taktomguru.com

एक कोरो गन्ना में आक्रामक व्यवहार

गन्ना कोरोयदि आपके पास एक केन कोरो है तो आप जानते हैं कि यह एक बहुत बड़ा और प्रभावशाली कुत्ता है। आपके पास बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है क्योंकि इस कुत्ते को प्रशिक्षित और सामाजिक बनाना महत्वपूर्ण है ताकि आक्रामकता कोई समस्या न हो।

केन कोरोकिसी भी शुद्ध कुत्ते के साथ, यह जानना हमेशा महत्वपूर्ण होता है कि नस्ल के लिए क्या बनाया गया था। टेरियर को मुर्गी का शिकार करने के लिए उठाया गया था, कोली को हर्डिंग के लिए और कैन कोरो को वॉचडॉग के रूप में इस्तेमाल किया गया था और सूअर जैसे मजबूत और क्रूर जीवों का शिकार किया गया था। यह एक नस्ल है जिसके लिए एक अनुभवी मालिक की आवश्यकता होती है। उनकी प्रकृति उन्हें अपने परिवार को अजनबियों से बचाने के लिए मजबूर करती है और इसमें हर कोई शामिल होता है जो अपने परिवार के सर्कल से संबंधित नहीं होता है। यह बाहरी लोगों के साथ विशेष रूप से दोस्ताना कुत्ता नहीं है और अक्सर अन्य कुत्तों या पालतू जानवरों को पसंद नहीं करता है। अपने घर में एक केन कोर्सीकन लाने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी परिवार के सदस्य बड़े कुत्तों के बारे में जानते हैं और जानते हैं।

निवारण. रोकना पछतावा से बेहतर है, खासकर जब आप एक बड़े और शक्तिशाली कुत्ते से निपट रहे हैं। किए गए अध्ययनों के मुताबिक, केन कोरो का एक निश्चित प्रतिशत आनुवांशिक रूप से अस्थिर है और आक्रामक प्रवृत्तियों का वारिस करता है। यही कारण है कि एक प्रतिष्ठित प्रजनक से पिल्ला खरीदने और अपने माता-पिता से उनके स्वभाव देखने के लिए सबसे अच्छी बात है। उनकी मजबूत इच्छा के कारण उन्हें पिल्लों के लिए नर्सरी के वर्गों में नामांकन करना और बुनियादी आज्ञाकारिता जारी रखना महत्वपूर्ण है। दौड़ में विशेषज्ञ जो प्रशिक्षकों की तलाश करें। एक केन कोर्सीकन को अपने मालिक का पालन करना होगा। इसे अपने पिछवाड़े में ढीला न छोड़ें जब तक कि बाड़ कम से कम 6 फीट ऊंची न हो।




प्रभुत्व से आक्रमण. यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता आक्रामक तरीके से व्यवहार करना शुरू कर देता है, तो इसे सही करें और तुरंत इसे रोक दें। जब वह अच्छी तरह से व्यवहार करता है तो आप उसकी प्रशंसा करते हैं। मास्टर के आक्रामक व्यवहार में ग्रंटिंग या काटने में शामिल होता है जब कोई व्यक्ति कुत्ते को भोजन या खिलौनों जैसे स्थानांतरित करने या अपने करीब आने के लिए कहता है। जब तक यह दिखाता है कि यह नेता है, तब तक केन कोर्सीकन अपने मालिक के बहुत करीब होना पसंद करता है। यह एक कुत्ता है जो सीमाओं का परीक्षण कर सकता है ताकि आपको इसे उचित और अनुचित व्यवहार की रेखा पार करने की अनुमति न दे। कम प्रभावशाली दौड़ में यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे अक्सर कोर्सीकन केन में मजबूर किया जाना चाहिए।

आक्रामकता. कैने कोर्सीकन में सबसे आम प्रकार का आक्रामक पुरुष नर के साथ एक पुरुष है। अपने पालतू जानवरों को काटना अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामकता की संभावना को कम करने में मदद करेगा। यदि आप पैदल चलने के लिए जाते हैं और एक और कुत्ता देखते हैं, तो आपको हमेशा अपने कुत्ते पर नियंत्रण रखना चाहिए और उसकी उपस्थिति को अनदेखा करते हुए उसकी प्रशंसा करना चाहिए। आपकी संपत्ति के अंदर या उसके आस-पास के कुत्ते एक और कहानी हो सकते हैं क्योंकि आपके पालतू बहुत क्षेत्रीय हैं। एक बार फिर, यह वह जगह है जहां एक नेता के रूप में आपकी स्थिति खेल में आती है। धीरे-धीरे लेकिन दृढ़ता से आपको उसे यह बताना चाहिए कि क्या है और स्वीकार्य व्यवहार क्या नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
इतालवी गन्ना कोरो कुत्ते की विशेषताएंइतालवी गन्ना कोरो कुत्ते की विशेषताएं
क्या आयरिश टेरियर के पास उसके कोट पर काला रंग हो सकता है?क्या आयरिश टेरियर के पास उसके कोट पर काला रंग हो सकता है?
कुत्ते नस्लोंकुत्ते नस्लों
एक गन्ना कोरो की वंशानुगत बीमारियांएक गन्ना कोरो की वंशानुगत बीमारियां
सॉसेज में आक्रमणसॉसेज में आक्रमण
जैक रसेल टेरियर के बारे मेंजैक रसेल टेरियर के बारे में
अकिता का व्यवहारअकिता का व्यवहार
कुत्ते नस्लों | गन्ना कोरोकुत्ते नस्लों | गन्ना कोरो
एक तेज pei में आक्रामकता की समस्याएं।एक तेज pei में आक्रामकता की समस्याएं।
केन कोरो या इतालवी मास्टिफ़केन कोरो या इतालवी मास्टिफ़
» » एक कोरो गन्ना में आक्रामक व्यवहार
© 2021 taktomguru.com