taktomguru.com

लघु पिंसर की देखभाल कैसे करें

PinscherMiniaturaलघु पिनचर खिलौना के राजा के रूप में जाना जाता है। ये छोटे कुत्ते आमतौर पर 8 और 10 पाउंड के बीच वजन करते हैं, ऊर्जा और मूल्य से भरे हुए होते हैं। अपने मालिक के प्रति उनकी निष्ठा उन्हें एक वांछनीय साथी बनाता है। जो भी लघु पिंचर का स्वागत करता है वह अक्सर एक से अधिक के साथ समाप्त होता है।

आइटम की आपको आवश्यकता होगी:

• तौलिया
• कुत्तों के लिए शैम्पू
• कोर्टाउनास

चरण 1. अच्छा स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए नियमित पशु चिकित्सा देखभाल प्रदान करें। इससे पहले कि वे बदतर होने से पहले स्वास्थ्य समस्याओं का पता लगाने के लिए टीकों को नियमित रूप से नियमित रूप से नियमित रूप से प्रशासित किया जाना चाहिए। स्टेरलाइजेशन या जाली सर्जरी को जल्द से जल्द निर्धारित किया जाना चाहिए, न केवल अवांछित लिटर को रोकने के लिए बल्कि आक्रामकता और स्वास्थ्य की समस्याओं से बचने के लिए भी।

चरण 2. एक उच्च गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन के साथ दिन में दो बार इसे खिलाएं जिसमें मुख्य घटक के रूप में मांस है। उन खाद्य पदार्थों से बचें जिनमें मक्का जैसी बहुत सारी भरियां होती हैं। अपने मुंह के छोटे आकार के कारण, अपने मुंह में फिट होने वाले नरम खाद्य पदार्थ और भाग देना सर्वोत्तम होता है। खाद्य कंटेनर पर निर्देशों का पालन करें या पशुचिकित्सा से पूछें कि आपको प्रत्येक भोजन को कितना देना चाहिए। बहुत सारे पानी प्रदान करें।




चरण 3. गंदगी और ढीले बालों को हटाने के लिए सप्ताह में एक बार गर्म पानी में डुबोए कपड़े के साथ अपने शरीर को साफ करें। जब आवश्यक हो तो गर्म पानी और हल्के शैम्पू से स्नान करें, त्वचा की जलन से बचने के लिए बहुत सारे पानी के साथ कुल्ला करने के लिए सावधानी बरतें। महीने में एक बार अपने नाखूनों को एक नाखून क्लिपर के साथ काटने से बचने के लिए एक छोटा सा कटौती दें, यदि आवश्यक हो तो आप एक पेशेवर हेयरड्रेसर में जा सकते हैं।

चरण 4. कम से कम 30 मिनट के लिए अपने पालतू जानवरों के साथ दैनिक चलना अच्छा होता है और साथ ही साथ उन्हें टग-ऑफ-वॉर या रिकवरी गेम करने की इजाजत मिलती है। शारीरिक व्यायाम के साथ अपने कुत्ते के दिमाग को उत्तेजित करें।

चरण 5. उसे दिखाओ कि आप परिवार के नेता हैं। अनुमति के बिना उसे आप पर कूदने या उसे जो कुछ भी पसंद है उसे करने न दें। एक योग्य प्रशिक्षक के साथ बुनियादी आज्ञाकारिता कक्षाओं में भाग लेने की संभावना पर विचार करें। छोटे नस्ल कुत्ते जिन्हें रक्षाहीन बच्चों के रूप में माना जाता है और उन्हें जो कुछ भी करने की अनुमति दी जाती है, कभी-कभी यह तय होता है कि वे घर के मुख्य हैं और जल्दी ही उन्हें नकारात्मक व्यवहार दिखाने के लिए प्रेरित करते हैं।

चेतावनी. लघु पिंचर्स में बहुत पतले पैर और नाजुक शरीर होते हैं। कभी भी फर्नीचर के नजदीक या उसके खिलाफ इसे धक्का देने का फैसला न करें। सावधान रहें जब आप छोटे बच्चों के आस-पास हों क्योंकि वे कुत्ते पर गिर सकते हैं और एक हड्डी तोड़ सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लंबे बालों वाले सॉसेज कुत्ते के जीवन की अपेक्षालंबे बालों वाले सॉसेज कुत्ते के जीवन की अपेक्षा
अवांछित कुत्तों के झुकाव: उनसे बचने के लिए दिशानिर्देशअवांछित कुत्तों के झुकाव: उनसे बचने के लिए दिशानिर्देश
एक पार्सन रसेल टेरियर की देखभालएक पार्सन रसेल टेरियर की देखभाल
उग्र खाने वालों के बारे मेंउग्र खाने वालों के बारे में
एक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाएएक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाए
लोमड़ी टेरियर की देखभाल कैसे करें?लोमड़ी टेरियर की देखभाल कैसे करें?
एक बिचॉन की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन की देखभाल कैसे करें
एक सुनहरा कुत्ता पिल्ला उठानाएक सुनहरा कुत्ता पिल्ला उठाना
स्वास्थ्य रोकथाम दिनचर्यास्वास्थ्य रोकथाम दिनचर्या
एक अच्छे कुत्ते के भोजन का decalogueएक अच्छे कुत्ते के भोजन का decalogue
» » लघु पिंसर की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com