taktomguru.com

कुत्ते के सौंदर्य की बुनियादी बातों: उपकरण और तकनीकें

किसी भी दौड़ के कुत्ते को अपनी सर्वश्रेष्ठ दिखने और महसूस करने की व्यवस्था करनी होगी। नस्ल और प्रकार के कोट के आधार पर उचित तैयारी सप्ताह में कुछ बार कुछ मिनट ले सकती है।

ऊना कुत्तासभी पालतू मालिकों के पास अपने कुत्ते के कोट, नाखून, त्वचा, दांत और कान को सर्वोत्तम संभव तरीके से बनाए रखने के लिए आवश्यक समय, कौशल, इच्छा या अनुभव नहीं होता है। इन मालिकों के लिए, कुत्ते के हेयरड्रेसर को किराए पर रखना सबसे अच्छा है।

मूल्यांकन. आपके उद्देश्य क्या हैं? शो के प्रतिभाशाली हेयरड्रेसर को ढूंढना एक अद्भुत हेयरड्रेसर खोजने से कहीं अधिक कठिन हो सकता है जो कुत्तों के लिए शानदार कटौती में माहिर हैं। यदि आप हेयरड्रेसर शो की तलाश में हैं, तो सिफारिशों के लिए अपने प्रजनक या नस्ल क्लब से संपर्क करें।

इंटरनेट और कैलेंडर कुत्तों के लिए बाघ का पता लगाने के लिए उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन पेशेवर संदर्भ के साथ एक भरोसेमंद दोस्त भी बेहतर है। अपने पशुचिकित्सक, प्रशिक्षक, ब्रीडर या बचाव संगठन से पूछें। अपने क्षेत्र में सेवाओं की सामान्य दरों के बारे में भी पूछें। (कीमतें कुत्ते नस्ल, विशेष स्वास्थ्य, व्यवहार या सौंदर्य परिस्थितियों, उपयोग किए जाने वाले उत्पादों के प्रकार आदि के आधार पर भिन्न हो सकती हैं)
प्रश्नों की एक सूची तैयार करें (कुछ नीचे सुझाए गए हैं) और साक्षात्कार शुरू करें।

आप कब तक व्यवसाय में रहे हैं? आप इसे करने के लिए कैसे तैयार किया? क्या आप कभी भी अपनी देखभाल में एक पशु घायल हो गए हैं? इस नस्ल के कुत्तों की तैयारी में आपके पास क्या अनुभव है? क्या आप पालतू क्षेत्र (पशु चिकित्सकों, प्रशिक्षकों, आदि) और ग्राहकों में अन्य पेशेवरों के संदर्भ प्रदान कर सकते हैं? (इन पर फॉलो अप करें!)
अपने पालतू जानवरों विशेष कोट और सौंदर्य की जरूरत है, स्वास्थ्य या व्यवहार की समस्याओं (हॉट स्पॉट, केबल, खुजली, गंभीर / मैट, गुदा ग्रंथि की अभिव्यक्ति, जुदाई चिंता के साथ मौजूदा डर नाई कोट, तोड़ डर है कान और नाखून ट्रिमिंग इत्यादि), पूछें कि उन मामलों के साथ आपके पास किस प्रकार का अनुभव है।

एक बार आपको एक या अधिक पेशेवरों से अपने प्रश्नों के सही उत्तर मिल जाने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए बेहतर व्यापार ब्यूरो से जांच करें कि कंपनी में फ़ाइल में कोई शिकायत नहीं है, और सुनिश्चित करें कि उन्हें एक सक्रिय बीमा पॉलिसी प्रदान की जाती है। अगर सब कुछ ठीक हो जाता है, तो सुविधा की यात्रा निर्धारित करें।

यह साफ, अच्छी तरह से जलाया और स्वागत होना चाहिए। क्या कुत्ते खुश दिखते हैं और अच्छी तरह से देखभाल करते हैं? क्या कर्मचारी दोस्ताना और सहायक है?




यदि आप हेयरड्रेसर के साथ अच्छा महसूस करते हैं, तो नियुक्ति निर्धारित करें। यदि आप पहली बार अपने कुत्ते को अकेले छोड़ने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो पूछें कि क्या आप सौंदर्य के दौरान भाग ले सकते हैं - यह आपके कुत्ते को सिखाने के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है कि यह एक शानदार अनुभव हो सकता है।

जो भी आप अपने हेयरड्रेसर के रूप में चुनते हैं, उसे कुत्ते के फर और सौंदर्य प्रसाधनों के दौरे के बीच एक अच्छी स्थिति बनाए रखने में मदद के लिए उपकरण और आपूर्ति की सिफारिश करनी चाहिए।

