहीं होते)। वे अंदर रहना पसंद करते हैं, आपको चलने के लिए उन्हें लुभाने के लिए एक रास्ता खोजना पड़ सकता है। इस प्रकार की कुछ नस्लें पोमेरियन, तिब्बती स्पैनियल, बोलोग्नीज़ और ऑस्ट्रेलियाई टेरियर हैं।

जीवन शैली। उदाहरण # 4

• आप रहते हैं: कहीं भी ट्रेल्स, खेतों या जंगलों के पास

• गतिविधि स्तर: मध्यम से उच्च

• समय पर आप सौंदर्य पर खर्च करेंगे: किसी से भी कम नहीं

• आपके परिवार में लोग: वयस्क, बच्चे, अन्य कुत्ते, बिल्लियों, जर्बिल्स इत्यादि।

• आप जो खोज रहे हैं: सहयोग और एक चलने वाला साथी

छोटे कुत्तों: खेल कुत्तों

इस प्रकार के कुत्ते के लिए, कुछ भी एक खेल है, चाहे वह 12 मील की दूरी पर हो, गिलहरी की तलाश करें या पुराने टायर के साथ खेलें। वे सक्रिय हैं और आग के सामने झुकाव करने के लिए खुश होंगे लेकिन केवल थकाऊ दिन के बाद। उन्हें कम या कोई तैयारी की आवश्यकता नहीं है। वे आमतौर पर बच्चों, अन्य कुत्तों और बिल्लियों के साथ उत्कृष्ट होते हैं (उन्हें सिखाया जाता है कि बिल्लियों गिलहरी नहीं हैं)। इस प्रकार की नस्लों में केर्न टेरियर, नॉरफ़ॉक टेरियर, बुल टेरियर, पार्सन्स टेरियर, मिनीचर स्केनौज़र और वेस्ट टेरल ऑफ व्हाइट हाइलैंड शामिल हैं।

छोटे कुत्ते शक नहीं प्यारा अगर वे विभागों से बाहर उसके सिर poking कर रहे हैं, एक तकिया पर बैठे या एक Burberry स्वेटर के साथ की ओर इशारा करते हैं, लेकिन उसके हाथ के नीचे parallevar गहने की तुलना में अधिक है, और वे अपने रक्षक होने के लिए से ज्यादा कुछ नहीं चाहते हैं और साथी और, सब से ऊपर, कृपया आप।

छोटे कुत्तों: फाल्देरोस कुत्तों

रॉयल्टी द्वारा लाड़ प्यार करने के लिए कई लैपडॉग मूल रूप से पैदा हुए थे। उन्हें बड़ी मात्रा में अभ्यास की आवश्यकता नहीं होती है और इनमें से कई नस्लों को तैयारी की आवश्यकता नहीं होती है जो उनके रखरखाव की लागत में जोड़ा जाता है। कुछ बच्चों के साथ अच्छा जब तक कि वे बहुत अच्छी तरह से शिक्षित किया जाता है नहीं कर रहे हैं, हालांकि यह निश्चित रूप से अन्य कुत्तों के साथ अपने एकीकरण पर काम कर सकते हैं, सबसे केवल पालतू जा रहा पसंद करते हैं या किसी अन्य कुत्ता दौड़ के साथ घर को साझा करें। इस प्रकार में निम्नलिखित नस्लें शामिल हैं: लघु और पुडलॉय, माल्टीज़, हवाना, ल्हासा अप्सो, बिचॉन फ्रीज और ब्रुसेल्स ग्रिफॉन।

अपनाने अगर आपको लगता है कि छोटे उपहार है कि घर में खुशी और ऊर्जा लाएगा के आगमन के लिए घर तैयार करने में आशा एक पिल्ला ठीक हो जाएगा, लेकिन कि आरामदायक, वहाँ कुछ उपयोगी दिशा निर्देश है कि संक्रमण सभी के लिए आसान बनाने के लिए कर सकते हैं । एक पिल्ला, एक मानव बच्चे की तरह, शुरुआत से सामान की आवश्यकता होती है। आइए जैसे ही आप अपना पिल्ला चुनते हैं, उन चीजों की सूची देखें जिनकी आपको आवश्यकता है:

