taktomguru.com

Pomsky कुत्ते की विशेषताएं, वीडियो और छवियों

कुत्ता

pomsky यह एक नई नस्ल है, अभी भी गठन में, यह ऐसी नई नस्ल है जिसे अभी तक किसी भी आधिकारिक क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है और इसलिए इसे अंतर्राष्ट्रीय विज्ञानविज्ञान संघ द्वारा सूचीबद्ध नहीं किया गया है।

पोम्स्की, प्रशिक्षण में एक दौड़

Pomsky कुत्ता अभी तक नहीं है के बीच कुत्ते नस्लों, चूंकि इसे वर्तमान में मेस्टिज़ो माना जाता है। लेकिन यह तेजी से लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है, खासकर संयुक्त राज्य अमेरिका में, हालांकि स्पेन में भी एक महत्वपूर्ण कुख्यातता प्राप्त कर रही है। पोम्स्की कुत्ता दो बहुत ही मान्यता प्राप्त और सराहनीय नॉर्डिक नस्लों, पोमेरियन और साइबेरियाई भूसी कुत्तों के क्रॉसिंग का परिणाम है।

Pomsky कुत्ता मूल

की उत्पत्ति पोम्स्की कुत्ता हम संयुक्त राज्य अमेरिका, जहां मांग वृद्धि जारी है और पहले से ही पहले क्लब दौड़ उभरने लगे हैं, लेकिन अभी तक आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त नहीं है, अमेरिका के Pomsky क्लब के मामले में में पाए जाते हैं। पोम्स्की कुत्ता यह फैशनेबल है

दोनों नस्लों आनुवंशिक रूप से जिम्मेदार कुत्ते अस्तित्व pomsky भी इसके नाम का हिस्सा है, स्पिट्ज पहले तीन अक्षरों को उपलब्ध कराने और उसका नाम, परिणाम के अंतिम तीन कर्कश, pomsky।

इसकी उत्पत्ति इतनी हाल ही में है कि हम इस नई नस्ल के इतिहास के बारे में बात नहीं कर सकते हैं, लेकिन हम इसके अस्तित्व के लिए जिम्मेदार लोगों के कुछ डेटा देखेंगे।

पोमेरानिया, भी बुलाया बौना स्पिट्ज, वह मूल रूप से पोमेरानियन क्षेत्र से पूर्वी जर्मनी से है। इस नस्ल आज हम जानते हैं के रूप में, उन्नीसवीं सदी के अंत में दिखाई दिया, हालांकि इस सिद्धांत, हर किसी के द्वारा साझा नहीं है के रूप में वहाँ एक ऐसी ही Pomeranian कुत्ते के साथ एक पंद्रहवीं सदी चित्र है।

की उत्पत्ति साइबेरियाई भूसी यह साइबेरिया के उत्तर-पश्चिम में स्थित है और दुनिया की सबसे पुरानी नस्लों में से एक है। ऐसा माना जाता है कि पहले नमूने साइबेरिया के चुक्ची जनजाति में दिखाई दिए। भेड़िया के साथ उनका समानता आश्चर्यजनक है। उस समय, जिन महिलाओं को चुना नहीं गया था, उनके सर्वोत्तम गुणों के लिए प्रजनन के लिए, कत्ल कर दिया गया था, साथ ही साथ कम उपयुक्त पुरुष भी थे। इसके विपरीत, चुक्ची द्वारा चुने गए पुरुषों को सबसे अच्छी देखभाल प्रदान की गई थी। अभिनय के इस तरीके ने सबसे मजबूत नमूने द्वारा बनाए गए दौड़ में चयन का नेतृत्व किया। भूसी वर्ष 1 9 05 में अलास्का पहुंची, जहां उनका इस्तेमाल स्लेज को खींचने के लिए किया जाता था।

पोम्स्की कुत्तों के वीडियो:

पोम्स्की पिल्ले के वीडियो खेल रहे हैं घास में:

Pomsky कुत्ते व्यवहार

उनकी दौड़ पूर्वज की विरासत में मिला प्रतिशत के साथ इस अभिभावक नस्ल रिश्ते की कुत्तों के व्यवहार, अगर pomsky कुत्ता है Pomeranian व्यवहार के एक उच्च प्रतिशत इसे और अधिक की तरह हो जाएगा, और यदि ऐसा है तो जीन साइबेरियाई huski, चरित्र का बोलबाला के पोम्स्की कुत्ता यह भूसी और अधिक जैसा दिखता है।