कुत्ते को तैयार करने के लिए सुझाव

आप यह तय कर सकते हैं कि आपको कम से कम नियमित रूप से हेयरड्रेसर की मदद की आवश्यकता नहीं है, और आप घर पर अपने कुत्ते की तैयारी करना पसंद करते हैं।

स्वच्छता को सफलतापूर्वक अधिकतम करने के तरीके पर कुछ सुझाव दिए गए हैं:

  • अपने कुत्ते की नस्ल के आधार पर कौन से टूल्स की सिफारिश की जाती है, यह जानने के लिए ऑनलाइन शोध करें। आप अपने कुत्ते के कोट के लिए सही टूल के बारे में एक बार परामर्श के लिए स्थानीय बाबर से संपर्क करने पर भी विचार कर सकते हैं।
  • अच्छे और छोटे सौंदर्य सत्र बनाओ। बहुत सारे स्वादिष्ट व्यंजनों का प्रयोग करें, सुखदायक संगीत सुनें या इसे शांत करने के लिए लैवेंडर मोमबत्ती को प्रकाश दें।
  • तैयारी का आनंद लेने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षण देने का सबसे अच्छा समय पिल्ला चरण है।
  • अगर अपने कुत्ते को तैयार किया और काटने या लड़ने होने का डर है, तो आप आपको सिखा कैसे शौचालय एक व्यवस्थित विसुग्राहीकरण प्रोटोकॉल के माध्यम से अपने कुत्ते के लिए एक सुखद अनुभव बनाने के लिए करने के लिए एक स्थानीय कुत्ता ट्रेनर काम पर रखने पर विचार कर सकते।

कई कोच अपने कुत्ते को सौंदर्य पहनने के लिए सिखाने के लिए विशेष रूप से सकारात्मक सुदृढ़ीकरण तकनीकों के उपयोग पर कक्षाएं प्रदान करते हैं।

  • अपने कुत्ते को अक्सर स्नान करने से बचें। अधिकांश कुत्तों को हर 4-6 सप्ताह में एक बार से अधिक बार स्नान करने की आवश्यकता नहीं होती है।
  • हर दिन अपने कुत्ते के दांत ब्रश करें।
  • साप्ताहिक नाखून ट्रिम करें।
  • कुछ प्रक्रियाओं के लिए सबसे अच्छा पेशेवरों के लिए छोड़ दिया जाता है - अपने कुत्ते के नाखून काट नहीं यदि आप डर है कि यह काट लेगी कर रहे हैं, कान बाल शुरू नहीं करते, गुदा ग्रंथियों साफ, दाढ़ी (मानो या न मानो, नहीं सभी दौड़ लंबे समय तक या डबल कोट के साथ गर्मियों के महीनों में एक दाढ़ी से लाभ होगा - इसके विपरीत, अपने फर गर्मी और सर्दी) के खिलाफ संरक्षण के रूप में काम कर सकते हैं।
  • एक पशु चिकित्सक पर जाएँ अगर आप खराब स्वास्थ्य या त्वचा की समस्याओं का कोई लक्षण नोटिस - गंजा धब्बे, दरिद्र पैच, अत्यधिक सूखापन या अतिरिक्त वसा, किसी भी तरह के खुले घावों, हॉट स्पॉट, आदि ये समस्याएं आहार, एलर्जी, अत्यधिक तनाव या हाइपोथायरायडिज्म की कमी से अंतर्निहित समस्याओं के लक्षण हो सकती हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की नाखूनों को ट्रिम करेंकुत्ते की नाखूनों को ट्रिम करें
क्या प्रशिक्षण कुत्ता मेरे कुत्ते के लिए उपयुक्त है?क्या प्रशिक्षण कुत्ता मेरे कुत्ते के लिए उपयुक्त है?
"मुश्किल" कुत्तों में हेयरड्रेसिंग"मुश्किल" कुत्तों में हेयरड्रेसिंग
कुत्तों में कान साफ ​​करनाकुत्तों में कान साफ ​​करना
लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…
कैसे एक छोटे कुत्ते को अपनाने या बचाव करने के लिएकैसे एक छोटे कुत्ते को अपनाने या बचाव करने के लिए
एक मानक पूडल को कैसे बचाएंएक मानक पूडल को कैसे बचाएं
एक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजेंएक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजें
जब आपके पास पिट बैल होता है तो किराए पर कैसे खोजेंजब आपके पास पिट बैल होता है तो किराए पर कैसे खोजें
कुत्तों और पशु चिकित्सा देखभाल के लिए टीकेकुत्तों और पशु चिकित्सा देखभाल के लिए टीके
» » कुत्ते के सौंदर्य की बुनियादी बातों: उपकरण और तकनीकें
© 2021 taktomguru.com