taktomguru.com

एक ब्रीडर से पूछने के लिए महत्वपूर्ण सवाल

इसे खरीदने के लिए एक स्वस्थ पिल्ला ढूंढना मतलब है कि पहले आपको विवेक का प्रजनन करना होगा। उसे सबसे आम स्वास्थ्य समस्याओं से अवगत होना चाहिए जो दौड़ को पीड़ित करते हैं और अग्रिम रूप से प्राप्त करते हैं कि पिता और मां का आनुवंशिक विकारों के लिए मूल्यांकन किया जाता है, जिससे इन बीमारियों को उनके संतानों को पारित करने का खतरा कम हो जाएगा। प्रतिष्ठित प्रजनकों में आपको जो अन्य गुण दिखाना चाहिए उनमें शामिल हैं:

  • ब्रीडरवे नस्ल मानक को पूरा करने का प्रयास करते हैं, इस बारे में एक लिखित विवरण देते हुए कि उस नस्ल के सही कुत्ते को कैसे देखना चाहिए, आगे बढ़ना चाहिए और कार्य करना चाहिए।
  • वे केवल पैसा बनाने के लिए पुन: पेश नहीं करते हैं। कई प्रजनकों के लिए यह एक शौक और जुनून है, जिसका लक्ष्य नस्ल में सुधार करना है।
  • संरचना घटनाओं, क्षेत्र परीक्षण और अन्य खेल में सक्रिय रूप से प्रतिस्पर्धा करें। रिबन और ट्राफियां जीतने से साबित होता है कि आपके कुत्तों में प्रजनन के योग्य शारीरिक लक्षण और प्रतिभाएं हैं।
  • उन्हें केवल एक वर्ष में कुछ लिटर मिलते हैं।
  • वे नस्ल के फायदे और नुकसान के बारे में खरीदारों को शिक्षित करने में समय बिताने में कोई फर्क नहीं पड़ता।
  • वे उचित अवधि के दौरान अपने पिल्लों के स्वास्थ्य की गारंटी देते हैं और किसी भी कारण से मालिक उन्हें उनकी देखभाल नहीं कर सकते हैं, उन्हें वापस प्राप्त करने के लिए सहमत हैं।

तो एक अच्छा प्रजनन कहां मिलना है?

अमेरिकी केनेल क्लब (एकेसी) और यूनाइटेड केनेल क्लब (यूकेसी) से संपर्क करके अपनी खोज शुरू करें, दो सबसे पुराना और सबसे सम्मानित शुद्धब्रेड रिकॉर्ड। इंटरनेट खोजना प्रजनकों के नाम और फोन नंबर दोनों संगठनों की वेबसाइटों को खोजने का सबसे तेज़ और आसान तरीका है। एकेसी एक वेब सेवा प्रदान करता है जिसे होम पेज पर एसीसी.ऑर्ग पर मिले वर्गीकृत प्रजनकों कहा जाता है जो उपयोगकर्ताओं को वर्तमान में बिक्री के लिए पिल्ले के साथ स्थानीय प्रजनकों की तलाश करने की अनुमति देता है। एकेसी केवल विज्ञापनदाताओं को अच्छी प्रतिष्ठा के साथ विज्ञापन की अनुमति देता है।

यूकेसी एक शुद्धब्रेड रजिस्ट्री है जो कलामाज़ू, मिशिगन में स्थित है, जिसे एक शताब्दी पहले स्थापित किया गया था, शुद्ध दुनिया की सैकड़ों कुत्तों को पंजीकृत करता है। कुत्ते के प्रकार और उनके स्थान से टूटने वाले प्रजनकों की एक सूची क्लब की वेबसाइट, ukcdogs.com पर पोस्ट की गई है, जिसे ब्रेडर कॉर्नर नामक टैब पर पोस्ट किया गया है।

