taktomguru.com

जन्म के बाद हमारी कुतिया को पुनर्प्राप्त करना

कई कुत्ते प्रसव के बाद कुल या आंशिक बालों के झड़ने का अनुभव करते हैं। इस प्रक्रिया को उड़ाने वाले कोट कहा जाता है और आमतौर पर पिल्ले पैदा होने के एक या दो महीने बाद होता है।

प्रसव के बाद कोट

बच्चे के जन्म के बाद उड़ा हुआ कोट कुत्ते के शरीर में हार्मोनल परिवर्तन के कारण होता है जो बालों को बहाल करने के लिए बालों के रोम को अलर्ट करता है। बालों के झड़ने आमतौर पर निचले हिस्से में और झंडे और पसलियों के पिंजरे में शुरू होता है।

बाल एक या दो महीने के भीतर बढ़ने लगते हैं। हालांकि बच्चे के जन्म के बाद बाल उगते हैं, स्वाभाविक रूप से, आप इस प्रक्रिया में अपने कुत्ते की मदद कर सकते हैं

जन्म के बाद हमारी कुतिया को ठीक करने के लिए युक्तियाँ

कोट को उड़ाने लगते समय अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। हालांकि प्रसव के बाद बाल फेंकना काफी आम है, डॉक्टर यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्क्रैच परीक्षण करेगा कि कोई गंभीर अंतर्निहित कारण नहीं है, जैसे हार्मोन की कमी या त्वचा की बीमारी।




सप्ताह में कम से कम दो बार कुत्ते के बाल ब्रश करें, जबकि वह इसे खींच रही है। अपने पेट के आस-पास के क्षेत्रों को कंघी करने के लिए परत के नीचे एक ब्रश का उपयोग करें और अपने कोट के बाहरी बालों को हटाने के लिए एक पिन ब्रश करें। यह आपको अधिक आरामदायक महसूस कर सकता है और बालों को आपके घर के चारों ओर बनाने से रोक सकता है।

संक्रमण या जलन के संकेतों के लिए उजागर त्वचा की निगरानी करें, जैसे कि लाली, त्वचा की सूजन, या यदि आपका कुत्ता लगातार त्वचा को उबालता है। यदि ऐसा होता है, तो संभावित संक्रमण को रोकने के लिए अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

बायोटीन, लौह, पोटेशियम और सोडियम जैसे विटामिन और खनिजों में समृद्ध अपने कुत्ते के खाद्य पदार्थों को खिलाएं, या उन्हें पोषक तत्व पूरक दें। ये विटामिन और खनिज त्वचा की बीमारी को रोकने और स्वस्थ बालों के पुनरुत्थान को बढ़ावा देने में मदद करते हैं।

उन महीनों में बालों के विकास की निगरानी करें जो कोट जारी रखते हैं। यदि कोट आने के दो से चार महीने के भीतर बाल फिर से दिखाई नहीं देते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। पूर्ण पुनर्जन्म में दो साल तक लग सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते ताले में अपने बालों को क्यों खो देते हैं?मेरे कुत्ते ताले में अपने बालों को क्यों खो देते हैं?
एक डचशंड में बालों के झड़नेएक डचशंड में बालों के झड़ने
पैदा हुई कुतिया का व्यवहारपैदा हुई कुतिया का व्यवहार
बिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँबिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँ
पिट बैल (टिप्स) की डिलीवरी में सहायता कैसे करेंपिट बैल (टिप्स) की डिलीवरी में सहायता कैसे करें
एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?
कुतिया के वितरण के बाद अलार्म सिग्नलकुतिया के वितरण के बाद अलार्म सिग्नल
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने वाला है, बिना पशुचिकित्सा केकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने वाला है, बिना पशुचिकित्सा के
बालों का परिवर्तनबालों का परिवर्तन
श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?
» » जन्म के बाद हमारी कुतिया को पुनर्प्राप्त करना
© 2021 taktomguru.com