taktomguru.com

कॉर्क फर्श और कुत्तों

कागकॉर्क फ्लोर पालतू जानवरों, लोगों और पर्यावरण के लिए अच्छा है। यह प्राकृतिक और अक्षय संसाधन लकड़ी या टाइल फर्श की तुलना में अपेक्षाकृत सस्ते है और आप इसे पेशेवर की सहायता के बिना आसानी से इंस्टॉल कर सकते हैं। कॉर्क फर्श के बारे में बुरी चीज, अन्य सामग्रियों की तुलना में, नमी की समस्याओं के प्रति संवेदनशीलता, साथ ही सूरज की रोशनी के प्रत्यक्ष संपर्क से विघटन की प्रवृत्ति है।

सहनशीलता. कॉर्क का कार्य द्रव्यमान है कि लकड़ी और टाइल, लेकिन वे इसे विपरीत तरीके से करते हैं, ये अंतिम सामग्री दबाव और खरोंच का प्रतिरोध करती है क्योंकि वे मजबूत होते हैं, जबकि कॉर्क एक जैसा होता है क्योंकि यह नरम होता है। कॉर्क फर्श कुत्ते के नाखूनों के दबाव से पैदा होती है और फिर उछालती है। आपके कुत्ते की नाखून कॉर्क फर्श को खरोंच कर सकती हैं, खासकर यदि यह बड़ी और सक्रिय है, इसलिए, अपने नाखूनों को छिड़कने के लिए सबसे अच्छा है। कॉर्क फर्श की गुणवत्ता जितनी अधिक होगी, उतनी अधिक टिकाऊ होगी।

आराम. कॉर्क दृढ़ लकड़ी के फर्श से गर्म और मजबूत है और टाइल से बहुत गर्म है। पुराने और भारी कुत्तों के लिए अन्य मंजिलों की तुलना में कॉर्क फ्लोर पर चलना और झूठ बोलना अधिक आरामदायक है। कॉर्क फ्लोर भी ध्वनि को अवशोषित करता है, इसलिए नाखून क्लिक नहीं करते हैं या छाल को एक कठोर सतह के तल के साथ कमरे में जोर से सुनाई देती है।




स्वच्छ. कॉर्क में एक चिकनी सतह होती है जो इसे धूल, डैंड्रफ़ या अन्य एलर्जी जैसे कार्पेट जमा करने की अनुमति नहीं देती है। फ्लीस, टीक्स और पतंग इस प्रकार की मिट्टी में नहीं रह सकते हैं या गुणा नहीं कर सकते हैं। यह मोल्ड, नमी और बैक्टीरिया के लिए भी स्वाभाविक रूप से प्रतिरोधी है, जो इसे मानव परिवार और कुत्ते के लिए स्वस्थ बनाता है।

कम रखरखाव. यदि आप मूत्र को जल्दी से साफ करते हैं, गंदगी साफ़ करें और नियमित रूप से मंजिल धो लें, कॉर्क फर्श को लंबे समय तक अच्छी हालत में रखा जाना चाहिए। आप डेंट्स और स्क्रैच की मरम्मत कर सकते हैं, साथ ही कुत्ते की गति से पहने हुए हिस्सों को प्रतिस्थापित कर सकते हैं। यदि सभी मंजिल पहनी जाती है, तो आप इसे एक नए के लिए बदल सकते हैं। भारी जगहों को एक स्थान पर लंबे समय तक छोड़ने से डेंट और रंग में परिवर्तन हो सकता है, ताकि आप समय-समय पर कालीनों का उपयोग कर फर्नीचर बदल सकें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिजली के बिना गर्म कुत्ते बिस्तर कैसे बनाया जाएबिजली के बिना गर्म कुत्ते बिस्तर कैसे बनाया जाए
आयरिश टेरियरआयरिश टेरियर
फर्श पर झूठ बोलने से पहले कुत्ते क्यों घूमते हैं?फर्श पर झूठ बोलने से पहले कुत्ते क्यों घूमते हैं?
कुत्ते प्रजनन के लिए मृदा प्रकारकुत्ते प्रजनन के लिए मृदा प्रकार
सीढ़ियों पर कुत्ते की रैंप कैसे बनाएं?सीढ़ियों पर कुत्ते की रैंप कैसे बनाएं?
कुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करेंकुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करें
एक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करेंएक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें
कुत्ते की नाखूनों की देखभालकुत्ते की नाखूनों की देखभाल
गरीब सड़क बिल्लियों के लिए एक आश्रय बनाओगरीब सड़क बिल्लियों के लिए एक आश्रय बनाओ
संक्रमित बिल्ली नाखूनसंक्रमित बिल्ली नाखून
» » कॉर्क फर्श और कुत्तों
© 2021 taktomguru.com