taktomguru.com

कुत्तों में मिर्गी: हमले के चेहरे पर कार्य करने के लिए पांच दिशानिर्देश




कुत्तों में मिर्गी वंशानुगत चरित्र की एक बीमारी है, कुछ नस्लों में अधिक आम है: जर्मन शेफर्ड, सैन बर्नार्डो, सेटर, बीगल, पूडल, कुछ डचशुंड और बेससेट हाउंड। पहला मिर्गी हमला अक्सर छह महीने और पांच साल की आयु के कुत्तों में प्रकट होता है, हालांकि, अन्य कारणों को छोड़कर इसका निदान किया जाता है, लेकिन कुत्ते में मिर्गी के हमले के चेहरे पर कार्य करना सीखना चाहिए।
कुत्ते के मिर्गी हमले के खिलाफ कैसे कार्य करें?
कुत्तों में तथाकथित इडियोपैथिक या आवश्यक मिर्गी एक मस्तिष्क रोग है जो इस रोगविज्ञान से पीड़ित लोगों में प्रकट होने वाले लक्षणों के समान लक्षण है। जब एक हमले, यादृच्छिक और अप्रत्याशित तरीके से, मस्तिष्क कि अंगों में कुत्ते pedaling आंदोलनों का कारण बनता है में ऊर्जा का एक फट शुरू होता है, प्रचुर मात्रा में लार, पेशाब या शौच अनियंत्रित और बेहोशी उत्पन्न होती है। इस मामले में कैसे कार्य करें?
1. शांत रहें और जानवर को रखें ताकि वह उच्च स्थान से न गिरें या गिर जाए।
2. कुत्ते को नरम सतह पर रखा जा सकता है, जैसे चटाई या कुशन, ताकि यह आरामदायक हो और दौरे के कारण चोट न हो।
3. कुत्ते से जीभ निकालने की कोशिश न करें, क्योंकि आप इसे काटने का जोखिम उठा सकते हैं।
4. एक बार मिर्गी जब्त समाप्त हो जाने के बाद, आपको इसे एक शांत जगह में ठीक होने देना चाहिए क्योंकि इसके बाद, जानवर थक गया है।
5. पशु चिकित्सक एक उचित उपचार के मामले में इलाज कर सकता है। इसमें वैलियम का प्रशासन होता है, एक मांसपेशियों में आराम करने वाला जिसे सक्रिय रूप से लागू किया जाता है। जब मालिकों को एक मिर्गी हमले का सामना करना पड़ता है तो मालिक स्वयं कुत्ते को आराम करने वाले को लागू कर सकते हैं।
मिर्गी कुत्ते और हमले जो हमला करते हैं
मिर्गी के हमले अधिक या कम तीव्रता का हो सकता है। कुत्ते के व्यवहार में कुछ संकेत उन मालिकों की उम्मीद कर सकते हैं जो हमले का सामना करेंगे। "तथ्य यह है कि कुत्ते को अधिक परेशान है और आमतौर पर सामान्य एक चेतावनी से बेचैन है कि पशु बरामदगी होने शुरू कर देंगे हो जाएगा," कहते हैं जुआन एंटोनियो Aguado, Complutense विश्वविद्यालय में पशु चिकित्सा के संकाय में पशु चिकित्सक और प्रोफेसर मैड्रिड।
यदि मालिक हमले की उम्मीद करते हैं, तो वे अभ्यास प्राथमिक चिकित्सा में डाल सकते हैं, जैसे कुत्ते को ऐसे स्थान पर रखना जहां सिर को मारने या किसी निश्चित ऊंचाई से होने वाले जोखिम को मारने का कोई खतरा नहीं है। कुत्ते को नरम सतह (कुशन या चटाई) पर रखना भी सलाह दी जाती है, लेकिन हमेशा जमीन पर गिरने से रोकने के लिए। यह तब हो सकता है जब कुत्ते को सोफे पर रखा जाता है।
कैनाइन मिर्गी नहीं मारता है और इसका इलाज होता है
मिर्गी के दौरे एक या दो मिनट से भी कम समय तक चलते हैं, हालांकि परिस्थितियों को पीड़ित मालिकों के लिए अनंत काल की तरह लग सकता है। एक बार हमला खत्म होने के बाद, कुत्ता विचलित और थक गया है। जुआन एंटोनियो अगुआडो मालिकों को "शांति" की सिफारिश करता है। "मिर्गी नहीं मारती है, हालांकि यह जानवरों के मालिकों के लिए बहुत नाटकीय और परेशान है। हमले पर कुत्ते पर कोई दुष्प्रभाव नहीं होता है, जब तक कि आप अपनी जीभ को हिट या काट न दें।"
