taktomguru.com

एक पिल्ला के लिए स्वास्थ्य परीक्षण

साइबेरियाई भूसी पिल्लाआपके माता-पिता आपके पास होने से पहले योग्यता परीक्षा नहीं ले सके लेकिन आप अपने परिवार के लिए एक नया कुत्ते सदस्य जोड़ने से पहले एक कर सकते हैं। पिल्ला के लिए एक योग्यता परीक्षण यह तय करने में मदद करता है कि क्या एक निश्चित कुत्ता कई मानदंडों के आधार पर आपके परिवार के लिए संकेत दिया जा सकता है।

मालिक. सभी पिल्ले अलग हैं, लेकिन यदि आप एक शुद्ध खरीददारी करने की योजना बना रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि इसके लिए क्या बनाया गया था। परीक्षण का उद्देश्य उस कुत्ते को ढूंढना है जो किसी व्यक्ति या परिवार के लिए उपयुक्त है। परीक्षण का पहला भाग आपकी जीवनशैली और आप अपने कुत्ते से क्या उम्मीद करते हैं। आपको पता होना चाहिए कि आप कुत्ते को कितना समय दे सकते हैं, यदि आप एक सक्रिय व्यक्ति हैं तो एक उच्च ऊर्जा कुत्ता अच्छा हो सकता है, लेकिन यदि आप आसन्न हैं, तो एक नस्ल आलू है जो एक नस्ल है। शायद आप एक कुत्ता चाहते हैं जो आपको सुरक्षा प्रदान करता है लेकिन बच्चों के साथ अच्छा है। फिर एएस का हिस्सा आओ, आप कितने कुत्ते के बाल सहन करने के लिए तैयार हैं? परीक्षण आपको सबसे अच्छा विकल्प देता है ताकि आपके पास एक अच्छा कुत्ते साथी हो।

परीक्षण. पिल्लों के लिए उपयुक्तता परीक्षण सामाजिक आकर्षण, निगरानी, ​​स्वभाव, ऊंचाइयों की निपुणता, वसूली, स्पर्श की भावना और ध्वनि की संवेदनशीलता, पीछा करने की प्रवृत्ति, स्थिरता और ऊर्जा स्तर पर केंद्रित है। कुत्ते के प्रकार के आधार पर आप खोज रहे हैं, कुछ क्षेत्रों में स्कोर दूसरों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं। यदि आप शिकार, सेवा या प्रतिस्पर्धी आज्ञाकारिता के लिए अपने कुत्ते का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो पिल्ला का वसूली स्कोर महत्वपूर्ण है। यदि आप बस एक साथी चाहते हैं, तो नतीजा यह महत्वपूर्ण नहीं है ... लेकिन नए व्यक्तियों के साथ सामाजिक आकर्षण के स्तर पर इसका उच्च स्कोर होना चाहिए।

परीक्षण कब करें. पिल्ला का परीक्षण करने का सबसे अच्छा समय 49 दिन पुराना है। उस समय पिल्ला न्यूरोलॉजिकल रूप से विकसित होती है और उसका दिमाग शुद्ध कुत्ते का होता है। यदि परीक्षण बाद में किया जाता है, तो आपके द्वारा अधिग्रहित सीखने से परिणामों से समझौता किया जाएगा। परीक्षण भोजन समय से पहले किया जाना चाहिए, अवधि जिसमें वे आम तौर पर सक्रिय होते हैं। एक पिल्ला का परीक्षण न करें जिसने दिन पहले टीकाएं प्राप्त की हों या यदि यह बीमार या सुस्त लगती है।




