taktomguru.com

पालतू जानवरों के बारे में 12 मिथक

कई मिथकों पालतू जानवर खुद को है कि लोगों को घर पर एक जानवर है करने के लिए हतोत्साहित प्राप्त करते हैं, इन मिथकों यह एक विशिष्ट प्रजातियों के लिए या सामान्य रूप से सभी के लिए बुरा लग बनाने के चारों ओर, इस प्रकाशन आप झूठ है कि के बारे में कई मिथकों पकड़ पता करने के लिए के लिए है जानवर:

1.- बिल्लियों बहुत गंदे जानवर हैं: यह सबसे आम मिथकों में से एक है, लोगों को बिल्लियों demonizes क्योंकि उन्हें लगता है कि वे गंदे जानवर हैं, यह सच है कि आपके मूत्र तथा मल तीखी गंध है, लेकिन हमें बताने दें कि वे बेहद साफ जानवर हैं, वे गंदे जा रहा है नफरत है, वास्तव में वे अधिक समर्पित करते हैं 8 घंटे के लिए अपने शरीर संवारने के लिए एक दिन, तो यह निश्चित रूप से एक मिथक है, बिल्लियों ताकि यदि आपका कूड़े बॉक्स गंदा है वहाँ नहीं करना चाहता, गंदे नहीं हैं।

2.- कुत्ते बेवकूफ हैं: यह पूरी तरह गलत है, कुत्तों बहुत बुद्धिमान प्रजातियों, मैसाचुसेट्स विश्वविद्यालय में अनुसंधान और प्रयोग किए उन्होंने पाया कि कुत्तों 3 वर्ष की एक बच्चे की बुद्धि है और पहेली को सुलझाने और 30 से अधिक शब्दों को समझने में सक्षम हैं।

3.- यदि आपके पास बिल्ली है और आप गर्भवती हैं, तो बिल्ली आपको निरस्त कर देगी: बिल्लियों क्योंकि महिलाओं में एक abortifacient, हालांकि यह सच है "Toxoplasma gondii" बिल्लियों में मौजूद है, स्वतःस्फूर्त गर्भपात का कारण बन सकता है अगर आप अपने शॉट्स और स्वच्छ दिन के साथ एक बिल्ली है, वहाँ गर्भपात का कोई खतरा नहीं, अर्थात् है नहीं कर रहे हैं बिल्ली रखने का सरल तथ्य यह नहीं है कि एक महिला निरस्त हो जाती है, दस्ताने के साथ सैंडपेकर की सफाई और सफाई के साथ रोकना पर्याप्त से अधिक है। गर्भपात (यानी हमेशा ऐसा नहीं होता है) केवल तभी कर सकते अपनी बिल्ली Toxoplasma से ग्रस्त हुए और गर्भवती महिला संक्रमित बिल्ली मल के साथ सीधे संपर्क किया था पहले, दूसरे तरीकों से संभव नहीं है। यह मांस या सब्जियों परजीवी से दूषित द्वारा टोक्सोप्लाज़मोसिज़ हो रहा से एक गर्भवती महिला के लिए आसान है, बिल्ली दुनिया भर में संक्रमण का केवल 1% के लिए जिम्मेदार है।

4.- पिट बैल, rottweiler और जर्मन चरवाहे कुत्ते खतरनाक और आक्रामक जानवर हैं: कोई कुत्ता आक्रामक अगर वह उकसाया नहीं है, सभी जातियों, किसी भी उकसावा या आक्रामकता के खिलाफ की रक्षा करने में सक्षम हैं, हालांकि यह सच कुछ नस्लों (गार्ड और संरक्षण) कम सहनीय हो रहा है, इसका मतलब यह नहीं है कि वे इन 3 के लिए हमेशा आक्रामक होते हैं, दुख दौड़ का उपयोग गुप्त झगड़े के लिए किया जाता है, लेकिन अगर वे प्यार से शिक्षित हैं तो वे प्यार जानवर हैं।

5.- खरगोश आपको मूत्र के साथ बाँझ छोड़ देते हैं: यह पूरी तरह गलत है, या तो मल या बाल या मूत्र, बांझपन का एक कारण है, हालांकि यह सच है कि खरगोश के मूत्र हार्मोन और यूरिया की वजह से एक मजबूत गंध है, (कमी है सिर्फ इतना है कि और मात्रा बड़ी में पिंजरे में स्वच्छता का) जो आपको कारण बना सकता है, श्वसन पथ में एक जलन है, यदि आपके पास खरगोश का समय है और समय-समय पर पिंजरे को साफ करता है।

104,425

6.- यदि आप एक मेंढक पेशाब करते हैं तो आपको त्वचा पर चकत्ते मिलेंगी: यह एक मिथक है कि माताओं को अपने बच्चे को मेंढ़कों के इन जानवरों को कुछ हद तक चिपचिपा मूत्र छू नहीं करने के लिए के रूप में ज्यादा के रूप में आप एक अप्रिय गंध और खुद मूत्र बैक्टीरिया, कुछ भी नहीं एक अच्छा स्नान का समाधान नहीं छोड़ सकते हैं का आविष्कार किया गया है ।