इस बीमारी का विश्लेषण विश्लेषण या रेडियोग्राफ के माध्यम से नहीं किया जा सकता है और, सामान्य रूप से, आपातकालीन उपचार की आवश्यकता नहीं होती है, जब तक हमले हर बार दोहराए जाते हैं, जो कि कुत्ते के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है।
इडियोपैथिक मिर्गी असुरक्षित है और यह लगभग निश्चित है कि कुत्ते को आजीवन उपचार की आवश्यकता होगी। जानवर हमले के दौरान पीड़ित नहीं होता है, जो शायद ही कभी मौत का कारण बनता है। ऐसे मामलों में जहां मस्तिष्क ट्यूमर या इस्कैमिया (धमनी रक्त आपूर्ति में कमी) के कारण मिर्गी होती है, जानवर को संचालित किया जा सकता है। जब हमले बहुत बार होते हैं, तो बार्बिटेरेट्स पर आधारित उपचार लागू होता है। "लेकिन इसका उपयोग केवल तभी किया जाता है जब यह सख्ती से जरूरी हो, क्योंकि इस उपचार के दुष्प्रभाव होते हैं।"
कुत्ते जो अपने मालिकों में मिर्गी के हमले का पता लगाते हैं
कुछ कुत्ते लोग होने से पहले लोगों में मिर्गी के दौरे का पता लगाते हैं। इस क्षमता में सभी कुत्ते नहीं हैं, केवल कुछ, जो फेरोमोन या गंध वाले कणों को पकड़ सकते हैं जो किसी व्यक्ति को हमले से पहले छोड़ देता है। कुत्ते शरीर के उस क्षेत्र के बावजूद, जहां से यह आता है, एक निश्चित शरीर की गंध को पहचानने में सक्षम हैं।
कुछ कुत्ते अपने मिर्गी मालिकों को चेतावनी देने के लिए ट्रेन करते हैं कि उन्हें हमले का सामना करना पड़ेगा। इस तरह, ऐसा होने से कुछ समय पहले, कुत्ते को चेतावनी दी जाती है कि हमले शुरू हो जाएंगे। इन कुत्तों की मदद के लिए धन्यवाद, उनके मालिकों को गिरने से बचने या किसी की मदद करने के लिए चेतावनी देने के लिए एक सुरक्षित स्थान पर रखा जा सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में मिर्गी, जीन में जाने वाली बीमारीकुत्तों में मिर्गी, जीन में जाने वाली बीमारी
कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?
कुत्ते में मिर्गीकुत्ते में मिर्गी
बुजुर्गों और कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व: यह उनके स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित करता हैबुजुर्गों और कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व: यह उनके स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित करता है
डर की बीमारीडर की बीमारी
चिहुआहुआस में कनवल्सनचिहुआहुआस में कनवल्सन
कुत्तों में मिर्गी - मिर्गी हमले के चरणोंकुत्तों में मिर्गी - मिर्गी हमले के चरणों
कुत्तों मनुष्यों में मिर्गी की जांच करने में मदद करेंगेकुत्तों मनुष्यों में मिर्गी की जांच करने में मदद करेंगे
मालिक के साथ आक्रमणमालिक के साथ आक्रमण
पुनर्निर्देशित आक्रामकतापुनर्निर्देशित आक्रामकता
» » कुत्तों में मिर्गी: हमले के चेहरे पर कार्य करने के लिए पांच दिशानिर्देश
© 2021 taktomguru.com