taktomguru.com

साइबेरियाई वुल्फ पूर्ण गाइड, फीचर्स और तस्वीरें

साइबेरियाई वुल्फ हुस्की को फोन करने का एक और तरीका है, जो वास्तव में इस लेख के बारे में है। हुस्की को बुलाए जाने का यह तरीका न केवल अपने पूर्वजों के महान समानता के साथ, बल्कि इसकी उत्पत्ति और व्यवहार से भी समझ में आता है। साइबेरियाई भेड़िया दुनिया के सबसे पुराने कुत्तों में से एक है और भेड़ियों के प्रत्यक्ष वंशज हैं, जिनमें से यह कई समान व्यवहारों को बरकरार रखता है।

साइबेरियाई भेड़िया उत्पत्ति

साइबेरियाई भूसी है साइबेरिया से निकलने वाला, चुकोटका क्षेत्र से जो रूस के पूर्वोत्तर में स्थित है, जो बेरिंग सागर के किनारे पर स्थित है। चुक्ची जनजाति इन भूमियों में निवास करती थी और साइबेरियाई भेड़िया (भूसी) से संबंधित थी। वे साथी जानवर थे जो हिरण के झुंड को चराते थे और स्लेज खींचते थे। चची भी उन्हें गर्म करने के लिए उनके साथ सोया।

पिछली शताब्दी की शुरुआत में, वर्ष 1 9 05, साइबेरियाई huskies को बियरिंग स्ट्रेट के माध्यम से अलास्का ले जाया गया। यह युकोन नदी के बेसिन में सोने की दौड़ का समय था, और huskis इस काम को करने वाले आदत कुत्तों के संबंध में उनकी गति और प्रतिरोध के लिए sledges खींचने के प्रभारी थे। उन्होंने ऑल-अलास्का स्विवेस्टस्टेक्स स्लेज रेस, नोम से मोमबत्ती की राउंड ट्रिप और 657 किमी मार्ग के साथ कुख्यातता प्राप्त की, वे दौड़ के स्वामी थे।

साइबेरियाई वुल्फ

इसकी प्रसिद्धि और मान्यता 1 9 25 में बढ़ी, एक डिप्थीरिया महामारी के दौरान जिसने नोम शहर को प्रभावित किया, प्रसिद्ध दौड़ के बिंदु और आगमन शुरू किया। मौसम की स्थिति के कारण (-30º) दवा लेने के लिए शहर तक पहुंचना असंभव था। एक साइबेरियाई भेड़िया, Balto, एक और 100 huskies के साथ, वह बर्फ और बर्फ से अलग नोम की आबादी को दवा देने के लिए, 5 दिनों से अधिक समय के लिए, Bering स्ट्रेट पार किया।

उसी साल यह बनाया गया था सेंट्रल पार्क, न्यूयॉर्क बाल्टो और उनकी उपलब्धि को श्रद्धांजलि में एक मूर्ति।

चुक्ची के साथ साइबेरियाई huskies के सह-अस्तित्व के épca में, उन्होंने दौड़ का एक कठोर चयन किया। कम उपयुक्त मादाओं को त्याग दिया गया, केवल प्रजनन के लिए सबसे मजबूत छोड़ दिया गया। पुरुषों के साथ कुछ ऐसा ही हुआ, कम से कम तैयार किए गए बलिदान किए गए, हालांकि सर्वश्रेष्ठ लोगों को सर्वोत्तम भोजन और देखभाल के साथ इलाज किया गया।

साइबेरियाई भेड़िया विशेषताएं

साइबेरियाई भेड़िया के पार पर वजन और ऊंचाई:

  • ऊंचाई: पुरुषों में 53.5 से 60 सेमी, और 50.5 से 56 सेमी की मादाओं में।
  • वजन: 20.5 से 28 किलोग्राम के पुरुष। 15.5 से 23 किलोग्राम की महिलाएं।

इंटरनेशनल साइनोलॉजिकल फेडरेशन इसे वर्गीकृत करता है समूह 5, स्पिट्ज प्रकार कुत्तों और आदिम प्रकार, खंड 1 नॉर्डिक स्लेज कुत्तों।

साइबेरियाई भूसी को वर्गीकृत किया गया है कुत्ते नस्लों जैसे, मध्यम दौड़ का एक कुत्ता, मजबूत, तेज़, हल्का और अच्छी तरह से आनुपातिक, कॉम्पैक्ट और पेशी। एक काम करने वाले कुत्ते होने के नाते, बर्फ में रहने के आदी होने के कारण, अन्य नस्लों की तुलना में बालों में एक कोट अच्छी तरह से ढका हुआ होता है। उनका आवरण रंगों का संयोजन प्रस्तुत करता है और सबसे अधिक बार सफेद, काला, लाल, भूरा और भूरा होता है। दौड़ मानकों में, रंगों के संयोजन स्वीकार किए जाते हैं, लेकिन मंडल पर एक अद्वितीय रंग नहीं है।

इसका सिर मध्यम आकार का है, अच्छी तरह से आनुपातिक है, कान के साथ, चौड़ाई और मध्यम लंबाई का स्नाउट, मजबूत जबड़े जो कैंची के रूप में बंद हो जाता है। उसकी आंखें जीवंत, भूरा या नीली हैं, और विभिन्न रंगों के कई मामलों में, एक आंख नीली और दूसरी भूरा है।