7.- यदि आप यौन कर्मों में दो जानवर देखते हैं, तो आपको "पेरीलास" मिलता है: मैं ईमानदार, भोली इस मिथक में ईमानदारी से श्रेय दिया जाएगा, लेकिन यह एक कुल झूठ है, इस मिथक को अपने माता-पिता का आविष्कार, इन यौन कृत्यों नहीं देखना चाहते तो में से एक है के रूप में वे लग रहे हैं "अनुचित" प्रसिद्ध sties लेकिन है पलकें के आधार पर ज़ीस ग्रंथियों या मॉल की ग्रंथि की सूजन, जीवाणुओं के कारण होती है, न कि कुत्तों द्वारा प्रजनन द्वारा कई लोगों का मानना ​​है।

8.- बिल्लियों आक्रामक हैं और सभी स्नेही नहीं हैं: खैर इस मिथक आप प्रत्येक बिल्ली के व्यक्तित्व के अनुसार आधार चाहिए, मैं वास्तव में स्नेही और अच्छे साथी बिल्लियों पता है, लेकिन है कि अगर कुछ अप्रसन्न उन्हें आप जानते हैं, अगर आप प्यार बिल्लियों के साथ शिक्षित आक्रामक बिल्लियों नहीं होगा है संकोच नहीं होगा अगर,। लेकिन बिल्लियों इसलिए यह इस प्रकार है कि एक सा आक्रामक व्यवहार करते हैं, लेकिन भय से और स्वभाव से नहीं, क्योंकि वे का उल्लंघन किया गया या बाद अभिघातजन्य के एक प्रकरण का सामना करना पड़ा कुछ हद तक भयभीत और आशंकित हैं।

9.- जानवरों को डर गंध: जानवरों को डर की गंध नहीं होती है, लेकिन यदि वे आपके आंदोलनों, संकेतों और ध्वनियों के माध्यम से इसकी पहचान कर सकते हैं, तो डर एक सनसनी है जिसमें कोई गंध नहीं है, तो सही परिभाषा जानवरों को डर की पहचान होगी।

10.- यदि आप गलती से एक बिल्ली या खरगोश के बाल निगलते हैं तो आप बाँझ हैं: यह मिथक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी को नीचे पारित कर दिया और पूरी तरह से गलत है, पहले क्योंकि इन दोनों जानवरों के बाल नहीं कारकों बाँझ कोई और दूसरा बनाने के लिए क्योंकि पाचन तंत्र प्रजनन प्रणाली के साथ एक सीधा संबंध नहीं है, तो यह पूरी तरह से गलत है आप अपने बालों को खाते हैं और यह गर्भ या खसरा में स्थिरता पैदा करता है।

11.- जानवरों को महसूस नहीं होता है: सौभाग्य से यह एक मिथक है कि कर दिया गया छोड़ दिया भूल नहीं, बल्कि बहुत पहले यह सोचा गया कि कुत्तों कोई भावनाएं थीं, तर्क पूरी तरह से गलत है, पशुओं ठंड महसूस हो रहा है, भूख, दर्द, खुशी, उदासी, चिंता और भी बहुत कुछ किया जा रहा है किसी भी अन्य की तरह है मैं रहता हूँ

12.- श्वसन समस्याओं के साथ कुत्तों को नींबू के हार से ठीक किया जाता है: यह मेरी पसंदीदा मिथकों में से एक है, पता नहीं है, जो आया है, लेकिन यह पूरी तरह से गलत है कि एक कुत्ते को नींबू के एक कॉलर, यह श्वास समस्याओं ठीक हो जाएगा की गर्दन पर लटका है। यह झूठा और हास्यास्पद है, आप जानते हैं, आपको इसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए, घर का बना व्यंजनों या असंगत मिथकों को छोड़ना चाहिए, याद रखें कि यह आपके हाथों में आपके पालतू जानवरों का स्वास्थ्य है।

हम सभी झूठी मिथकों को दूर करने की उम्मीद करते हैं कि समय के साथ हमें विश्वास दिलाया गया है और पता है कि यह हमें प्रभावित कर सकता है और हम इसे नहीं कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के बारे में झूठी मिथकों को खारिज करना: «एक रक्षा कुत्ता हमेशा अपने गुरु का बचाव…कुत्तों के बारे में झूठी मिथकों को खारिज करना: «एक रक्षा कुत्ता हमेशा अपने गुरु का बचाव…
Pitbull कुत्ता चरित्रPitbull कुत्ता चरित्र
रात के पक्षी: strigiformes (तीसरा हिस्सा)।रात के पक्षी: strigiformes (तीसरा हिस्सा)।
5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं
कुत्तों और बिल्लियों के नसबंदी के बारे में जानकारीकुत्तों और बिल्लियों के नसबंदी के बारे में जानकारी
मेरी गर्भावस्था और मेरे पालतू जानवरमेरी गर्भावस्था और मेरे पालतू जानवर
बिल्लियों में टोक्सोप्लाज्मा गोंडी की मिथक और वास्तविकताओंबिल्लियों में टोक्सोप्लाज्मा गोंडी की मिथक और वास्तविकताओं
चीजें जो आपकी बिल्ली को परेशान करती हैंचीजें जो आपकी बिल्ली को परेशान करती हैं
एक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभालएक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभाल
खाद्य मिथक: क्यों कुत्ते चॉकलेट नहीं खा सकते हैं?खाद्य मिथक: क्यों कुत्ते चॉकलेट नहीं खा सकते हैं?
» » पालतू जानवरों के बारे में 12 मिथक
© 2021 taktomguru.com