खोज के दौरान आपको स्थानीय समाचार पत्र के वर्गीकरण अनुभाग से दूर रहना चाहिए क्योंकि नैतिक प्रजनकों ने शायद ही कभी इनका विज्ञापन किया है क्योंकि उन्हें अपने उत्कृष्ट पिल्लों के लिए अच्छे घर खोजने में कोई समस्या नहीं है-वास्तव में, कई लोगों के पास अपने अगले लिटर के लिए प्रतीक्षा सूची है। स्थानीय समाचार पत्रों में बिक्री के लिए पिल्ले लगभग हमेशा पिछवाड़े के प्रजनकों हैं जो बस कुछ त्वरित धन बनाने की कोशिश करते हैं और एक स्वस्थ पिल्ला पैदा करने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में नहीं है जो सोफे पर सोने के लिए एक लंबी और खुशहाल जीवन जी सकता है।

सही दौड़ की तलाश में धैर्य महत्वपूर्ण है। सबसे अच्छे प्रजनकों के पास हमेशा पिल्ले बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं, इसलिए संभव है कि आपको अगले कूड़े के लिए कई महीनों या अधिक इंतजार करना पड़ेगा, लेकिन लंबी अवधि में आपको प्रतीक्षा का परिणाम दिखाई देगा। भविष्य में कूड़े के पिल्ला को रिजर्व करना संभव है कि ब्रीडर आमतौर पर $ 200 का जमा हो। यदि आप सूची में सबसे पहले हैं तो आप कूड़े से जो चाहते हैं उसे चुन सकते हैं और यदि आपको किसी भी पिल्ले पसंद नहीं हैं क्योंकि वे आपकी जरूरतों को पूरा नहीं करते हैं जैसा कि रंग या लिंग हो सकता है, पैसा वापस कर दिया जाएगा।

शुद्ध नस्ल पिल्लों की कीमतें, जहां किसान रहता है पर निर्भर करता है, तो माता-पिता चैंपियन रहे हैं और अगर वे दिखाने के लिए या सिर्फ पालतू जानवर।

अवधि, गुणवत्ता पिल्ला, सीधा सा अर्थ ब्रीडर का मानना ​​है कि कि पिल्ला सफलतापूर्वक में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम हो जाएगा घटनाओं को आकार देने (कुत्ता दिखाता है), क्योंकि वे इस तरह के डिफ़ॉल्ट के रूप में, किसी भी कॉस्मेटिक की जरूरत नहीं है: पूंछ बहुत छोटा या छाती है बहुत बड़ा यद्यपि पिल्ले जो इस शब्द को पूरा नहीं करते हैं और अंगूठी में कभी भी चैंपियन नहीं बनेंगे, अन्य प्रतियोगिताओं में प्रवेश कर सकते हैं जहां भौतिक सौंदर्य का पालन आज्ञाकारिता, क्षेत्रीय कार्य और चपलता के रूप में नहीं किया जाता है।




ज्यादातर लोगों के लिए ये पालतू जानवर एक अच्छी पसंद हैं, क्योंकि वे कुत्ते के शो में प्रतिस्पर्धा करने वाले अपने भाई-बहनों के रूप में स्वस्थ और सुंदर हैं, लेकिन उन्हें खरीदने के लिए बहुत अधिक खर्च नहीं होता है। एक बार आपके पास उस क्षेत्र के प्रजनकों के नाम हों जहां वे रहते हैं, अगला कदम कुछ प्रश्न पूछना है जैसे: वे उठाने, संदर्भ और स्वास्थ्य गारंटी के समय।

ये कुछ प्रश्न हैं जिन्हें आप पूछना चाहिए:

