taktomguru.com

क्या एक वयस्क नमूना नए परिवार के लिए अनुकूल होगा? वंशावली कितनी महत्वपूर्ण है? दौड़ या mestizo के?? चयन मानदंड

क्या एक वयस्क प्रति नए परिवार को अच्छी तरह अनुकूलित करेगी? वंशावली कितनी महत्वपूर्ण है? ї रेस या मेस्टिज़ो? चयन मानदंड

एक कुत्ते (और द्वितीय) के निर्णय और पसंद
पाठ: नाचो सिएरा

पिछले महीने प्रस्तावित विषय के बाद, हम अधिक प्रासंगिक पहलुओं में शामिल होने जा रहे हैं जिन्हें हमें एक नए कुत्ते साथी प्राप्त करने के कठिन निर्णय का सामना करना पड़ता है जो परिवार का नया सदस्य बन जाता है।

सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक जो हमें बहुत स्पष्ट होना चाहिए वह पिल्ला या वयस्क के पास जाना है। अगर हम अपने आप, एक पिल्ला से आकर्षित हो pequeсas परीक्षण को छोड़कर प्रदर्शन किया जा करने के लिए (परीक्षण कैम्पबेल आठ सप्ताह से) करते हैं, उनके भविष्य के carбcter जानने के तथ्य एक "loterнa" अपने carбcter पता serб। यदि यह एक समयपूर्व या त्याग किया हुआ पिल्ला है, तो यह दो महीने का होने तक इंतजार करना बेहतर होगा या जल्दी से वजन घटाने से होने वाली संभावित समस्याओं को ध्यान में रखकर आगे बढ़ना बेहतर होगा। लेकिन यदि जानवर वयस्क है, तो हमारे पास एक ऐसे कुत्ते के मानदंडों का चयन करने में सक्षम होने का लाभ है जिसका हमारे जीवन के लिए उपयुक्त चरित्र है।
एक कुत्ता जीवन से चकनाचूर एक उत्कृष्ट compaсero बन सकता है, लेकिन sequelae tambiйn कि psнquicas मत भूलना अलग ढंग के रूप में विद्रोही व्यवहार या нndole समस्याओं प्रकट हो सकता है और यह इस मामले पेशेवर सलाह में महत्वपूर्ण है।

क्या एक वयस्क प्रति नए परिवार को अच्छी तरह अनुकूलित करेगी?
एक कुत्ता एक इंसान है जो एक इंसान की तुलना में बहुत आसान है और अच्छा ध्यान, विशेष रूप से खेल और स्नेह के साथ, अपनी उम्र के बावजूद पूरी तरह से एक नए परिवार को अनुकूलित करेगा।
लगभग हमेशा मैंने पिल्लों को युवा कुत्तों या यहां तक ​​कि वयस्कों को हासिल करना पसंद किया है, क्योंकि मुझे हमेशा पता था कि मैं क्या ले रहा था। एक वयस्क कुत्ते को सभी प्रकार के परीक्षण किए जा सकते हैं और हम कुछ मिनटों में (विशेषज्ञ की मदद से) देख सकते हैं, उसके पास क्या संभावित व्यवहारिक समस्याएं हैं। एक पिल्ला के साथ यह अनुमान लगाने में अधिक गलत है कि यह कैसे बड़ा होगा और कभी-कभी, समय बीतने के साथ, निराशाएं आ सकती हैं।











चयन मानदंड
नस्ल के नमूने का चयन कई कारकों से किया जाएगा: जेनेटिक चयन (वंशावली), स्वास्थ्य, आकार और चरित्र द्वारा चयन।
अच्छी तरह से संरचित और सुंदर माता-पिता के बच्चे आमतौर पर संरचनात्मक दोष वाले बच्चों की तुलना में बेहतर विशेषताओं वाले प्राथमिक बच्चों को देते हैं। इस कारण से, यह महान सौंदर्य चैंपियन है जो आम तौर पर उनके जैसे खूबसूरत नमूने तैयार करने की कोशिश करने के उद्देश्य से प्रजनन करते हैं, जो कुछ स्पष्ट रूप से पूरा नहीं होता है।
लेकिन tambiйn carбcter से बहुत महत्वपूर्ण चयन करते समय, उनके lнneas व्यवसाय कॉल में कुछ प्रजनकों समूह सहायता कुत्तों द्वारा कुछ ख्याल है, लेकिन अच्छे और ईमानदार प्रजनकों द्वारा tambiйn विचार आम तौर पर संतुलित carбcter और नि: शुल्क के साथ नमूनों को पार करने की कोशिश कर रहा टारस।

वंशावली कितनी महत्वपूर्ण है?
वंशावली आपके वंशावली के पेड़ का प्रमाण पत्र है और यह साबित करता है कि एक निश्चित नस्ल कुत्ते के पूर्वजों की दौड़ उस दौड़ का है जो दावा करती है। वंशावली गुणवत्ता के समानार्थी नहीं है, क्योंकि उच्च चयन और अन्य चयन के अन्य वंशावली हैं, बिना किसी झूठी वंशावली, अंतरराष्ट्रीय काले बाजार के फल को ध्यान में रखते हुए।
Pedigrн हमें informaciуn का एक बहुत दे सकते हैं। कुछ, जर्मन की तरह, बहुत पूरा कर रहे हैं, के रूप में वे tнtulos सौंदर्य प्रतियोगिताओं प्रशिक्षण में certбmenes पूर्ववर्तियों द्वारा प्राप्त चिह्नित करते हैं, के स्तर को पार कर विषयों प्रशिक्षण, कूल्हे और कोहनी dysplasia की डिग्री, आदि espaсoles pedigrнes में तेजी से वे महत्वपूर्ण और जरूरी डेटा tйcnicos mбs शामिल हैं। आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुछ मामलों में dнa इंटरनेट डेटाबेस हमारे भविष्य के कुत्ते के पूर्वजों के बारे में कई विवरण प्रदान कर रहे हैं। एक बेटे / बेटी या पोता होने के नाते / चैम्पियंस एक कुत्ते दौड़ पर बहुत ज्यादा नहीं कहना है, वे हमेशा से रहे हैं क्योंकि सौंदर्य जो अक्सर पैदा करना mбs के महान चैंपियन। एक कुत्ते के carбcter अंत एक खुश सह-अस्तित्व प्रदान कर रहा है और वहाँ कई कारक हैं जो यह निर्धारित क्या उनकी जाति की परवाह किए बिना genйticos हैं।

