taktomguru.com

कुत्तों की स्मृति पहले विचार से भी बदतर हो सकती है

कुत्तों की याददाश्त

अध्ययन के पूरक के लिए कुत्तों, पक्षियों और अन्य 25 प्रकार के जानवरों के बीच एक नया अध्ययन किया गया है, जो इंगित करेगा कि कुत्ते की अल्पकालिक स्मृति बहुत अच्छी नहीं है, सच्चाई बताने के लिए, यह भयानक है, क्योंकि किए गए परीक्षणों के अनुसार, कुत्तों को कुछ सेकंड पहले कुछ मिनटों में क्या हुआ, भूलने में सक्षम हैं, ऐसा कुछ ऐसा नहीं माना जाता था।

कुत्तों की याददाश्त

इस घोषणा को पूरा करने में मुख्य प्रबंधकों में से एक डॉक्टर था जोहान लिंड, स्वीडन में स्टॉकहोम विश्वविद्यालय में नैतिकता के प्रोफेसर, उन्होंने खुद कहा कि जब यह आता है अल्पकालिक स्मृति, यह बात सभी जानवरों के बीच समान रूप से काम करने लगती है, हालांकि उन्होंने कहा कि यह प्रभावशाली है कि एप्स चूहों से कम कैसे याद करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कुत्तों, जिनमें से उन्होंने सोचा कि उनके पास एक बेहतर स्मृति थी, उनके पास इतनी बुरी याददाश्त है कि वे कुछ समय पहले क्या हुआ, कुछ सेकंड में भूल सकते थे।

परीक्षण कैसे किया गया था?

इन अध्ययनों के बारे में ज्ञात आंकड़ों के मुताबिक, मुख्य परीक्षण जो जानवरों के साथ किया गया था जिन्होंने इस परीक्षा में भाग लिया है, निम्नलिखित हैं:

  1. सबसे पहले, एक सफेद दीवार पर एक लाल बिंदु रखा गया था
  2. तब जानवर लाया गया और इसे लाल बिंदु के सामने रखा गया
  3. फिर उसने बाहर खींच लिया और उस लाल डॉट को कई बार बदल दिया
  4. उस समय जब लाल बिंदु हटा दिया गया था और काले रंग का एक वर्ग रखा गया था
  5. अगर कुत्ते को उत्तेजित किया गया तो उसने लाल बिंदु को फिर से देखा, उसकी अच्छी याददाश्त थी, लेकिन अगर काला वर्ग उत्तेजित नहीं हुआ, तो उसने संकेत दिया कि उसकी याददाश्त उतनी अच्छी नहीं थी
  6. यह उल्लेखनीय है कि लाल डॉट की पहचान करने वाले जानवर को पुरस्कार मिला और यह जानने की इजाजत दी गई कि क्या उसकी याददाश्त उस वस्तु को याद रखने के लिए पर्याप्त थी जो उसे पुरस्कार प्रदान करेगी।



यह निर्दिष्ट करना आवश्यक है परीक्षण करने वाले जानवरों में से कोई भी वही नहीं छोड़ा, इसका मतलब है कि हर किसी ने कुछ अवसरों पर लाल बिंदु या काला वर्ग चुना है, इससे पता चलता है कि परीक्षणों में भाग लेने वाली प्रजातियों में स्मृति सही तरीके से काम करती है, हालांकि कुछ मामलों में यह छोटा है और अन्य मामलों में यह है लंबे समय तक।

कुत्तों की एक बुरी याददाश्त है

यह ध्यान देने योग्य है कि इन 25 प्रजातियों में अंतिम स्थान कुत्ते द्वारा लिया गया था, जानवर जो भूल जाता है कि 70 सेकंड बाद हुआ था, इससे पता चलता है कि उनकी शॉर्ट-टर्म मेमोरी पहले मानी गई तुलना में काफी कम है, क्योंकि पिछले अध्ययनों से संकेत मिलता है कि उनकी शॉर्ट-टर्म मेमोरी 5 या 7 मिनट तक पहुंच गई है, कुछ परीक्षण पूरी तरह झूठ है क्योंकि यह परीक्षण विपरीत दिखाता है।

लेकिन यह सब है कि इन परीक्षणों के साथ प्राप्त किया जा सकता नहीं है, यह भी एक ही जानवरों द्वारा निर्धारित किया गया है सिस्टम स्मृति के दो प्रकार के, एक है कि कुछ घटनाओं और एक के बारे में जानकारी को बनाए रखने है कि यह केवल लंबे समय तक जानकारी को बरकरार रखता है यदि यह महत्वपूर्ण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते एनसी 3 9 3 / दिसंबर 2012 की दुनिया का संपादकीय संपादकीयकुत्ते एनसी 3 9 3 / दिसंबर 2012 की दुनिया का संपादकीय संपादकीय
शिकार कुत्तों का इतिहासशिकार कुत्तों का इतिहास
हमेशा के लिए अपने कुत्ते की यादेंहमेशा के लिए अपने कुत्ते की यादें
कुत्ते के दिमाग के लिए खानाकुत्ते के दिमाग के लिए खाना
दिल के दौरे के बाद कुत्ते चिकित्सा के कई फायदे हैंदिल के दौरे के बाद कुत्ते चिकित्सा के कई फायदे हैं
एक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम हैएक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम है
और Iquest- एक कुत्ता कितना रहता है?और Iquest- एक कुत्ता कितना रहता है?
जानवरों और सहानुभूति।जानवरों और सहानुभूति।
एक संगीत प्रश्न: पक्षियों जो मेलोडी (द्वितीय भाग) का पालन करते हैं।एक संगीत प्रश्न: पक्षियों जो मेलोडी (द्वितीय भाग) का पालन करते हैं।
कुत्तों की बुद्धि: और iquest-मिथक या वास्तविकता?कुत्तों की बुद्धि: और iquest-मिथक या वास्तविकता?
» » कुत्तों की स्मृति पहले विचार से भी बदतर हो सकती है
© 2021 taktomguru.com