  • मुलायम पक्षों के साथ यात्रा या ट्रांसपोर्टर के लिए लकड़ी का बक्सा। यह आपको पिल्ला घर, पशु चिकित्सक या दोस्तों के साथ सुरक्षित रूप से मिलने में मदद करेगा। बॉक्स पिछली सीट या कार्गो क्षेत्र में जाता है, अधिमानतः बेल्ट के साथ तय किया जाता है।
  • बेल्ट और कॉलर या दोहन। जैसे ही आप बढ़ते हैं, इन्हें प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए, लेकिन पहचान पिल्ले पहनने और पट्टा पर चलने के लिए उपयोग किए जाने वाले पिल्ला को प्राप्त करना सबसे अच्छा है। जैसे ही आप उन्हें नाम देने वाले नाम को जानते हैं, पहचान टैग का अनुरोध करें। कुत्तों के लिए कॉलर देखें: आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा कौन सा है?
  • फीडर और ड्रिंकर्स। ये मजबूत और साफ करने के लिए आसान होना चाहिए, साथ ही सही आकार भी होना चाहिए।
  • खाद्य। जब आप पिछली देखभाल करने वाले थे तो खाना खाने से शुरू करना एक अच्छा विचार है और फिर पशुचिकित्सा द्वारा निर्देशित अपनी पसंद के अनुसार इसे संशोधित करें। पिल्ला फ़ीडिंग शेड्यूल और गाइड देखें।
  • निवास। प्रत्येक कुत्ते को नरम जगह की आवश्यकता होती है, जिसे आसानी से धोया जा सकता है और यह उसका है। देखें कि आपके कुत्ते के लिए किस प्रकार का बिस्तर सबसे अच्छा है।
  • बॉक्स। यदि आप ट्रेन से यात्रा करने की योजना बनाते हैं, तो घर छोड़ते समय पिल्ला ट्रांसपोर्टर के अंदर होना चाहिए। कुत्ते के लिए सही ट्रांसपोर्टर खरीदें देखें।
  • पैड और समाचार पत्र खरीदें। जब आप एक नए घर जाते हैं तो पिल्ले कहीं भी पेशाब कर सकते हैं, अगर आप ट्रेन करने की योजना बना रहे हैं या नहीं, तो आपको पहले हफ्तों के लिए कुछ अवशोषक उत्पादों की आवश्यकता होगी।
  • खिलौने। एक पिल्ला के लिए चबाने और गले लगाने के लिए विभिन्न प्रकार के सुरक्षित खिलौने आपको घर पर महसूस कर सकते हैं। अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छे प्रकार के खिलौने देखें।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
मेरे कुत्ते को केनेल का किस आकार की आवश्यकता है?मेरे कुत्ते को केनेल का किस आकार की आवश्यकता है?
एक बच्चे के लिए एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनेंएक बच्चे के लिए एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें
छोटे घरों के लिए सबसे अच्छा इनडोर कुत्ताछोटे घरों के लिए सबसे अच्छा इनडोर कुत्ता
एक विशाल कुत्ते को अपनाने के अपने फायदे हैंएक विशाल कुत्ते को अपनाने के अपने फायदे हैं
जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?
Pomeranian व्यक्तित्व की समस्याएंPomeranian व्यक्तित्व की समस्याएं
एक बड़े कुत्ते के साथ रहना, चार ऊंचाई कारणों सेएक बड़े कुत्ते के साथ रहना, चार ऊंचाई कारणों से
क्या पोमेरियन छाल है?क्या पोमेरियन छाल है?
दौड़ के पिल्ले जो छोटे रहते हैंदौड़ के पिल्ले जो छोटे रहते हैं
» » एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें
© 2021 taktomguru.com