taktomguru.com

कुत्ता आक्रामकता: प्राकृतिक या सीखा?

बहुत कुछ कहा गया है और अभी भी कुछ आक्रामक नस्लों, जो बीच में मुख्य रूप से प्रसिद्ध Pitbulls हैं, के रूप में संभावित रूप से अन्य जातियों के साथ के रूप में खतरनाक सूचीबद्ध के बारे में बात कर रही है, हालांकि, यह सच है कि इन नस्लों स्वभाव से आक्रामक हो रहा है?

विशेषज्ञ स्पष्ट हैं: कुत्तों की आक्रामकता सीखा है. कुत्ते के लिए अधिक, कम या आक्रामक नहीं होने के लिए मनुष्य सीधे जिम्मेदार होते हैं।

निस्संदेह ऐसी दौड़ें हैं जो मजबूत और कृत्रिम रूप से झगड़े जैसे झगड़े के लिए बनाई गई हैं। इन नस्लों के मूल पर ध्यान नहीं दिया जा सकता है, लेकिन यह बढ़ाने के लिए या एक अच्छी शिक्षा, और शिक्षा, मैं उसके दत्तक माता पिता मतलब के साथ इस स्वभाव को कम करने, और इसलिए उनके कुत्तों में है कि अच्छी शिक्षा रिवर्स हमारी ज़िम्मेदारी है।

गोद लेने वालों की शिक्षा से मेरा मतलब कुत्ते मनोविज्ञान के बारे में कुछ ज्ञान है एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे और आपको किस चीज को कवर करना होगा ताकि कुत्ता आक्रामकता विकसित न करे।




अगर हम कुत्तों को देखते हैं जो हम आम तौर पर हर दिन सड़कों पर पाते हैं, तो हम देख सकते हैं कि कुछ कुत्ते जो कुछ आक्रामकता दिखाते हैं, छोटे होते हैं!

यह मानवता के कारण है कि कई गोद लेने वाले अपने कुत्तों को बनाते हैं। उन्हें छोटे इंसानों के रूप में व्यवहार करना किसी भी कुत्ते को असंतुलित करता है, और यह प्रवृत्ति छोटी नस्लों में बहुत अधिक होती है जो अक्सर बड़ी नस्लों की तुलना में कई बार हथियारों में ले जाती हैं।

लेकिन एक कारक में आक्रामकता को ट्रिगर करने वाले कारक क्या हैं?

  • कुत्ते का मानवकरण, जैसा कि हमने पहले से ही टिप्पणी की है। यही है, उन्हें हमारे मनोविज्ञान के अनुसार शिक्षित करें, न कि कुत्ते।
  • उन्हें हिंसा से शिक्षित करें। यही है, कुछ ऐसा करने पर शारीरिक हिंसा का उपयोग करना जिसे हम पसंद नहीं करते हैं। बहुत आम है अभी भी अपने मूत्र में कुत्तों के झुंड को खरोंच कर रहा है (जैसे कि यह कुछ के रूप में कार्य करता है)।
  • 2 से 4 महीने के बीच सामाजिककरण न करें, जो तब होता है जब वे सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि के माध्यम से जाते हैं। जितना अधिक उन्हें अन्य कुत्तों, जानवरों और लोगों से संबंधित होना चाहिए, उतना अधिक तालाब हमारे पास पिल्ला है। क्यों? चूंकि यह अवधि कुत्ते की टीकाकरण अवधि के साथ मेल खाती है और पशु चिकित्सक सलाह देते हैं कि टीकाकरण कार्यक्रम पूरा होने तक उन्हें सड़क पर बाहर न ले जाएं। इस तरह, हम अवरुद्ध कर रहे हैं कि कुत्ता स्वाभाविक रूप से अपने साथियों से संबंधित हो सकता है।
  • शारीरिक गतिविधि के लिए आपकी दैनिक आवश्यकता को कवर नहीं करना। कुत्ते आसन्न नहीं हैं। उन्हें शारीरिक गतिविधि और दैनिक गेम में सांस लेने की हवा की आवश्यकता होती है। नस्ल के आधार पर आपको कम या ज्यादा व्यायाम की आवश्यकता होगी, लेकिन उन कुत्तों को जिन्हें ऊर्जा को समाप्त करने की अनुमति नहीं है, वे कुत्ते हैं जो चिंता पैदा करते हैं जो आम तौर पर चीजों को नष्ट कर देते हैं, अत्यधिक भौंकते हैं आदि। और आक्रामकता विकसित करना।
    यह आश्चर्य की बात नहीं है कि हम जो लोग दिन उसकी लकड़ी के झोपड़ी, या संलग्न आंगन, बालकनी या खेतों ... एक कुत्ता है कि टहलने के लिए दैनिक छोड़ देता है के लिए एक रस्सी से बंधे खर्च में आक्रामक कुत्तों लगता है, क्षेत्रों का पता लगाने के लिए, की जरूरत गंध अनिवार्य उन्हें अपनी गंध का उपयोग करना है ... यह घर के अंदर और बाहर एक संतुलित कुत्ता होगा।

यदि वे आक्रामक हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि, संक्षेप में, हम उन्हें कुत्ते नहीं होने देते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा कुत्ता आक्रामक क्यों है?मेरा कुत्ता आक्रामक क्यों है?
आक्रामक कुत्ते को कैसे नियंत्रित करेंआक्रामक कुत्ते को कैसे नियंत्रित करें
गड्ढे बैल के बारे में 10 गलतफहमीगड्ढे बैल के बारे में 10 गलतफहमी
कुत्ते की खतरनाकता इसकी दौड़ पर निर्भर नहीं होती हैकुत्ते की खतरनाकता इसकी दौड़ पर निर्भर नहीं होती है
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
शिकार के कुत्तों: क्या वे खतरनाक हैं?शिकार के कुत्तों: क्या वे खतरनाक हैं?
आक्रामक कुत्तेआक्रामक कुत्ते
एक कुत्ते के आक्रामकता से कैसे बचेंएक कुत्ते के आक्रामकता से कैसे बचें
कैनाइन मनोविज्ञान - 7 चीजें जिन्हें आपको पता होना चाहिएकैनाइन मनोविज्ञान - 7 चीजें जिन्हें आपको पता होना चाहिए
मालिंस, शुभंकर या घातक हथियार?मालिंस, शुभंकर या घातक हथियार?
» » कुत्ता आक्रामकता: प्राकृतिक या सीखा?
© 2021 taktomguru.com