taktomguru.com

क्या प्रशिक्षण कुत्ता मेरे कुत्ते के लिए उपयुक्त है?

अधिकांश कुत्ते एक अच्छी तरह से आत्म-सिखाए गए आज्ञाकारिता वर्ग से बहुत लाभ उठा सकते हैं। यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी कुत्ते के मालिक भी एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के बारे में सलाह ले सकते हैं, क्योंकि एक अच्छे प्रशिक्षक को अपने प्रशिक्षण कौशल में सुधार करने के तरीके पर मूल्यवान जानकारी प्रदान करनी चाहिए।

entrenamientocaninoहालांकि, सभी कुत्ते समूह वर्ग के लिए तैयार नहीं हैं और कुछ निजी प्रशिक्षण के लिए बेहतर अनुकूल हो सकते हैं। एक अच्छा ट्रेनर ढूंढें और जानें कि आपके कुत्ते की किस तरह की सेवाएं चाहिए, सफल प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण है।

कुत्तों के लिए एक आज्ञाकारिता प्रशिक्षण स्कूल का चयन। सही कोच का चयन अक्सर निराशाजनक प्रक्रिया हो सकता है। कुत्ता प्रशिक्षण, एक अनियमित उद्योग है, इसलिए किसी को भी कार्ड मुद्रित कर उन्हें एक कुत्ता ट्रेनर, व्यवहारवादी, या "मनोवैज्ञानिक" के रूप में बेच सकते हैं, कोई अनुभव या शिक्षा के लिए आवश्यक है।

सही कोच खोजने के लिए समय निकालना उचित है। यहां हम कुछ सिफारिशें दिखाते हैं:

कुत्तों द्वारा प्रायः पार्कों पर जाएं: उन कुत्तों की तलाश करें जो खुश और अच्छी तरह से शिक्षित दिखते हैं। मालिकों से पूछें कि क्या उनके कुत्तों को पेशेवर प्रशिक्षण मिला है। यदि ऐसा है, तो प्रतिक्रिया मांगें और संभावित फोन नंबर या ईमेल पर ध्यान दें।

कोच चुनने के लिए अमेरिकन सोसाइटी ऑफ पशु चिकित्सा चिकित्सा गाइड की समीक्षा करें: स्थानीय कोच के साथ संवाद करते समय इसे अपने करीब रखें और इसे संदर्भ के रूप में उपयोग करें।




अपने क्षेत्र में प्रश्न पूछें: विभिन्न स्थानीय प्रशिक्षकों द्वारा उपयोग की जाने वाली विधियों के साथ-साथ उनके अनुभव और अनुमोदन के बारे में प्रश्न पूछें। चुनिंदा होने के लिए आपको दोषी महसूस नहीं करना चाहिए, आपके कुत्ते का व्यवहारिक स्वास्थ्य हड़ताल पर है।

यदि आप कोच के टेलीफोन साक्षात्कार से संतुष्ट हैं, तो पूछें कि क्या आप कक्षा देख सकते हैं। यदि एक कोच आपको बुनियादी आज्ञाकारिता वर्ग का निरीक्षण करने की अनुमति नहीं देता है, तो कहीं और देखें। जब आप किसी कक्षा में जाते हैं, तो उस जगह में अपने अनुभवों के बारे में अन्य लोगों से बात करें और कुत्तों का निरीक्षण करें। क्या वे खुश दिखते हैं, काम करने के लिए तैयार हैं, उत्साही शरीर की भाषा के साथ, क्या आंखें उज्ज्वल दिखती हैं और पूंछ खुशी से आगे बढ़ती हैं? ये संकेत हैं कि दोनों कुत्तों और उनके मालिक एक अच्छी तरह से विचार कक्षा में प्रशिक्षण प्रक्रिया का आनंद ले रहे हैं।