इस नस्ल के छोटे अनुभव को देखते हुए, हाल की उपस्थिति के कारण, इसके व्यवहार के बारे में सामान्यीकरण करना मुश्किल है पोम्स्की कुत्ता, और विशेष रूप से प्रत्येक कुत्ते पर कई मामलों में निर्भर करेगा, उनके पूर्ववर्तियों से अधिक या कम आनुवंशिक प्रतिशत विरासत में मिला है। अगर हम चाहते हैं कि स्नेही और दयालु टेडी की छवि जो हमारे पिल्ला की छवि को हमारे वयस्क व्यवहार से मेल खाती है, तो यह अपनी शिक्षा और सामाजिककरण के लिए समय समर्पित करने के लिए मौलिक होगा।

आप अपने पूर्वजों की एक समान प्रतिशत के वारिस हैं, तो दो दौड़ की कुछ विशेषताओं हालांकि कम चिह्नित यह कम स्वतंत्र और एक साइबेरियाई कर्कश से पुष्ट, और कम उसके मालिक और एक क्षेत्रीय पोमेरानिया से बंधा हो जाएगा रखने के लिए,,।

कुछ pomsky, विशेष रूप से एक स्पिट्ज की तरह चरित्र के साथ उन लोगों, बच्चों को अच्छी तरह से बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, मूल रूप से, चिहुआहुआ जैसे अन्य छोटे नस्लों के साथ के रूप में, क्योंकि वे डरते हैं। यदि वे बच्चों के साथ पिल्ले से एक साथ रहते हैं, तो आमतौर पर यह परिस्थिति नहीं होगी, लेकिन अगर पोम्स्की कुत्ता  वयस्क घर पर आता है, इस परिस्थिति को ध्यान में रखना सुविधाजनक है। अच्छा प्रशिक्षण और प्रारंभिक समाजीकरण समस्या को हल कर सकता है। यदि आपका भूसी भाग प्रमुख है, तो पोम्स्की कुत्ता, वह युवा होने के बाद से उचित रूप से शिक्षित हो गया है, वह परिवार के लिए एक अच्छा कुत्ता है, अपने परिवार के साथ स्नेही है और अजनबियों के साथ मित्रवत है।

संक्षेप में, उनका व्यवहार उनके माता-पिता की विशेषताओं से संबंधित होगा, मुख्य रूप से विरासत में प्राप्त गुण। यदि इसे पर्याप्त ध्यान, प्रशिक्षण और सामाजिककरण दिया जाता है, और स्नेह के साथ इलाज किया जाता है, जैसा कि अधिकांश जातियों में होता है पोम्स्की कुत्ता यह एक उत्कृष्ट साथी होगा।

पोम्स्की पिल्ला

Pomsky कुत्ते की विशेषताएं




जैसा कि अभी भी कोई मानक नहीं है पोम्स्की कुत्ता, अभी भी एक mestizo दौड़ माना जाता है, इसकी कई विशेषताएं अपरिभाषित हैं। इसकी ऊंचाई एक नमूने से दूसरे में बहुत परिवर्तनीय है, और यह वज़न के साथ भी होती है, हालांकि यह स्वीकार किया जाता है कि यह 7 से 14 किलो के बीच हो सकता है।

वर्तमान में, दो प्रकार के pomskys, उन पर विचार किया कुत्तों पहली पीढ़ी और कर्कश और स्पिट्ज (लगभग 50% प्रत्येक) की एक ऐसी ही प्रतिशत है और जो 9 और 14 किलो के बीच 75 के साथ वजन, और दूसरी पीढ़ी के रूप में माना, स्पिट्ज% और कर्कश, जिसका वजन 7 और 9 किलो के बीच भिन्न हो सकते हैं का 25%।

छोटे लोगों को अधिक से अधिक मूल्यवान माना जाता है, लागत अधिक है।

दो नॉर्डिक दौड़ों का यह मिश्रण अपने दो प्रजनकों की विशेषताओं का हिस्सा बनाए रखता है, जो एक छोटे साइबेरियाई हैकी जैसा दिखता है, लेकिन अधिक रेडॉन्डिटो और पेटिकोर्टो।

