taktomguru.com

एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे सक्रिय करें

माइक्रोचिपएक कुत्ते माइक्रोचिप में एक अद्वितीय पहचान संख्या होती है जो आपके कुत्ते को खोने में मदद कर सकती है। यद्यपि आपके कुत्ते की त्वचा के नीचे एक स्थायी माइक्रोचिप एक हटाने योग्य पहचान कॉलर से अधिक विश्वसनीय है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे सही तरीके से सक्रिय करें।

चरण 1 अपने कुत्ते की माइक्रोचिप संख्या पाएं। आप आम तौर पर किसी भी कागज पर प्राप्त माइक्रोचिप अपने कुत्ते में प्रत्यारोपित किया गया था पर इस नंबर मिल सकता है या जब आप को अपनाया और वह पहले से ही था। यदि आपको नंबर नहीं मिल रहा है, तो आप इसे स्थानीय पशु आश्रय या पशु चिकित्सा कार्यालय के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

चरण 2 उस कंपनी की पहचान करें जो आपके कुत्ते के माइक्रोचिप का निर्माण करती है। यदि आपके पास ऐसे रिकॉर्ड नहीं हैं जो निर्माता को निर्धारित करने में आपकी सहायता करते हैं, तो उस जगह पर अधिक जानकारी मांगें जहां माइक्रोचिप लगाया गया था। माइक्रोचिप स्कैन किए जाने से आप निर्माता की पहचान करने में भी मदद कर सकते हैं।




चरण 3 निर्माता से संपर्क करके माइक्रोचिप को सक्रिय करें। आप मेल या फोन द्वारा ऑनलाइन माइक्रोचिप को सक्रिय कर सकते हैं। आपको निर्माता को अपने कुत्ते का माइक्रोचिप नंबर व्यक्तिगत संपर्क जानकारी के साथ देना होगा जिसे आप लिंक करना चाहते हैं।

चरण 4. निर्माता द्वारा आवश्यक सक्रियण शुल्क का भुगतान करें। अधिकांश निर्माता माइक्रोचिप को सक्रिय करने के लिए केवल एक बार एक छोटा सा शुल्क लेते हैं। जब आप इसे सक्रिय करते हैं तो आपको प्राप्त होने वाले पुष्टिकरण संख्या के साथ एक रिकॉर्ड रखें।

युक्तियाँ. यह निर्माता होने के अलावा में एक सार्वभौमिक डेटाबेस में अपने कुत्ते का माइक्रोचिप यह रिकॉर्डिंग की दक्षता बढ़ जाती है। प्रत्येक चिप निर्माता एक अलग डेटाबेस जानकारी माइक्रोचिप अपने कुत्ते को रिकॉर्ड करने के लिए है और यदि आप इसे एक सार्वभौमिक डेटाबेस में डाल दिया, आप वापसी की संभावना को बढ़ा अपने पालतू जानवरों के साथ पूरा करने के लिए कर सकते हैं अगर आप कुछ बिंदु पर कम करने के लिए मिलता है। यदि आपकी संपर्क जानकारी बदलती है तो हमेशा माइक्रोचिप निर्माता और सार्वभौमिक डेटाबेस को सूचित करना याद रखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए चिप पहचान (भाग 2)कुत्तों के लिए चिप पहचान (भाग 2)
कुत्तों के लिए अनिवार्य माइक्रोचिपकुत्तों के लिए अनिवार्य माइक्रोचिप
1 अक्टूबर, 2004 तक1 अक्टूबर, 2004 तक
अगर आपका कुत्ता गायब हो गया तो आपको क्या करना चाहिएअगर आपका कुत्ता गायब हो गया तो आपको क्या करना चाहिए
कुत्तों के लिए आईडी चिपकुत्तों के लिए आईडी चिप
एक कुत्ते माइक्रोचिप में जानकारी कैसे बदलेंएक कुत्ते माइक्रोचिप में जानकारी कैसे बदलें
अगर मेरा कुत्ता गुम हो जाए तो मैं क्या करूँ?अगर मेरा कुत्ता गुम हो जाए तो मैं क्या करूँ?
एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे काम करता है?एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे काम करता है?
कुत्तों के लिए माइक्रोचिप्स और पहचानकुत्तों के लिए माइक्रोचिप्स और पहचान
अगर हमारा कुत्ता गुम हो जाता है तो कैसे कार्य करेंअगर हमारा कुत्ता गुम हो जाता है तो कैसे कार्य करें
» » एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे सक्रिय करें
© 2021 taktomguru.com