taktomguru.com

अन्य कुत्तों के प्रति दयालु होने के लिए आक्रामक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें

कुत्ते जो बंद रहते हैं वे एक ही प्रजाति के अन्य लोगों से निपटने के आदी नहीं हैं और जब वे दिखाते हैं तो वे आक्रामकता के संकेत दिखाते हैं। यह कितना मुश्किल और धीमा प्रतीत होता है, इसके बावजूद, इन कुत्तों को सामान्य रूप से एक ही प्रजाति के अन्य जानवरों के साथ बातचीत करने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है। कई प्रशिक्षण विधियां हैं जिनका प्रयोग आक्रामक कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिए किया जा सकता है, लेकिन प्रत्येक प्रशिक्षक आमतौर पर प्रत्येक जीवन शैली से संबंधित प्रत्येक प्रशिक्षण विधि से अंक लेता है।




कुत्ते-आक्रामकअनुदेश

  • कुत्ते को उन चीजों के लिए पुरस्कार दें जो उन्होंने अच्छी तरह से किया है। सकारात्मक सुदृढीकरण सर्वोत्तम प्रशिक्षण विधियों में से एक है। जब एक कुत्ता बैठकर कुछ अच्छा करता है और उसे दिए गए आदेश के अनुसार रहता है, तो यह अन्य कुत्तों या लोगों को छाल या काट नहीं देगा, इसे अपने पसंदीदा खिलौने या इलाज के साथ पुरस्कृत किया जाना चाहिए।
  • पालतू जानवर को वह कुछ हटा दें जिसे वह पसंद करता है अगर वह ऐसी कार्रवाई करता है जो अनुमोदित नहीं है। यदि यह आक्रामकता के संकेत दिखाता है, तो एक हड्डी या कुछ अन्य खिलौना हटा दें। आप एक पट्टा, थूथन भी डाल सकते हैं या अनुशासन के रूप में थोड़े समय के लिए इसे पिंजरे में छोड़ सकते हैं। किसी भी परिस्थिति में आक्रामक कुत्ते को पीटा या आक्रामकता के संकेत नहीं दिखाना चाहिए, इसके विपरीत, इससे दीर्घ अवधि में अधिक हिंसक व्यवहार होगा।
  • भौंकने वाले कुत्तों या लोगों के बड़े समूहों को जलाएं और इसे बार-बार रखें जहां कुत्ता खेल रहा है। ये रिकॉर्डिंग कुछ ऐसी चीज होनी चाहिए जिसने उन्हें आक्रामक तरीके से कार्य करने के लिए प्रेरित किया है, जिससे उन्हें नियंत्रित वातावरण में इससे निपटने के लिए मजबूर किया जा रहा है, जिससे उन्हें इन ध्वनियों में उपयोग करने के लिए मजबूर किया जाएगा।
  • कुत्ते को अन्य कुत्तों के साथ प्रशिक्षित करें। कई पार्कों और समुदायों में कुत्ते प्रशिक्षण समूहों के सत्र होते हैं जिसमें वे अन्य कुत्तों के साथ बाधा पाठ्यक्रमों के माध्यम से भाग लेंगे और इस प्रकार उन्हें प्राप्त प्रशिक्षण का परीक्षण करेंगे। यदि आप अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक तरीके से कार्य करना जारी रखते हैं, तो आपको इसे लेने से पहले अन्य जानवरों के लिए उपयोग करने के लिए अभ्यास करना होगा। इस प्रशिक्षण के दौरान पालतू जानवर को अपने पर्यावरण में केंद्रित रखना बहुत महत्वपूर्ण है, आपको हर बार कुछ सही करने पर व्यवहार का उपयोग करना सुनिश्चित करना चाहिए।
  • यदि आप आक्रामकता के अत्यधिक संकेत दिखाना जारी रखते हैं तो एक पशुचिकित्सा से परामर्श लें। पशु चिकित्सक सभी चिकित्सीय स्थितियों को पा सकते हैं जो कुत्ते को आक्रामक होने और दवाओं को इलाज में मदद करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों का प्रशिक्षण | सामान्य दिशानिर्देशकुत्तों का प्रशिक्षण | सामान्य दिशानिर्देश
कुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियोंकुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियों
अकिता का व्यवहारअकिता का व्यवहार
पग का तापमानपग का तापमान
क्लिकर के साथ प्रशिक्षणक्लिकर के साथ प्रशिक्षण
कुत्ते प्रशिक्षण तकनीकेंकुत्ते प्रशिक्षण तकनीकें
एक कुत्ते को अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक होने के लिए कैसे रोकेंएक कुत्ते को अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक होने के लिए कैसे रोकें
बुनियादी प्रशिक्षण युक्तियाँबुनियादी प्रशिक्षण युक्तियाँ
एक कुत्ते को दो पैरों पर खड़े होने के लिए कैसे प्रशिक्षित करेंएक कुत्ते को दो पैरों पर खड़े होने के लिए कैसे प्रशिक्षित करें
घर पर कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें?घर पर कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें?
» » अन्य कुत्तों के प्रति दयालु होने के लिए आक्रामक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें
© 2021 taktomguru.com