taktomguru.com

क्या आप सरीसृपों के लिए जंगल विवरियम चाहते हैं?

क्या आप सरीसृपों के लिए जंगल विवरियम चाहते हैं? विशिष्ट दुकानों में, आपको अपने पालतू जानवरों के अनुरूप सभी प्रकार के आकार और सभी आवश्यक सामान मिलेंगे।

यदि आप खुद को प्रेमी मानते हैं विदेशी जानवरों एक पालतू जानवर के रूप में उन पर भरोसा करने के लिए, मुख्य रूप से एक और आवास से संबंधित है, कुछ सरीसृपों और सिल्वान उभयचरों की तरह, आपको एक पुनर्निर्मित आवास प्रदान करना होगा जो इन जानवरों के जीवन के विकास के लिए पर्यावरण की स्थिति सुनिश्चित करता है।

सरीसृप के लिए जंगल vivarium

क्या आप सरीसृपों के लिए जंगल विवरियम चाहते हैं?

जंगल सरीसृप, उन्हें रहने के लिए एक आर्द्र जगह की जरूरत है चूंकि वे अच्छी तरह से आर्द्रता बर्दाश्त नहीं करते हैं, और वे कहां कर सकते हैं एक निश्चित शरीर के तापमान को लगातार बनाए रखें. इसलिए, आपको एक विशेष मछली टैंक बनाना होगा - सबसे पहले, लगभग 25 सेमी तक 45 सेंटीमीटर तक 45 सेमी तक टैंक की तलाश करें, जिसमें निश्चित दीपक हों, जिसमें आपको 45 वाट के दो कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट बल्ब रखना चाहिए, आम लोग काम नहीं करते हैं।

मछली टैंक के इंटीरियर के लिए आपको आवश्यकता होगी विवरियम और कार्बनिक उर्वरक के लिए जंगल सबस्ट्रेट्स. यदि आपको दुकानों में सब्सट्रेट का कोई मिश्रण नहीं मिलता है तो आप नारियल के खोल के छोटे या मध्यम ऑर्किड और आधा फाइबर के लिए आधा छाल बना सकते हैं।




इस सब्सट्रेट के लिए आपको इसे थोड़ा उर्वरक के साथ मिलाया जाना चाहिए, जिसका अनुपात लेबल पर अनुशंसित आधा होगा, और फिर इसे गीला बनाने के लिए आसुत पानी जोड़ें। सुनिश्चित करें कि यह आसवित है, क्योंकि नल के पानी में अन्य रसायनों के बीच क्लोरीन हो सकता है, जो आपके पालतू जानवर को नुकसान पहुंचा सकता है।

मछली टैंक लें और इसे बजरी के साथ 3 सेमी और 5 सेमी के बीच भरें। एक 10 सेमी परत बनाने के लिए सब्सट्रेट और उर्वरक का मिश्रण जोड़ें। अंत में कुछ इनडोर उष्णकटिबंधीय पौधों को जोड़ें, और आप भी डाल सकते हैं चढ़ने के लिए एक ट्रंक, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह स्पॉटलाइट से लगभग 15 सेमी दूर है।

इस विवरियम के साथ पर्यावरण आपके पालतू जानवरों के लिए सही रहेगा, इसे रोजाना स्प्रेयर के साथ गीला कर दें, ताकि कोई पुडल न हो। इस तरह आप अपने पालतू जानवर को सही आवास में रखेंगे ताकि वह स्वस्थ रह सके।

यदि आपने किया है सरीसृप के लिए जंगल vivarium आप क्या चाहते थे, आपको बस सही जगह मिलनी है, और इस अद्भुत पालतू जानवर का आनंद लेना है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सैलामैंडर की देखभाल कैसे करेंसैलामैंडर की देखभाल कैसे करें
एक gecko gecko के पर्यावरण को कैसे तैयार करेंएक gecko gecko के पर्यावरण को कैसे तैयार करें
भूमि कछुए की देखभाल कैसे करें?भूमि कछुए की देखभाल कैसे करें?
ताजे पानी के कछुएताजे पानी के कछुए
उष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाएउष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाए
हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?
कैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि एक मछली बीमार है या नहीं
घर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझावघर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझाव
कछुए, डेटा आपको पता होना चाहिएकछुए, डेटा आपको पता होना चाहिए
» » क्या आप सरीसृपों के लिए जंगल विवरियम चाहते हैं?
© 2021 taktomguru.com