आपके शरीर का अनुपात और आकार शक्ति, गति और धीरज के आपके मूल संतुलन को दर्शाता है। यह महान सौंदर्य का कुत्ता है और संभवतः यह वह दौड़ है जो भेड़िया के साथ अधिक समानता रखती है।

हस्की कुतिया वीडियो अपने दत्तक बिल्ली का बच्चा का ख्याल रखता है




साइबेरियाई भेड़िया का व्यवहार:

भेड़िया के साथ अपने महान समानता के बावजूद, साइबेरियाई husky एक दोस्ताना कुत्ता, दोस्ताना और अपने गुरु के प्रति बहुत वफादार है। वह साथ रहना पसंद करता है और परिवार के साथ-साथ अन्य कुत्तों की कंपनी के साथ रहना पसंद करता है।

दूसरी तरफ साइबेरियाई भेड़िया (शिकारी) बहुत स्वतंत्र है, इसलिए सलाह दी जाती है कि इसे कम उम्र में सामाजिककृत किया जाए। वह प्रकृति में होना पसंद करता है और स्वतंत्र महसूस करता है। पिल्लों में से यह चौकस होने के लिए सहमत हैं ताकि वे बच न सकें।

यद्यपि आदर्श एक बगीचे वाला एक घर है जहां एक हैकी के साथ रहने के लिए, यह एक फ्लैट के रूप में छोटी जगहों के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है। इसे दैनिक चलने की आवश्यकता होती है, और यह कुछ तीव्रता के लिए संभव होना चाहिए।

Huskys स्नेही और दोस्ताना हैं, बच्चों के साथ एक घर के लिए सही है। जल्द ही वे किसी के साथ दोस्त बन जाते हैं, इसलिए वे गार्ड कुत्तों के रूप में अच्छे नहीं हैं

साइबेरियाई भेड़िये की छवियां

साइबेरियाई भेड़िया

साइबेरियाई हुस्की की देखभाल:

किसी भी कुत्ते के सामान्य ध्यान के साथ, साइबेरियाई हैश अपनी नस्ल के सामान्य रोगों को पेश नहीं करता है। सबसे उल्लेखनीय बात आपकी आंखों की देखभाल हो सकती है। वंशानुगत मोतियाबिंद और कॉर्नियल डाइस्ट्रोफी की संभावित उपस्थिति की निगरानी की जानी चाहिए, दोनों बीमारियों में आंखों के बादल लगाना शामिल है।

इसके घने कोट को विशेष देखभाल की ज़रूरत है। इसे सप्ताह में कई बार ब्रश किया जाना चाहिए, खासकर बाल परिवर्तन की अवधि में। ऐसा करने के लिए आपको धातु के बने ब्रश का उपयोग करना होगा। स्वच्छता के संबंध में, अपने कानों पर ध्यान दें, जिसे नियमित रूप से एक नम कपड़े से साफ किया जाना चाहिए।

इस नस्ल में एक और अपेक्षाकृत आम बीमारी बाल कूप डाइस्ट्रोफी है, जो बालों को सूखने और भंगुर बनाने और इसके रंग और चमक को बदलने से प्रभावित करती है।

विशेष रूप से यदि आप देश में रहते हैं तो आपको अपने पैर पैड की स्थिति का ख्याल रखना होगा।

लेकिन साइबेरियाई husky के लिए सबसे जरूरी देखभाल अपने चरित्र और ऊर्जा से संबंधित है। यह एक कुत्ता है जो कंपनी से प्यार करता है और यदि यह एकांत में लंबा समय है तो यह विनाशकारी हो जाता है। इसके अलावा, आपको तीव्रता की दैनिक गतिविधि की आवश्यकता होती है, इसलिए यदि आप किसी अपार्टमेंट में रहते हैं तो आपके मालिक को लंबे समय तक चलने के लिए मनोनीत होना चाहिए।

हकीस बहुत वफादार कुत्ते और महान साथी हैं, लेकिन इससे पहले एक गोद लेने की जरूरत है अच्छी तरह से अपनी आवश्यकताओं को जानते हैं और यदि आप देखते हैं कि आपके जीवन शैली के साथ एक बहुत से मेल नहीं खाते "एक साइबेरियाई भेड़िया अपनाने नहीं है" दुर्भाग्य से इनमें से बहुत आम उपेक्षा है प्रशंसनीय जानवरों।

अन्य लेख जो आपकी रुचि ले सकते हैं:

  • Pomsky कुत्ते तस्वीरें और वीडियो सुविधाएँ
  • कुत्ते को खींचने या खींचने के बिना कुत्ते कैसे चलें
  • कुत्ते का वैज्ञानिक नाम
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
साइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्तासाइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्ता
कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?
साइबेरियाई हुस्की का व्यवहारसाइबेरियाई हुस्की का व्यवहार
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
साइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहारसाइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहार
साइबेरियाई हुस्कीसाइबेरियाई हुस्की
क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?
एक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुणएक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुण
साइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिएसाइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिए
» » साइबेरियाई वुल्फ पूर्ण गाइड, फीचर्स और तस्वीरें
© 2021 taktomguru.com