taktomguru.com

अरोमाथेरेपी जहर बिल्लियों कर सकते हैं




क्या हम अपनी बिल्ली को ठीक करने के लिए शानदार आवश्यक तेलों के गुणों का लाभ उठा सकते हैं? यद्यपि लोग हजारों सालों से बीमारियों का इलाज करने के लिए पौधों का उपयोग करते हैं, लेकिन बिल्लियों और कुत्तों के हालिया उपयोग के लिए बहुत अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है।


का प्रयोग करें जड़ी बूटियों जानवरों के साथ चिकित्सा सलाह के बिना, लोगों के साथ, है एक नुस्खे के बिना दवा लेने के रूप में खतरनाक और गैर जिम्मेदार के रूप में. एक गैर जिम्मेदारी है कि बिल्लियों के मामले में, काफी हद तक भुगतान किया जा सकता है, जिससे उनका स्वास्थ्य खड़ा हो जाता है। यह बहुत गंभीर है।

आवश्यक तेल
अनुशंसित होने के अलावा सावधानी, मनुष्यों के लिए अरोमाथेरेपी में उपयोग किए जाने वाले कुछ आवश्यक तेल छोटे और दीर्घ अवधि में बिल्लियों के लिए विषाक्त हो सकते हैं। इस प्रकार, पालन करने वाला पहला मानदंड है किसी विशेषज्ञ से परामर्श किए बिना बिल्ली को अरोमाथेरेपी तेल कभी भी लागू न करें.

मुख्य कारण यह है कि बिल्ली का बच्चा का यकृत क्षतिग्रस्त हो सकता है, उनमें इन तेलों के अणुओं को कम करने में सक्षम चयापचय की कमी होती है, चाहे पतला या केंद्रित हो। इस प्रकार, सबसे अच्छी बात यह है कि किसी भी प्रकार के प्रयोग करने से बचना चाहिए।

काला सूची
यद्यपि सभी आवश्यक तेल संभावित रूप से बिल्लियों के लिए जहरीले होते हैं, कुछ काले रंग के होते हैं क्योंकि वे हैं अधिक खतरनाक, और इस प्रकार हैं: पुदीना तेल, नींबू का तेल, लैवेंडर का तेल, Melaleuca तेल, तेल चाय ट्री तेल, दालचीनी की छाल, Wintergreen तेल, अजवायन के फूल तेल, सन्टी तेल, और अन्य तेल फिनोल होता है।
साँस लेना
शरीर में निगमित और लागू एक आवश्यक तेल संभावित रूप से बिल्ली के लिए जहरीला होता है, लेकिन इसलिए इनहेलेशन भी हो सकता है। हमें इसे ध्यान में रखना होगा, खासकर, क्योंकि श्वास धीमा जहर पैदा कर सकता है, लक्षणों के बिना, अधिक अपरिहार्य।

दूसरी तरफ, यदि इन आवश्यक तेलों का उपयोग प्रसार से किया जाता है, तो इसका इलाज न करें, लेकिन एक घर, आदि aromatize करने के लिए हम देखते हैं कि आवश्यक तेलों काली सूची में डाल नहीं कर रहे हैं, हम पशु चिकित्सक के साथ परामर्श और किसी भी मामले में, हम न्यूनतम संभव अस्थिरता के साथ तेल चुनते हैं, और हम को छोटे से छोटा मात्रा का उपयोग करें।

विषाक्त विज्ञान अध्ययनों के अनुसार, निष्कासन और प्रसार के बीच उस समय के लिए प्रतीक्षा करते समय, बिल्ली के बच्चे को प्रक्रिया करने और निकालने के लिए 48 घंटे की आवश्यकता होती है।

हवा को आसानी से फैलाने के लिए कमरे को अच्छी तरह से हवादार करने की सलाह दी जाती है, और प्रसार प्रक्रिया के लिए बिल्ली के आराम क्षेत्रों में केंद्रित नहीं होना चाहिए। यह किसी भी मामले में, इन पदार्थों को केवल उन कमरों में फैलाने के लिए बेहतर है जहां बिल्ली तक पहुंच नहीं है।


hydrosols
आवश्यक तेलों का उपयोग के लिए एक वैकल्पिक: hydrosols या floralesu पानी (उपोत्पाद पानी में घुलनशील तरल पदार्थ के रूप में आवश्यक तेलों के आसवन प्रक्रिया के, चिकित्सा पौधों से)। अक्सर यह कहा जाता है कि वे बिल्लियों के लिए सुरक्षित हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि इस कथन का विज्ञान द्वारा समर्थित नहीं है।

वास्तविकता यह है कि कोई भी गारंटी नहीं देता है कि हम इसे अपनी बिल्लियों के साथ सुरक्षित रूप से उपयोग कर सकते हैं। ऐसा हो सकता है, उदाहरण के लिए, समय के साथ यह दिखाया गया था कि हाइड्रोसोल भी आपके यकृत को प्रभावित करता है, जैसा कि आवश्यक तेलों के साथ हुआ, बिना आगे बढ़े।


इसलिए, हमारे साथ परामर्श किए बिना आवेग पर कार्य नहीं करना सबसे अच्छा है, और कभी भी अपने शरीर के लिए किसी भी प्रकार का आवश्यक तेल रगड़ें, क्योंकि इसकी पतली त्वचा यह रक्त में जल्दी से और बड़ी मात्रा में आता है, समस्याओं के सभी प्रकार के कारण बनाता है: चिंता, भूख, चक्कर आना, उल्टी, तनाव में कमी, हमलों और यहां तक ​​कि घातक आतंक।

