taktomguru.com

एक इगुआना की सलाह और बुनियादी देखभाल


सामग्री



एक इगुआना की मूल देखभाल

एक इगुआना की सलाह और बुनियादी देखभाल। विदेशी पालतू जानवर

क्या आप एक विदेशी पालतू जानवर चाहते हैं? इगुआना एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है। यहां हम आपको आपकी देखभाल और पालन-पोषण के बारे में जानने के लिए आवश्यक सबकुछ बताते हैं।
एक हरा iguana होने से पहले एक जटिल कार्य हो सकता है, खासतौर पर रहने के पहले दिन जब वे कुछ विद्रोही व्यवहार करते हैं, पूंछ (पूंछ के साथ उड़ाते हैं) और काटने देते हैं। इसके बावजूद, उनके काटने बहुत नरम होते हैं, क्योंकि उनके पास मोटे दांत नहीं होते हैं, केवल बहुत नरम छोटे आरे होते हैं।
हमारे छोटे iguanas ठंडा खून सरीसृप हैं। आम तौर पर उनकी देखभाल आसान नहीं होती है और कभी-कभी वे लॉक होने पर मर जाते हैं। इस प्रकार के पालतू जानवर को प्राप्त करते समय, आपको कई पहलुओं को ध्यान में रखना होगा। उनकी देखभाल काफी महंगी है, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास सही जलवायु और सही प्रकाश व्यवस्था हो।
Iguanas सरीसृप हैं, सामान्य पालतू जानवर नहीं, और यह उन्हें कम करने के लिए थोड़ा सा खर्च करता है। उन्हें बहुत सावधानी, समय, पैसा और बहुत धैर्य की आवश्यकता होती है। वे बहुत ही अनोखे पालतू जानवर हैं, क्योंकि यदि आप स्थिरता प्रदान करते हैं, तो जीवन की गुणवत्ता का आनंद लें।
हम सुझावों की एक श्रृंखला का प्रस्ताव देते हैं और आपके इगुआना की परवाह करते हैं और इसे खरीदने के दौरान इसे गाइड के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है या यदि आपने इसे घर ले लिया है:
एक इगुआना की देखभाल के लिए देखभाल
# 1 .- आम तौर पर एक iguana प्राप्त करने के लिए कम से कम 15 सेमी माप सकते हैं, वर्ष दर साल सालाना अपने आकार को दोगुना कर सकते हैं और आधा लंबा उसकी वयस्क उम्र है। उदाहरण के लिए, मादा पुरुषों की तुलना में थोड़ा बड़ा हो सकता है।
# 2 .- इगुआना एक शाकाहारी जानवर है, इसलिए इसे पशु मूल के प्रोटीन की मुफ्त फ़ीड की आवश्यकता होती है। उन्हें लगातार ताजा पानी, अच्छा विटामिन और खनिज पूरक लाओ। आपको iguanas के लिए जहरीले पौधों की बहुत सतर्क रहना चाहिए।
# 3 .- यदि आप अपने इगुआना को पशु प्रोटीन प्रदान करते हैं तो बीमार हो सकते हैं, क्योंकि वे इन प्रोटीन स्रोतों को चयापचय कर सकते हैं, फिर इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए यकृत और गुर्दे में खतरनाक बीमारियां विकसित हो सकती हैं।
# 4 .- आपको हरे रंग के धब्बे के प्रति बहुत सतर्क होना चाहिए और मूल रूप से कवक और बैक्टीरिया का परिणाम होना चाहिए। यदि आपका रंग असामान्य है और इसमें काले रंग हैं, तो इसका मूल्यांकन करने और एक शर्त निर्धारित करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना सबसे अच्छा है।
# 5 .- यह क्षेत्र एक इगुआना के लिए सबसे अच्छा वातावरण है और वह जगह है जहां आप अधिकतर समय व्यतीत करेंगे। आपको इसे बाहर ले जाना चाहिए और सूरज लेने के लिए इसे चलना चाहिए। आपको इसे बहुत सावधानी से लेना चाहिए और इसे निचोड़ना नहीं चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप का उपयोग करना है।
# 6 .- ड्रेरियम एक बॉक्स (एक मछलीघर, लकड़ी के बक्से, ग्रिड, आदि) के अंदर होना चाहिए। स्थानांतरित करने और चढ़ाई करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। एक छोटे इगुआना के लिए सबसे सुविधाजनक 70 सेमी लंबा 70 सेमी लंबा और 30 चौड़ा है।
# 7. - iguanas जंगली अधिक खतरनाक नहीं हैं, कारण है कि आप इसे क्यों परेशान कर सकते हैं ताकि वह आत्मविश्वास प्राप्त कर सके।
# 8 .- वे नाजुक सरीसृप हैं, क्योंकि जब आप इसे कुत्तों, बिल्लियों, पक्षियों आदि जैसे घर में अन्य जानवरों पर हमला नहीं करेंगे। वे आसानी से डर सकते हैं।
# 9.- एक स्वच्छ स्थान के साथ अपने इगुआना प्रदान करना आवश्यक है। आपको इसके तापमान के साथ खेलना चाहिए, यानी, आपके पास गर्मी और कूलर के लिए एक जगह है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक पालतू जानवर के रूप में एक टारेंटुला हैएक पालतू जानवर के रूप में एक टारेंटुला है
विलुप्त होने के खतरे में पशुविलुप्त होने के खतरे में पशु
क्या आप सरीसृपों के लिए जंगल विवरियम चाहते हैं?क्या आप सरीसृपों के लिए जंगल विवरियम चाहते हैं?
फेरेट की देखभाल के लिए पांच बुनियादी युक्तियाँफेरेट की देखभाल के लिए पांच बुनियादी युक्तियाँ
Iguanas कैसे फ़ीड करेंIguanas कैसे फ़ीड करें
परिवार के लिए आदर्श पालतू जानवरपरिवार के लिए आदर्श पालतू जानवर
हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
हम आपको विदेशी पालतू जानवरों की कुछ प्रजातियां दिखाते हैंहम आपको विदेशी पालतू जानवरों की कुछ प्रजातियां दिखाते हैं
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
Iguanas के लिए भोजनIguanas के लिए भोजन
» » एक इगुआना की सलाह और बुनियादी देखभाल
© 2021 taktomguru.com