स्थान. अज्ञात क्षेत्र में पिल्ला का परीक्षण करें। इसका मतलब यह नहीं है कि पिल्ला को प्रजनकों की संपत्ति छोड़नी चाहिए, लेकिन यह घर या यार्ड के हिस्से में हो सकती है जो अक्सर नहीं होती है। यदि एक से अधिक पिल्ला का परीक्षण किया जा रहा है, तो प्रत्येक व्यक्ति को इसे व्यक्तिगत रूप से करना होगा। परीक्षण के दौरान, केवल परीक्षक और संभावित मालिक होना चाहिए, जो पिल्लों के लिए अजीब होना चाहिए। नस्लों को अपने पिल्लों का परीक्षण नहीं करना चाहिए। एक अनुभवी परीक्षक खोजें। यदि आप संभावित खरीदार या गोद लेने वाले हैं, तो दूरी से या वीडियो कैमरे से परीक्षणों का निरीक्षण करें।

सबूत बताते हैं. सामाजिक परीक्षण पिल्ला के आत्मविश्वास और मनुष्यों के आकर्षण को दर्शाता है। फॉलो-अप एक व्यक्ति का अनुसरण करने की आपकी इच्छा दिखाता है, जिसमें स्वतंत्र पिल्ले बेहतर रेटिंग प्राप्त करने की संभावना कम होती हैं। मुलायम पकड़, 30 सेकंड के लिए अपनी पीठ पर पिल्ला रोलिंग के साथ इसकी विनम्र या प्रमुख प्रवृत्ति प्रकट करता है। ऊंचाई, परीक्षण जिसमें पिल्ला आधे मिनट तक जमीन से उगता है और स्थिति पर उसका नियंत्रण नहीं होने पर प्रभुत्व की स्वीकृति दर्शाता है। पुनर्प्राप्ति और पीछा करने के लिए प्रवृत्ति में पिल्ला के स्वभाव शामिल होते हैं जो कि आप निकटतम सीमा पर फेंकने वाले टुकड़े टुकड़े वाले पेपर का टुकड़ा वापस लाते हैं। परीक्षक को छूने की संवेदनशीलता में धीरे-धीरे प्रतिक्रिया को मापने के लिए पिल्ला के सामने के पैर पर टेप रखता है और जैसे ही इसे मोड़ दिया जाता है या चले जाते हैं। ध्वनि की संवेदनशीलता के लिए पिल्ला को अचानक शोर पर प्रतिक्रिया करनी चाहिए। स्थिरता कुत्ते के लिए एक बुनियादी संरचनात्मक मूल्यांकन है जिसमें पिल्ला के विभिन्न परीक्षणों में ऊर्जा का स्तर निर्धारित होता है।

स्कोर. परीक्षण का मतलब यह नहीं है कि आप उस पिल्ला को कर सकते हैं या नहीं कर सकते हैं। इसके विपरीत, परिणाम ताकत और कमजोरियों को इंगित करते हैं, खासतौर पर वर्चस्व, आक्रामकता या सबमिशन और पिल्ला की सामाजिकता के क्षेत्र में, इस आखिरी अर्थ में कुछ नस्लें मानती हैं क्योंकि यह मामला है कि बहुत से लोग हैं दूसरों की तुलना में मिलनसार।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए व्यक्तित्व परीक्षणकुत्तों के लिए व्यक्तित्व परीक्षण
क्या आपके लिए कुत्ते की तरह पूडल हैं?क्या आपके लिए कुत्ते की तरह पूडल हैं?
बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?
आपके लिए एक उपयुक्त कुत्ता कैसे चुनेंआपके लिए एक उपयुक्त कुत्ता कैसे चुनें
कुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करेंकुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करें
सही कुत्ता चुनेंसही कुत्ता चुनें
अपने कुत्ते की नस्ल को कैसे ढूंढेंअपने कुत्ते की नस्ल को कैसे ढूंढें
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
सही कुत्ता कैसे चुनेंसही कुत्ता कैसे चुनें
यह जानने के लिए परीक्षण करें कि क्या आप एक पाग के लिए एक अच्छा मालिक बनेंगेयह जानने के लिए परीक्षण करें कि क्या आप एक पाग के लिए एक अच्छा मालिक बनेंगे
» » एक पिल्ला के लिए स्वास्थ्य परीक्षण
© 2021 taktomguru.com