पिल्लों के लिए प्रशिक्षण यदि आपका कुत्ता अभी भी पिल्ला है, तो प्रशिक्षण कक्षा प्राप्त करना सबसे अच्छा है जो सामाजिककरण और व्यवहार की समस्याओं की रोकथाम पर जोर देता है। विकास, समाजीकरण के लिए की जरूरत, कौशल विकास उचित संपर्क और इस तरह के भौंकने, कूद,,, पट्टा पर खींच काटने या nibbling के रूप में व्यवहार की समस्याओं को रोकने के इस स्तर के साथ-साथ अधिक गंभीर समस्या आक्रामकता सहित पर और प्रतिक्रियाशीलता, आज्ञाकारिता व्यवहार प्राप्त करने से अधिक महत्वपूर्ण हैं। आपको अपने कुत्ते को सामाजिककरण, खेलना, नमस्कार, अभ्यास करने के लिए विश्वास करना चाहिए जो आज्ञाकारिता के बजाय विश्वास का निर्माण करना चाहिए।

आज्ञाकारी व्यवहार प्रशिक्षण मेरे कुत्ते के लिए उपयुक्त है? सभी कुत्ते समूह प्रशिक्षण के लिए अच्छे उम्मीदवार नहीं हैं। कुछ विशेष प्रशिक्षण और समय के साथ बेहतर अनुकूलन करते हैं, उनमें से कई समूह वर्गों में भाग ले सकते हैं। कुत्तों जो गंभीर व्यवहार संबंधी समस्याओं जैसे आक्रामकता, प्रतिक्रियाशीलता, अलगाव या चरम भय के कारण विनाशकारी चिंता पेश करते हैं, अक्सर व्यक्तिगत ध्यान के साथ अधिक लाभान्वित होते हैं। यह भी ध्यान रखें कि कुत्ते जो रोग या अन्य कुत्तों के परजीवी को संक्रामक है, जब तक वे एक प्रमाण पत्र एक पशु चिकित्सक, जहां अपने पालतू जानवरों के लिए एक अच्छा स्वास्थ्य स्थापित है द्वारा जारी प्राप्त हुआ है समूह प्रशिक्षण के लिए उपयुक्त नहीं हैं। व्यवहार और शारीरिक बीमारियां आपके कुत्ते के लिए व्यक्तिगत प्रशिक्षण की तलाश करने के अच्छे कारण हैं, ताकि गतिविधियों को उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुसार संरचित किया जा सके।

गंभीर व्यवहार समस्याओं वाले कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए पेशेवर की तलाश करते समय, एक बहुत ही विशेष चयन किया जाना चाहिए। प्रशिक्षक से सावधानी से साक्षात्कार करना सुनिश्चित करें और अपने पालतू जानवरों के समान व्यवहार के साथ काम कर रहे अनुभव के बारे में संदर्भ मांगें।

अलगाव चिंता के साथ कुत्तों अक्सर समूह के वर्गों के साथ अपने मालिक के साथ अच्छी तरह अनुकूल होते हैं, लेकिन इन मामलों में वे विशेष कक्षाओं को विशेष रूप से चिंता से निपटने का अनुरोध भी कर सकते हैं। दूसरी ओर, समूह वर्ग में काम करने के लिए पर्याप्त आरामदायक महसूस करने से पहले आक्रामक या प्रतिक्रियाशील कुत्तों को कई निजी सत्रों की आवश्यकता हो सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्लिकर्स के साथ प्रशिक्षण सही आधारक्लिकर्स के साथ प्रशिक्षण सही आधार
गाइड और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षणगाइड और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षण
चिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँचिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
शिक्षा और प्रशिक्षणशिक्षा और प्रशिक्षण
मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?
एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?
शिक्षा और प्रशिक्षण पर व्यावसायिक सम्मेलनशिक्षा और प्रशिक्षण पर व्यावसायिक सम्मेलन
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित और शिक्षित कैसे करेंमेरे कुत्ते को प्रशिक्षित और शिक्षित कैसे करें
कुत्ते को प्रशिक्षित करने और घर के नियमों को कैसे स्थापित करेंकुत्ते को प्रशिक्षित करने और घर के नियमों को कैसे स्थापित करें
» » क्या प्रशिक्षण कुत्ता मेरे कुत्ते के लिए उपयुक्त है?
© 2021 taktomguru.com