taktomguru.com

जंगली बिल्लियों को शिक्षित कैसे करें

वे कहते हैं कि बिल्लियों को शिक्षित करना असंभव है और इसके कारण, कई लोग कोशिश करने से पहले हार मानते हैं, लेकिन अगर हम जानते हैं कि जंगली बिल्लियों को शिक्षित करना है तो कुछ भी असंभव नहीं है।

कोई भी एक बिल्ली किसी भी कुत्ते की तरह आदेश का पालन की उम्मीद है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे हमारी भाषा और हमारे बिल्ली समझ में नहीं आता है जब हम समझते हैं कि हम क्या कह रहे हैं और हमारे अनुरोधों पर प्रतिक्रिया करने के लिए एक आदेश दे। बिल्लियों एक arisco सबसे अवसरों चरित्र है, लेकिन अगर हम उन्हें शिक्षित करने के लिए कुछ दिशा निर्देशों का पालन, हम कर देगा सह-अस्तित्व यह हमारी बिल्ली के बिना एकदम सही है उसकी रहस्यमय और स्वतंत्र व्यक्तित्व है, जो लक्षण हैं कि अभी यह इतना रोचक बनाता देने के लिए है जीवित प्राणियों के लिए।

बिल्लियों को शिक्षित करें

बिल्लियों को शिक्षित करने के लिए बुनियादी दिशानिर्देश

बिल्लियों स्वतंत्र प्राणी हैं। कुत्तों में रहने वाले कुत्तों के विपरीत और इसलिए कम उम्र में सीखते हैं कि समूह में शिष्टाचार के नियम, बिल्लियों वे जानवर हैं जो अपनी आजादी का आनंद लेते हैं और केवल दंडित होने को स्वीकार नहीं करते क्योंकि हमने फैसला किया है कि हमारे नियम बेहतर हैं तुम्हारी तुलना में

हम सभी जानते हैं कि बिल्लियों आदर्श पालतू जानवर हैं जो स्नेही बन सकते हैं, लेकिन हम यह भी जानते हैं बिल्लियों प्रकृति से जंगली हैं, इसलिए हमें उन्हें अपने व्यक्तित्व की विशेषताओं का सम्मान करना चाहिए, लेकिन उन दृष्टिकोणों और व्यवहारों को बदलना जिन्हें स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

हम जोर हमारा लक्ष्य को शिक्षित करने के लिए और कभी नहीं वश में, हम अपने पालतू जानवरों के लिए अपने स्वयं के व्यक्तित्व को बनाए रखना चाहते हैं, लेकिन जानते हैं और सह-अस्तित्व के लिए व्यवहार के बुनियादी नियमों का पालन सही है, वे पता होना चाहिए देखते हैं कि व्यवहार के कुछ प्रकार के हैं कि है कि करना चाहते हैं अस्वीकार्य जब आपका घर परिवार का घर है।




तार्किक रूप से, हम इंसानों, हमें बिल्लियों को शिक्षित करने और लक्ष्य सेट प्राप्त करने के लिए कुछ बुनियादी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा:

याद रखें कि बिल्लियों को अच्छा होने में कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन वे पुरस्कार प्राप्त करना पसंद करते हैं, इसलिए जब भी वे सही काम करते हैं तो हमें उन्हें पुरस्कृत करने की कोशिश करनी चाहिए।

बिल्लियों को बहुत मोटा लगता है लेकिन सच्चाई यह है कि वे बहुत ही चंचल जानवर हैं, इसलिए पुरस्कार खाद्य पुरस्कार हो सकते हैं या उन्हें उस गेंद को साझा करने के लिए हमारे खिलौने या थोड़ी देर के लिए पेशकश कर सकते हैं।

हम मुआवजा हम प्रदान करते हैं के साथ हमारे बिल्ली सहयोगी अच्छा व्यवहार करना चाहिए, इसलिए यदि आप जल्दी में हैं या आप इसे मन नहीं, मत भूलना कि एक बुनियादी दिशानिर्देश बिल्लियों को शिक्षित करने के तुम क्या आप अच्छी तरह से करना बंद करो इनाम नहीं है।

एक चुनें लघु शब्द और मजबूत ध्वनि, उदाहरण "बाहर" के लिए, "कभी नहीं" या अन्य आप आविष्कार या आप भी जब आप कुछ मना कर रहे हैं के लिए एक अर्थानुरणन उपयोग कर सकते हैं। जब भी आप अपने दृष्टिकोण को पसंद नहीं करते हैं, तो चिल्लाने के बिना, उस शब्द को अनिवार्य रूप से और जोरदार ढंग से चुना गया है। जब हम इसका इस्तेमाल करते हैं तो हमें दुर्व्यवहार नहीं करना चाहिए, हम हर समय नहीं कह सकते: "बाहर, बाहर" क्योंकि इसका वांछित प्रभाव नहीं होगा। आपको शारीरिक दंड का उपयोग नहीं करना चाहिए, कभी भी विपरीत नहीं, शिक्षित करने में मदद नहीं करनी चाहिए, और हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हम जानवरों से निपट रहे हैं। इस मामले में हम बिल्लियों के साथ काम कर रहे हैं, इसलिए यदि आप अपनी उंगलियों पर कचरा या आपका पसंदीदा भोजन छोड़ देते हैं, स्पष्ट रूप से बिल्ली अनावश्यक रूप से, व्यवहार करते हैं सही सावधानियों रखने के लिए और आदेश और अपने घर के सीमा शुल्क में कुछ बुनियादी दिशा निर्देशों का पालन करने के उत्तेजित।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व संभव है?कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व संभव है?
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
कुत्तों और बिल्लियों की तरहकुत्तों और बिल्लियों की तरह
जंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहारजंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहार
बिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझावबिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझाव
बिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथीबिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथी
एडवांस फेसबुक के माध्यम से बिल्लियों की देखभाल के लिए एक विशेष गाइड देता हैएडवांस फेसबुक के माध्यम से बिल्लियों की देखभाल के लिए एक विशेष गाइड देता है
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकासघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकास
» » जंगली बिल्लियों को शिक्षित कैसे करें
© 2021 taktomguru.com