taktomguru.com

कुत्तों और बिल्लियों में चिप

हम सब जानते हैं कि कुत्तों और बिल्लियों का चिप यह घटना में बहुत फायदेमंद हो सकता है कि वे खो गए हैं या यहां तक ​​कि हमारे साथी को लूट लिया गया है। इस कारण से आज हम थोड़ा बेहतर जानने और इसके फायदों का विश्लेषण करने के लिए इस विषय के बारे में बात करने जा रहे हैं।

कुत्तों और बिल्लियों में चिप

जानवरों के लिए माइक्रोचिप क्या है

माइक्रोचिप ए है इलेक्ट्रॉनिक उपकरण यह हमारे साथी की गर्दन की त्वचा के क्षेत्र में पेश किया जाता है, जिसमें एक एन्कोडिंग होता है जिसे सभी पशु चिकित्सा परामर्शों में उपलब्ध एक विशेष उपकरण के माध्यम से समझ लिया जा सकता है। यह कोड एक चिप (या पशु) को एक विशिष्ट मालिक के साथ जोड़ने के लिए ज़िम्मेदार है। संक्षेप में हम इसे इस पर विचार कर सकते हैं DNI हमारे साथी का, क्योंकि यह एक अद्वितीय संख्या है जो एक का हिस्सा बन जाएगी साझा डेटाबेस. यही वजह है कि यह महत्वपूर्ण है कि पता, फोन नंबर या यहाँ तक कि तथ्य यह है पशु मर जाता है कि दिया जाता है के परिवर्तन की स्थिति में, हमेशा आदेश है कि प्रासंगिक बदलाव किए जाते हैं में हमारे पशु चिकित्सक को सूचित करें।

यह डिवाइस चावल के अनाज के आकार से थोड़ा अधिक उपाय करता है, साथ ही यह बहुत ही हल्के प्रकार के गिलास में ढका हुआ है जो हमारे पालतू जानवरों के लिए एलर्जी या अन्य समस्याओं का कारण नहीं बनता है।

माइक्रोचिप केवल एक बार पेश किया जाता है, और हमारे जानवर के पूरे अस्तित्व में रहता है।




यह भी ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि कुछ देशों में यह एक प्रक्रिया है अनिवार्य, जिसका अर्थ यह है कि अगर हम अपने साथी के साथ चलते हैं और इसमें अंतर्निर्मित चिप नहीं है, तो वे हमें ठीक कर सकते हैं। ऐसा होता है अगर यह किसी दुर्घटना का कारण बनता है या किसी पर हमला करता है। दूसरी तरफ, अगर हम चाहते हैं कुत्तों के लिए बीमा ले लो वे इसे भी देखेंगे, और इसे रखने के मामले में, पॉलिसी पंजीकृत नहीं होगी।

माइक्रोचिप का महत्व

जैसा कि हमने पहले कहा है, माइक्रोचिप हमें अपने कुत्तों की पहचान करने की इजाजत देता है, जो साबित करने के लिए एक शानदार प्रणाली है कि हम हैं पालतू जानवर के वैध मालिक.

उदाहरण है कि हम अपने सहयोगी खो के लिए कल्पना कीजिए और यह इस away- कई किलोमीटर प्रकट होता है एक समस्या नहीं है अगर आप, चिप है, क्योंकि अगर यह कुत्ता, एक सुरक्षात्मक, अधिकारियों, पशु चिकित्सकों, आदि में स्थित है हमेशा पता है जो हमारा है और वे जल्द से जल्द हमसे संपर्क करेंगे।

अगर हमारा कुत्ता यह वह जगह है चुराया हमें स्थिति को निंदा करना होगा पुलिस, करने के लिए सिविल गार्ड, को टाउन हॉल और करने के लिए REIAC, और चिप के लिए धन्यवाद यह इसे खोजने के लिए बहुत आसान होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए चिप पहचान (भाग 2)कुत्तों के लिए चिप पहचान (भाग 2)
सवारी पर कुत्ते को खोने से बचने के लिए पांच चालेंसवारी पर कुत्ते को खोने से बचने के लिए पांच चालें
एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे सक्रिय करेंएक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे सक्रिय करें
1 अक्टूबर, 2004 तक1 अक्टूबर, 2004 तक
अपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्राअपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा
कुत्तों के लिए आईडी चिपकुत्तों के लिए आईडी चिप
एक कुत्ते माइक्रोचिप में जानकारी कैसे बदलेंएक कुत्ते माइक्रोचिप में जानकारी कैसे बदलें
एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे काम करता है?एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे काम करता है?
कुत्तों के लिए माइक्रोचिप्स और पहचानकुत्तों के लिए माइक्रोचिप्स और पहचान
पशु चिकित्सापशु चिकित्सा
» » कुत्तों और बिल्लियों में चिप
© 2021 taktomguru.com