ї रेस या मेस्टिज़ो?
नस्ल के कुत्ते को प्राप्त करने के लिए एक निश्चित उपयोगिता के लिए सौंदर्य या उपयोग का कारण होता है। रेस या मेस्टिज़ो के बिना एक कुत्ता हमें एक ही स्नेह और साथी की पेशकश करेगा जो दौड़ में से एक है, और इस तरह हम आश्रयों और आश्रयों में रहने वाले कई त्याग किए गए कुत्तों से बाहर निकलने में मदद कर सकते हैं।
कुछ नस्लों के नमूने स्पैनिश ग्रेहाउंड जैसे आश्रयों में भी पाए जा सकते हैं, जो आमतौर पर एक नस्ल है जो अक्सर पीड़ित होता है और अक्सर प्यारा, स्नेही और बहुत अज्ञात होता है। इसके अलावा, नॉर्डिक कुत्ते और दौड़ के बड़े समूह, जो दुर्भाग्यवश, अनुकूलन और शिक्षा की उनकी कठिनाइयों के कारण सबसे अधिक त्याग किए गए हैं। और, आखिरकार, सामान्य रूप से शिकार करने वालों के कुछ, कुछ बेईमानी से अपने बेईमान मालिकों की जहरीली अपेक्षाओं का जवाब न देने के लिए छोड़ दिया गया। यह स्पष्ट है कि कुत्ते नस्लों की कई रेखाएं अभी भी उनकी उपयोगिता के अनुसार चुनी जाती हैं, लेकिन कई मामलों में एक मोन्गल कुत्ता हमें कुछ कार्यों के लिए असाधारण गुणों से आश्चर्यचकित कर सकता है।
Tambiйn especializaciуn के स्तर, एक व्यक्ति जो खेल विनियमों tendrб काम करने और lнneas एक प्रति गतिविधि के इस प्रकार के लिए चयनित नहीं काम कर दौड़ की प्रतियां प्राप्त करने से टकराने की संभावना mбs में प्रतिस्पर्धा करना चाहता है प्रभावित करती है। में रक्षा कुत्ते का परीक्षण करती है या आईपीओ नियमों जर्मन शेफर्ड और बेल्जियम शेफर्ड Malinois, अन्य काम कर नस्लों के बीच में शामिल हैं। नियमों में चपलता, सीमा कोल्ली और इसी तरह की नस्लों पर प्रकाश डाला। शिकार प्रतियोगिताओं, Bracos, सूचक, निर्धारक के रूप में अपने काम में lнneas दौड़ को छोड़कर में ... कभी कभी हम मिश्रित दौड़ का उदाहरण windbreakers उत्कृष्ट परिणाम देने को पार पाते हैं। Podenco, Dogo Argentino, Dachshunds की तरह सबसे शिकार नस्लों में ... अत्यधिक मूल्यवान tambiйn कर रहे हैं, हालांकि Podenco और Mastнn ( "Mastнn प्रकाश") और अन्य पर नजर रखने वाले tambiйn व्यापक रूप से इस्तेमाल कर रहे हैं की अंतर प्रजनन।
मुशिंग (स्लिंगिंग) के लिए भी यही है, जहां ग्रोनलैंड, स्पिट्ज फिनलैंड, हुस्की और अलास्का मालामुट जैसी दौड़ अत्यधिक विशिष्ट हैं। अलास्का और हुस्की क्रॉस, जिसे "अलास्कोन" भी कहा जाता है, और यहां तक ​​कि नॉर्डिक और हाउंड्स भी बराबर या अधिक प्रदर्शन के साथ उपयोग किए जाने लगते हैं।
दौड़ का चयन सौंदर्यशास्त्र का एक सवाल है और एक विशेषता या व्युत्पन्न उपयोगिता के लिए संभावित अनुवांशिक चयन की खोज करना है। दौड़ संतुलन की गारंटी नहीं देती है, न ही जानवर के चरित्र, हर कुत्ते द्वारा प्रदान की जाने वाली अच्छी कंपनी की बहुत कम स्थितियां।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
एक जर्मन चरवाहे की परिपक्वता के चरणएक जर्मन चरवाहे की परिपक्वता के चरण
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
घर पर पिल्ला के पहले महीनेघर पर पिल्ला के पहले महीने
हमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज छोटी गेंद और नाचोहमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज छोटी गेंद और नाचो
वयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना हैवयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना है
आपके कुत्ते को कितना और कितना खाना चाहिए?आपके कुत्ते को कितना और कितना खाना चाहिए?
बिचॉन माल्टा व्यवहार और शिक्षाबिचॉन माल्टा व्यवहार और शिक्षा
छोटी मंजिल के लिए छोटे आकार या बड़े आकार के कुत्तेछोटी मंजिल के लिए छोटे आकार या बड़े आकार के कुत्ते
पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?
» » क्या एक वयस्क नमूना नए परिवार के लिए अनुकूल होगा? वंशावली कितनी महत्वपूर्ण है? दौड़ या mestizo के?? चयन मानदंड
© 2021 taktomguru.com