आवश्यक तेलों को हाइड्रोसोल द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है? शायद इसलिए सीधे अपने जिगर के खिलाफ विरोध नहीं है, और इसलिए के रूप में आक्रामक तरीके से अपने शरीर में जमा नहीं है, लेकिन उसके बाद विषाक्त देखते हैं, एक खाई है कि कहने के लिए। इसलिए, जवाब पिछले मामलों में है: केवल पशु चिकित्सा सलाह द्वारा प्रशासित।

वाणिज्यिक उत्पाद: मूर्ख मत बनो
लेकिन हमें न केवल आवश्यक तेलों या हाइड्रोसोल का उपयोग करने से दूर भागना चाहिए। हमें भी करना है मॉनिटर करें कि हम कौन से उत्पाद खरीदते हैं, उन लेबलों द्वारा मूर्ख मत बनो जो बहुत वचन देते हैं, झूठ बोलते हैं और प्रकृति के ग्लैमर के साथ खेलते हैं।

उदाहरण के लिए, आवश्यक तेलों, जो बिल्लियों, या उत्पादों वे कान के कण वनस्पति तेलों के आधार पर सामग्री को हटाने के लिए बेचने के साथ समस्याओं के सभी प्रकार का समाधान करने का वादा के साथ लगभग चमत्कारी व्यंजनों विश्वास नहीं। बूंदों को लागू करने से आपके आंतरिक कान के अंगों को नुकसान पहुंचा सकता है, जिससे इसके सरल उपयोग के साथ लाली, सूजन और दर्द हो सकता है। और, ऐसा क्यों होता है? सरल: क्योंकि, सामान्य रूप से, आवश्यक तेल बिल्लियों के लिए जहरीले होते हैं।
महत्वपूर्ण: यह पृष्ठ डॉक्टर का कार्यालय नहीं है। हमेशा अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। चिकित्सा एक सटीक विज्ञान नहीं है और एक ही विषय पर अलग-अलग संस्करण और राय हो सकती हैं, हम किसी अन्य पर किसी भी राय का पक्ष नहीं लेते हैं, हम केवल आपको विकल्पों के साथ प्रस्तुत करते हैं ताकि आप अपने स्वयं के सूचित निर्णय ले सकें। पशु चिकित्सा सलाह के बिना अपनी बिल्ली कभी न लिखें।

स्रोत: suite101.com
स्रोत: cats.about.com



घर पर बिल्लियों के यूट्यूब:
लघु जैतून के पत्तों के साथ खुश बिल्लियों
    जैतून की शाखाएं एक असली भूमध्य कैटनीप हैं, इसे अपनी बिल्ली से आजमाएं! वे अपनी पत्तियों को गंध करना पसंद करते हैं, पूरे पौधे उन्हें उत्साहित करते हैं। और जानें ...
    लघु
      मुझे कुकी पसंद नहीं है, requetemiau!
    Requetemiau, मुझे आश्वासन दिया है कि मैं कुकी मारिया द्वारा बहकाया नहीं गया हूं, कि मैं एक बिल्ली हूं, मेरे दोस्त-, बिल्ली का बच्चा अपने छोटे दोस्त की अनजानता की शिकायत करता है। और जानें ...
    लघु
      ऊंचाई में बिल्लियों की रश
    एक कठिन लड़ाई के बाद, दो बिल्लियों में से एक खुद को विजेता घोषित करता है। दोनों में से कौन सा खराबी के पेड़ का राजा होगा? अपने दांव रखें! और जानें ...
    लघु
      आहार पर बिल्ली किसी अन्य बिल्ली से भोजन चुराती है
    एक लालची बिल्ली को रोकना वास्तव में मुश्किल है, खासतौर पर अमीरों की एक प्लेट के सामने, स्वस्थ लेकिन पहाड़ियों के ब्लेंड केडी से ज्यादा स्वादिष्ट। आहार पर होना कितना बुरा है! पैर डालकर शुरू करें, और मुंह से समाप्त होता है ...
    लघु
      ओह, क्षमा करें, क्षमा करें, क्षमा करें ...
    बिल्ली इस्तीफे के साथ देखती है और चेहरे का सामना करती है कि यह एक कविता है कि बिल्ली की झपकी उनके नाक के सामने एक झींगा कैसे होती है! और जानें ....
    लघु
    यह catwalk मेरा है। Catwalk पर चलने वाले घर में पहली बिल्ली उसे उसे, या बल्कि, केवल खुद के रूप में मानती है, और दूसरों को बारीकी से देखती है। वीडियो में, वह एक सियामीज़ का अनुसरण करता है, जो आखिर में बिल्ली के संदेह को समझता है और थोड़ी देर के बाद भाग जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्पपालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्प
बिल्लियों के बारे में कुछ जिज्ञासा।बिल्लियों के बारे में कुछ जिज्ञासा।
पालतू जानवरों में अरोमाथेरेपी क्या है - लाभपालतू जानवरों में अरोमाथेरेपी क्या है - लाभ
कुत्तों और बिल्लियों के बीच खेलकुत्तों और बिल्लियों के बीच खेल
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
बिल्लियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण टीकेबिल्लियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण टीके
बिल्लियों के जिम्मेदार कार्यकाल का अभियान सफलतापूर्वक समाप्त होता हैबिल्लियों के जिम्मेदार कार्यकाल का अभियान सफलतापूर्वक समाप्त होता है
बिल्लियों के लिए कैमोमाइल फूलों के लाभबिल्लियों के लिए कैमोमाइल फूलों के लाभ
रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
» » अरोमाथेरेपी जहर बिल्लियों कर सकते हैं
© 2021 taktomguru.com