taktomguru.com

Iguanas कैसे फ़ीड करें

Iguanas कैसे फ़ीड करें एक युक्ति है जिसमें हम आपके पालतू जानवर को सही स्थिति में रखने के लिए नीचे देते हैं, स्वस्थ और संतुलित आहार के साथ इसे नुकसान पहुंचाए बिना। ध्यान दें!

Iguanas बहुत ही रोचक जानवर हैं और कई उन्हें पालतू जानवर के रूप में चुनते हैं, लेकिन हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि वे हैं जंगली जानवरों, और यदि हम उन्हें कैद में रखते हैं, तो हमें उनकी आदतों को अनुकूलित करने की कोशिश करनी चाहिए ताकि हम उन्हें एक खुश और स्वस्थ जीवन दे सकें। इसका प्राकृतिक आवास जंगल, आर्द्र और वनस्पति के साथ है, और सबसे अच्छी चीज इसे फिर से बनाना है ताकि इगुआना में आवश्यक रहने की स्थिति हो।

iguanas कैसे फ़ीड करने के लिए

Iguanas कैसे फ़ीड करें

उन्हें पर्याप्त रूप से बड़ी जगह में खोजें, अपने शरीर को फैलाने और आराम से स्थानांतरित करने के लिए। भोजन के लिए, सबसे अच्छी चीज सुबह में होती है, उन्हें खाने के लिए लगातार भोजन करने के लिए, जहां वे भोजन कर सकते हैं।

हमें इसे देना होगा विभिन्न आहार ताकि यह स्वस्थ रहता है और इसे आवश्यक सभी पोषक तत्वों में प्रवेश करता है - तरबूज, नाशपाती, स्ट्रॉबेरी, सेब, या सब्जियां जैसे कि उबचिनी और टमाटर जैसे फल। इसके अलावा अल्फाल्फा, पत्तियां और फूल जो विषाक्त नहीं हैं। अपने निगलने की सुविधा के लिए छोटे टुकड़ों में काट खाना दें। उन्हें मांस और अंडे देने से बचें, अधिकांश iguanas जड़ी-बूटियों हैं इसलिए हमें उन्हें पशु मूल के उत्पाद नहीं देना चाहिए, न ही कुत्तों और बिल्लियों के लिए भोजन देना चाहिए।




एक और सिफारिश, ब्रोकोली, ब्रसेल्स स्प्राउट्स, फूलगोभी, गोभी, आदि जैसे खाद्य पदार्थ, हमारे पालतू जानवरों की समस्या थायराइड ग्रंथि के कारण हो सकते हैं, इसलिए उनसे बचना सुविधाजनक है। न ही हमें उन खाद्य पदार्थों को देना चाहिए जिनमें प्याज, सलाद, अंगूर, गाजर, या पालक जैसे टैनिन होते हैं, क्योंकि वे इगुआनास के लिए संभावित रूप से खतरनाक होते हैं। यह आवश्यक है कि हम अपने इगुआना के आहार पर ध्यान दें, इसे स्वस्थ और खुश रखने के लिए, दूसरों के बीच सूजन, पक्षाघात, मांसपेशी कठोरता की समस्याओं से परहेज करें।

के बारे में ट्रेनिंग, याद रखें कि iguanas जंगली जानवर हैं इसलिए उन्हें हमारी इच्छाओं के अनुसार व्यवहार करने की उम्मीद न करें, उन्हें अनुकूलित करना सबसे अच्छा है चूंकि हम उन्हें कैद में रखते हैं, और उन्हें एक स्वस्थ और सावधान जीवन देते हैं।

हालांकि हमें अपने पालतू जानवरों को आत्मविश्वास हासिल करने के लिए मिलना चाहिए, और हमारी उपस्थिति में उपयोग करना चाहिए, इसलिए हमें अवश्य ही चाहिए धीरे-धीरे संपर्क करें, उनसे बात करें, अचानक आंदोलनों से बचें, और जब तक हम उन्हें उठाने में कामयाब नहीं होते हैं, तब तक शारीरिक संपर्क के साथ थोड़ी सी शुरुआत से थोड़ा कम। हम उन्हें हर दिन थोड़ा बढ़ा सकते हैं ताकि वे हमारी उपस्थिति और बातचीत में उपयोग कर सकें।

Iguanas कैसे फ़ीड करें और जैसा कि आप देख सकते हैं, आपके प्रकार के प्रशिक्षण में, केवल हम ही उनके जीवन शैली के अनुकूल होते हैं, जिससे उन्हें आवश्यक बुनियादी जरूरतें मिलती हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
एक छोटा कुत्ता कैसे खिलाता है? हम आपको कुछ सुझाव देते हैंएक छोटा कुत्ता कैसे खिलाता है? हम आपको कुछ सुझाव देते हैं
कुत्तों को खिलाने में आंत के लाभकुत्तों को खिलाने में आंत के लाभ
एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?
बार्फ़ आहार क्या है और इसके क्या फायदे हैं?बार्फ़ आहार क्या है और इसके क्या फायदे हैं?
Iguanas के लिए भोजनIguanas के लिए भोजन
घर का बना कुत्ता खाना अनुशंसित है?घर का बना कुत्ता खाना अनुशंसित है?
भूमि कछुए खिलानेभूमि कछुए खिलाने
प्राकृतिक फ़ीड: आपके कुत्ते के लिए एक स्वस्थ और संतुलित आहारप्राकृतिक फ़ीड: आपके कुत्ते के लिए एक स्वस्थ और संतुलित आहार
हेजहोग कैसे खिलाया जाएहेजहोग कैसे खिलाया जाए
» » Iguanas कैसे फ़ीड करें
© 2021 taktomguru.com