taktomguru.com

नैतिक प्रजनन कैसे खोजें

ब्रीडरएक नैतिक प्रजनन ढूँढना नस्ल चुनने के रूप में मुश्किल हो सकता है। एक नस्ल के लक्षणों की खोज करने की तरह यह निर्धारित करने के लिए कि यह आपके परिवार के अनुकूल कैसे है, यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सा उपयुक्त है, प्रजनकों का शोध करना सबसे अच्छा है। खोजें एक जिम्मेदार ब्रीडर, अन्यथा, मंचों और इंटरनेट पर ब्लॉग कुत्तों के बाद से आप कुत्ते शो पर जाएँ और एक से परामर्श कर सकते हैं बहुत उपयोगी हो सकता है अगर आप कोई है जो एक अच्छा अनुभव खरीदने की दौड़ आपके द्वारा चुनी गई पड़ा है पता आसान है पशु चिकित्सक, इसके अलावा, अमेरिकी केनेल क्लब सम्मानित प्रजनकों की एक सूची और कुछ मुद्दों पर विचार करने वाले रेस का संदर्भ प्रदान करता है।

नैतिकता के साथ प्रजनकों। नैतिकता की परिभाषा: "नैतिक" आपके लिए क्या मतलब है? विभिन्न रेस क्लबों में नैतिकता के विभिन्न कोड होते हैं। implicanque ब्रीडर सभी पिल्लों के वितरण के संबंध में जिम्मेदारी से कार्य (और उन्हें रखने अगर नहीं रखा), इसके अलावा करने का इरादा रखता उदाहरण के लिए, कई क्लब अमेरिकी delBassetHound críasque के बारे में विचार है, BHCA का कोई भी सदस्य की आपूर्ति करनी होगी पिल्ला मिलों के लिए कुत्तों। प्रत्येक दौड़ के कोड की एक अच्छी सूची यहां पाई जाती है। जब आप ब्रीडर जाते हैं, तो उससे पूछें कि क्या वह अपने रेस क्लब का सदस्य है और उसके साथ रखे गए कोड की जांच करें। वर्तमान में प्रजनकों के लिए कुछ कानून हैं। अमेरिकी कृषि विभाग घरेलू प्रजनकों के लिए वाणिज्यिक प्रजनक (जो लोग पालतू दुकानों को बेचने), लेकिन नहीं नियंत्रित करता है, तथापि, कुछ राज्यों कुत्ते प्रजनकों को विनियमित नहीं है, आप निर्णय लेने से पहले अपने राज्य के नियमों की जांच कर सकते हैं।

सही सेटिंग: आप और कुत्ते के फिट होने के बारे में बिक्री के समय प्रजनन अधिक चिंतित होना चाहिए। दौड़ और नकारात्मक बिंदुओं के साथ-साथ सकारात्मक लोगों की सूची के बारे में जानकारी प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए।

स्वास्थ्य और स्वभाव के मुद्देनस्ल के बारे में अनुसंधान ताकि आप स्वास्थ्य, व्यवहार और स्वभाव के बारे में प्रश्न पूछ सकें। प्रजनन नस्ल के बारे में बहुत जानकार होना चाहिए और किसी भी प्रश्न का उत्तर देना चाहिए। पिल्ला के माता-पिता को उनके बारे में पता लगाने के लिए देखो। पिल्ला, आधे भाइयों, चचेरे भाई, या किसी रिश्तेदार के भाइयों के स्वास्थ्य और स्वभाव के बारे में पूछें। प्रजनन नस्ल से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में स्पष्ट होना चाहिए।




कुत्तों के लिए देखभाल और चिंता: आदर्श रूप में, कुत्तों को घर के अंदर होना चाहिए और परिवार के सदस्यों के रूप में माना जाना चाहिए। आपके घर में काफी समय होना चाहिए। यदि उनके पास केनेल हैं, तो सफाई और स्थान की जांच करें। पूछें कि आपके कुत्तों में से एक ठेठ दिन कैसे बिताता है। पिल्लों के पास प्रशिक्षण होना, समय, स्नेह खेलना और सामाजिक होना चाहिए। आपके parenting अभ्यास क्या हैं? कुत्ते जो भी युवा (महिलाओं के लिए कम से कम दो साल debentener) भी अक्सर छोड़े गए नहीं खेलते हैं कर रहे हैं कैसे पिल्लों के इलाज के लिए (हर दो साल में दोनों के बीच कम से कम समय है)? क्या वे बेचने की प्रतीक्षा कर रहे हैं (पिल्लों को आठ सप्ताह से पहले मां से अलग नहीं किया जाना चाहिए) या वे बहुत कम आयु में बेचे जा रहे हैं?

कुत्ते की वापसी: आप स्वास्थ्य और व्यवहार के मुद्दों सहित किसी भी कारण से कुत्ते को अपने प्रजनन में वापस कर सकते हैं। इसी प्रकार, प्रजनकों को प्रशिक्षण और वित्तीय सहायता के साथ इन समस्याओं के साथ मदद करने के लिए तैयार होना चाहिए, खासतौर पर ऐसी किसी चीज के लिए जो नस्ल के लिए निहित स्वास्थ्य समस्या है। आपको इन नियमों की सूची में बिक्री में एक अनुबंध प्राप्त करना होगा। एक आदर्श ब्रीडर यह सुनिश्चित करने के लिए सबकुछ करेगा कि आपका कुत्ता आपके जीवन में है।

एक जिम्मेदार प्रजनक को ढूंढने में थोड़ा समय लगता है लेकिन यह इसके लायक है और नैतिक प्रजनन से एक खरीदने के कई कारण हैं, कभी-कभी यह सबसे अच्छा विकल्प है। कुत्ते के माता-पिता से मिलने का अवसर आपको अपने स्वभाव और स्वास्थ्य का अच्छा विचार दे सकता है। यदि आप अपने कुत्ते को दिखाना चाहते हैं, तो एक प्रजनक की वंशावली आवश्यक है, लेकिन यदि उम्र और प्रक्षेपण चिंता नहीं है, तो पशु बचाव एक अच्छा विकल्प हो सकता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग सभी नस्लों के कुत्तों उन्हें बचाया जाता है, आखिरकार, सभी कुत्ते, उनकी वंशावली के बावजूद, हमारे जीवन को समृद्ध करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ला कैसे खोजेंमेरे क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ला कैसे खोजें
एक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजेंएक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजें
Gyo bulldogs के बारे मेंGyo bulldogs के बारे में
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
मिनी बुलडॉग क्या है?मिनी बुलडॉग क्या है?
लाल नाक के साथ पिटबुल पिल्ले के बारे में जानकारीलाल नाक के साथ पिटबुल पिल्ले के बारे में जानकारी
मांग पर कुत्तोंमांग पर कुत्तों
अंग्रेजी बुलडॉग - अमेरिकी लाइनों के खिलाफ अंग्रेजी लाइनेंअंग्रेजी बुलडॉग - अमेरिकी लाइनों के खिलाफ अंग्रेजी लाइनें
अपने पिल्ला को सीधे एक ब्रीडर को प्राप्त करने के लिए 5 ट्रैकअपने पिल्ला को सीधे एक ब्रीडर को प्राप्त करने के लिए 5 ट्रैक
एक ब्रीडर से पूछने के लिए महत्वपूर्ण सवालएक ब्रीडर से पूछने के लिए महत्वपूर्ण सवाल
» » नैतिक प्रजनन कैसे खोजें
© 2021 taktomguru.com