taktomguru.com

एक टिक लगभग कुत्ते को euthanizes

ओली ने कितना झटका लगाया है! ओली नाम की एक कोल्ली, शरीर में अचानक एक पक्षाघात विकसित करना शुरू कर दिया कि कई परीक्षणों के बाद, कोई पशुचिकित्सा नहीं जानता था कि निदान कैसे किया जाए।

यह पोर्टलैंड, संयुक्त राज्य अमेरिका में हुआ था। 10 साल की ओली, अपने इंसानों के साथ लंबी पैदल यात्रा कर रही थी जब घर वापस अपने पिछड़े पैरों पर गतिशीलता खोना शुरू कर दिया। एक सप्ताह में, ओली न केवल चल सकती थी, उसने खाना बंद कर दिया।

कुत्तों और टीकों

उनके मानव, हताश, परीक्षणों पर कंजूसी नहीं हुई: रक्त परीक्षण, एक्स-किरण, मूत्रमार्ग ... लेकिन इसका कोई कारण नहीं था कि कारण क्या था! चीजें और भी खराब नहीं हो सकतीं: ओली खाने, खाने और यहां तक ​​कि पेशाब करने और शौचालय करने में असमर्थ थी। पशुचिकित्सा ने उन्हें सबसे बुरी खबर दी: ओली के पीड़ितों को समाप्त करने का एकमात्र समाधान सौजन्य था।




जिस दिन वे ओली को उखाड़ फेंकने जा रहे थे, उनका पूरा परिवार उनके साथ था। विदाई में, पशु चिकित्सा की मेज पर जिसमें वे राजद्रोह को इंजेक्ट करने जा रहे थे, उन्होंने अलविदा कहने लगे। नर्स ने ओली को सहारा दिया ताकि वह शांत हो और जितना संभव हो सके उतना शांत हो सके, अचानक जब उसने कानों में से एक के पीछे एक तलछट देखा: एक टिक! और उसकी उपस्थिति के कारण, यह टिक लंबे समय तक वहां रहा था।

टिक उस व्यक्ति या जानवर के पक्षाघात का कारण बन सकती है जो परजीवी होती है। इसका कारण यह है टिक, एक बार शरीर जिसमें यह स्थित है के लिए झुका, एक पदार्थ में प्रवेश शरीर की संचार प्रणाली पर आक्रमण किया स्रावित करता है और एक लंबे समय के बाद, पक्षाघात के कारण तंत्रिका तंत्र पर हमला करता है।

पशु चिकित्सक ने टिक को हटाने का फैसला किया, घाव को ठीक किया और यह देखने के लिए उत्सुकता में देरी हुई कि क्या ओली ठीक हो गई है या नहीं। ठीक होने के लिए तीन दिन दिए गए थे, लेकिन पहले लक्षणों को ध्यान में रखते हुए एक दिन याद नहीं किया गया था। जब रात आ गई, ओली ने पहले से ही बगीचे में जाने के लिए कहा ताकि वह खुद को राहत दे सके। आज, ओली अभी भी एक सक्रिय कुत्ता है, बहुत सारी ऊर्जा और जब भी आवश्यक हो लंबी पैदल यात्रा के लिए तैयार है।

एक ऐसी कहानी जो हमें आशा से भरती है और हमें अपने कुत्ते को उचित रूप से खराब करने के महत्व के बारे में बताती है। ओली ने एक पिस्सू कॉलर पहना था और अभी भी टिक टिक सकता है, इसलिए, हमें इन खतरनाक जानवरों के किसी भी निवारक उपचार की खरीद पर कंजूसी नहीं करना चाहिए। कॉलर, पिपेट, स्प्रे, गोलियां ... अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को ओली के माध्यम से जाने से रोकने के लिए सबसे अच्छे उपचार के बारे में पूछें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा कुत्ता खून का मूत्र पेश करता है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता खून का मूत्र पेश करता है, मुझे क्या करना चाहिए?
कुत्ते में Acondroplacia (बौनावाद)कुत्ते में Acondroplacia (बौनावाद)
एक कुत्ता, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक शहर के नए महापौरएक कुत्ता, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक शहर के नए महापौर
बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?
कुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारणकुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारण
कुत्तों सॉसेज में Paraplegiaकुत्तों सॉसेज में Paraplegia
कुत्तों में एनीमियाकुत्तों में एनीमिया
घाटी बुखारघाटी बुखार
कुत्तों की स्मृति पहले विचार से भी बदतर हो सकती हैकुत्तों की स्मृति पहले विचार से भी बदतर हो सकती है
कॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकारकॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकार
» » एक टिक लगभग कुत्ते को euthanizes
© 2021 taktomguru.com