उसके शरीर का आकार भूरे रंग की तुलना में अधिक गोलाकार और छोटा होता है, जो पोमेरानिया के समान होता है, जो चलने के तरीके के समान होता है।

सिर भूसी लेकिन छोटे और छोटे स्नैप के समान है।

इसके मंडल का रंग भूसी के समान होता है, जिसमें से इसकी विविधताएं विरासत में मिली हैं।

एक अन्य विशिष्ट विशेषता है कि huskys आप को प्रेषित किया है नीला रंग उनकी आंखों की, (हालांकि वे ब्राउन भी हो सकते हैं)। वे पोमेरिया में समान हैं, पोमेरानिया के समान।

पोम्स्की कुत्ता छोटे आकार और नीली आँखें बाजार में सबसे ज्यादा उद्धृत हैं।

pomsky

Pomsky कुत्ते परवाह करता है

इस नस्ल के गठन के बाद से कम समय के कारण, कोई ज्ञात बीमारियों की विशेषता नहीं है पोम्स्की कुत्ता एक Pomeranian की तरह, प्रवृत्ति, दंत पट्टिका के रूप में तो यह अपने दंत स्वच्छता के साथ विशेष देखभाल करने के लिए, नियमित रूप से सफाई का आयोजन सलाह दी जाती है है,। वे पोमेरानिया से विरासत में विरासत में भी दिल की समस्याएं पैदा कर सकते हैं। समय बीतने के साथ, आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाली अन्य समस्याएं ध्यान दी जाएंगी।

हालांकि उसे साइबेरियाई भूसी के रूप में ज्यादा गतिविधि की आवश्यकता नहीं है, लेकिन लेकिन पोम्स्की इसे दैनिक लंबी सैर की आवश्यकता होती है, व्यायाम इसकी गति को कम करेगा और घर में विनाश से बच जाएगा, खासकर अपने पिल्ला समय में।

यह दौड़ बहुत सारे बाल जारी करती है, कई साप्ताहिक ब्रश इस समस्या को कम करने में मदद करेंगे।

बाकी के लिए, आपको किसी कुत्ते के लिए सामान्य देखभाल की ज़रूरत है। सावधानीपूर्वक स्वच्छता और उचित पोषण कुत्ते को ठीक से विकसित करने में मदद करेगा और कई स्वास्थ्य समस्याओं को रोकने में मदद करेगा।

यदि आप इस नई नस्ल की एक प्रति प्राप्त करने में रुचि रखते हैं तो आपको दो महत्वपूर्ण परिस्थितियों पर विचार करना चाहिए। सबसे पहले यह कुत्ता, इसकी कीमत 600 और 3,000 यूरो के बीच है। सबसे महंगा सबसे छोटी और नीली आंखें हैं। दूसरा, एक प्राप्त करने से पहले अच्छी तरह से सीखें.   अमेरिका के पोम्स्की क्लब (प्रशिक्षित दौड़ के पहले क्लब) ने प्रजनकों के लिए कुछ मानदंड स्थापित किए हैं ताकि कुछ गारंटी हो। हमारे देश (स्पेन) में ऐसे प्रजनकों का कोई रिकॉर्ड नहीं है जो अमेरिकी समाज के दिशा-निर्देशों का पालन करते हैं, हां संयुक्त राज्य अमेरिका और इंग्लैंड में।

आप यह भी पढ़ सकते हैं:

  • कुत्ते का वैज्ञानिक नाम
  • कुत्ते कोर्गी
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दुनिया में कुत्ते नस्लोंदुनिया में कुत्ते नस्लों
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?
तस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंतस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
तिब्बती टेरियर (तिब्बती टेरियर) - एक प्राचीन जाति का इतिहासतिब्बती टेरियर (तिब्बती टेरियर) - एक प्राचीन जाति का इतिहास
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
दुनिया में कितने कुत्ते नस्लों हैं?दुनिया में कितने कुत्ते नस्लों हैं?
घुड़सवार घोड़ाघुड़सवार घोड़ा
साइबेरियाई वुल्फ पूर्ण गाइड, फीचर्स और तस्वीरेंसाइबेरियाई वुल्फ पूर्ण गाइड, फीचर्स और तस्वीरें
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
» » Pomsky कुत्ते की विशेषताएं, वीडियो और छवियों
© 2021 taktomguru.com