taktomguru.com

एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे काम करता है?

पिल्लाएक बार पालतू जानवर खो जाने के बाद, यह HealthyPet.com के अनुसार खो जाने की संभावना है। एक कंप्यूटर चिप होने के साथ, अपने पालतू जानवरों में लगाए गए माइक्रोचिप को भी बुलाया जाता है, इसकी वापसी की संभावना बढ़ जाती है।

यह क्या है कुत्ते में कंप्यूटर चिप का सम्मिलन आपको ट्रैक करने की अनुमति देता है। चिप लगभग चावल के अनाज का आकार है, और कंधे के ब्लेड के बीच कुत्ते की त्वचा के नीचे इंजेक्शन दिया जाता है। प्रत्येक चिप में एक अद्वितीय पहचान संख्या होती है, जिसे एक अंतरराष्ट्रीय डेटाबेस में दर्ज किया जाता है। पिछले 25 वर्षों में माइक्रोचिप्स।

यह कैसे काम करता है? एक बार जब आपके पालतू पाया जाता है, किसी भी जानवर आश्रय या पशु चिकित्सक कार्यालय, आप एक माइक्रोचिप पाठक के माध्यम से पहचान संख्या, एक हाथ स्कैनर है कि चिप का पता लगाता है और अपने पालतू जानवरों को निर्दिष्ट अद्वितीय संख्या दर्शाता है, पढ़ सकते हैं जो तो इसे डेटाबेस में दर्ज किया जा सकता है। जब तक आपकी संपर्क जानकारी नहीं बदली, तब तक आपके पालतू जानवर लौटाए जा सकते हैं। यदि आप अपनी संपर्क जानकारी बदलते हैं तो डेटाबेस को अपडेट करना आपकी ज़िम्मेदारी है।

सुरक्षा। बहुत से लोग अपने पालतू जानवरों में एक विदेशी शरीर नहीं रखना चाहते हैं। माइक्रोचिप्स सुरक्षित साबित हुए हैं, वे जैव-संगत पदार्थ से बने हैं, जो एलर्जी प्रतिक्रिया को खराब नहीं कर पाएंगे या नहीं। उनके पास गुण भी हैं ताकि आप अपनी इंजेक्शन साइट से यात्रा न करें।




चिप बनाम हार और प्लेट। अपने पालतू जानवरों के लिए सबसे अच्छी सुरक्षा एक माइक्रोचिप और एक टैग के साथ कॉलर होना है। लेबल के साथ कॉलर लोगों को सतर्क करते हैं कि खोए कुत्ते के पास शायद एक घर है, और बिना किसी विशेष उपकरण के तुरंत पढ़ा जा सकता है। सिर्फ एक कॉलर और टैग का उपयोग कर के साथ समस्या यह है कि लेबल के बाद थोड़ी देर के, हार भी जा सकते हैं अपठनीय हो सकता है, और अगर अपने कुत्ते को जानबूझकर चोरी हो जाता है, चोर आदेश बेचने के लिए लेबल को निकालने कर सकते हैं आपके पालतू दूसरी तरफ, एक माइक्रोचिप खोया नहीं जा सकता है या गैरकानूनी हो सकता है, और अगर आपका कुत्ता पुनर्वित्त हो जाता है तो स्वामित्व का निर्विवाद सबूत प्रदान करता है।

आम चिंताओं. यह आपके कुत्ते के माइक्रोचिप का थोड़ा सा खर्च करता है, आमतौर पर $ 25 से $ 40 के आसपास, लेकिन कुछ कंपनियां सालाना शुल्क लेती हैं। अमेरिकन ह्यूमेन सोसाइटी के आंकड़ों से पता चलता है कि माइक्रोचिप के बिना केवल 17 प्रतिशत कुत्तों को खो दिया जाता है, जो उनके मालिकों द्वारा पाए जाते हैं।

इंडोर पालतू जानवर. इंडोर पालतू जानवरों को माइक्रोचिप भी होना चाहिए। दुर्घटनाएं हो सकती हैं, और जब आपका कोई दरवाजा खुलता है, तो कोई कुत्ता बाहर चला सकता है, या कोई पिछवाड़े में दरवाजा खोल सकता है। यदि आपके खोए हुए कुत्ते में कॉलर, प्लेक, या माइक्रोचिप नहीं है, तो इसे ढूंढने की संभावना आपके पक्ष में नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए चिप पहचान (भाग 2)कुत्तों के लिए चिप पहचान (भाग 2)
एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे सक्रिय करेंएक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे सक्रिय करें
कुत्तों के लिए अनिवार्य माइक्रोचिपकुत्तों के लिए अनिवार्य माइक्रोचिप
प्लेटों के साथ पहचानप्लेटों के साथ पहचान
अगर आपका कुत्ता गायब हो गया तो आपको क्या करना चाहिएअगर आपका कुत्ता गायब हो गया तो आपको क्या करना चाहिए
कुत्तों के लिए आईडी चिपकुत्तों के लिए आईडी चिप
2015 के दौरान स्पेन में 137,000 से अधिक कुत्ते और बिल्लियों एकत्र हुए2015 के दौरान स्पेन में 137,000 से अधिक कुत्ते और बिल्लियों एकत्र हुए
एक कुत्ते माइक्रोचिप में जानकारी कैसे बदलेंएक कुत्ते माइक्रोचिप में जानकारी कैसे बदलें
कुत्तों के लिए माइक्रोचिप्स और पहचानकुत्तों के लिए माइक्रोचिप्स और पहचान
पालतू जानवरों की पहचान और पंजीकरणपालतू जानवरों की पहचान और पंजीकरण
» » एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे काम करता है?
© 2021 taktomguru.com