  • यदि मैं अब अपने पिल्ला को नहीं रख सकता तो आपकी वापसी नीति क्या है? उत्तर: सर्वश्रेष्ठ प्रजनकों को अपने पिल्ले अपने परिवार के रूप में मानते हैं और हमेशा उन्हें दो महीने या दो साल में स्वीकार करेंगे।
  • यह किस स्वास्थ्य गारंटी प्रदान करता है? उत्तर: पिल्लों को यह प्रमाणित करने के लिए जांच की जानी चाहिए कि कूल्हों, आंखों और कान बीमारियों से मुक्त हैं और नस्लों के आधार पर विश्लेषण किए जाएंगे। आप माता-पिता के क्लब की वेबसाइट पर जाकर विशेष रूप से नस्ल को प्रभावित करने वाले वंशानुगत बीमारियों को आसानी से पा सकते हैं। सभी पशु चिकित्सा परीक्षणों और उपचारों के रिकॉर्ड आपको लिखित में उपलब्ध होना चाहिए। नस्लों से बचें जो स्वास्थ्य की समस्याओं के मामले में पैसे वापस नहीं करेंगे या पिल्ला को प्रतिस्थापित नहीं करेंगे।
  • आपने कब तक कुत्तों को उठाया है? उत्तर: जितना बेहतर होगा, क्योंकि इससे पता चलता है कि व्यक्ति वास्तव में प्रजनन के लिए समर्पित है और जल्दी पैसा कमाने के लिए ऐसा नहीं कर रहा है, यह 10 साल या उससे अधिक सुनने के लिए आदर्श होगा।
  • क्या आप संदर्भ प्रदान कर सकते हैं? उत्तर: हां। जब अन्य खरीदारों को बुलाते हैं तो उन्हें ब्रीडर के साथ अपने अनुभव के बारे में पूछें और यदि उन्होंने खरीदे गए पिल्ला को स्वास्थ्य समस्याएं हैं।
  • क्या पिल्ले टीके के साथ अद्यतित है और क्या यह डिवार्म किया गया है? उत्तर: हां। एक प्रजनक को खरीद के समय पशु चिकित्सा परीक्षणों और उपचारों के सभी रिकॉर्ड उपलब्ध कराएंगे, साथ ही साथ अपने संपर्क पशुचिकित्सा से जानकारी प्रदान करने के लिए तैयार होना चाहिए ताकि वह जानकारी को कॉल और सत्यापित कर सके।

अपने प्रश्न पूछने का अवसर मिलने के बाद, आप ब्रीडर से कुछ प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं। ईमानदार प्रजनकों को अपने युवाओं के लिए एक अच्छा घर चाहिए, इसलिए वे आपको पूछेंगे कि क्या आपको पालतू जानवरों की देखभाल और जीवनशैली की देखभाल में अनुभव है। प्रश्न जो हो सकते हैं: यह आपका पहला कुत्ता है? क्या कुत्ता घर के अंदर रहता है? आपका कार्यसूची क्या है? क्या आपका पूरा परिवार कुत्ता चाहता है? आपके पास कितने बच्चे हैं और उनकी उम्र क्या है?

कुछ प्रजनकों को पिल्ले बहुत छोटे बच्चों के साथ परिवारों को नहीं बेचेंगे। लंबे समय तक न्यू मैक्सिको, जुक्सी बाउर में एक ब्रीडर के पास पॉलिसी के रूप में है, वह अपने लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्लों को उन परिवारों को बेचने के लिए नहीं है जिनके बच्चे तीन साल से कम उम्र के हैं। उन्हें लगता है कि परिवारों के लिए 8 सप्ताह के पिल्ला को प्रशिक्षित करने और एक ही समय में एक बच्चे को उठाने के लिए यह बहुत अधिक काम है। इसके बजाए, वह अनुशंसा करता है कि परिवार पिल्ला खरीदने से पहले कम से कम पांच वर्ष का हो जब तक कि उसका सबसे छोटा बच्चा इंतजार न करे। एक परिवार के एक लैब्राडोर हो रही पर जोर है, तो बर खरीदने का सुझाव एक वयस्क कुत्ते को पहले से ही वश में और बोझ जब वे का सामना जब बच्चों और पिल्ला देखने का प्रयास कर के कुछ राहत देने के लिए socialized किया। कई प्रजनकों का दावा है कि पांच या छह साल के लिए महिलाएं हैं, जिन्हें वे प्रजनन कार्यक्रमों से हटाते हैं और अद्भुत पालतू जानवर हो सकते हैं।

एक बार जब आप एक प्रजनन प्राप्त कर लेते हैं जिसे आप भरोसा करते हैं, तो केनेल की यात्रा निर्धारित करें। पूछें कि क्या आप पिल्ला और पिता की मां से मिल सकते हैं यदि वे कमरे में हैं। अपनी उपस्थिति और व्यक्तित्व को ध्यान में रखें, एक तरह से, यह एक क्रिस्टल बॉल देखने जैसा है। आप एक अच्छा विचार प्राप्त कर पाएंगे कि आपका पिल्ला किस समय दिखेगा और समय के साथ कार्य करेगा। उस पिल्ला में पर्यावरण पर नज़र डालें, यह साफ और अच्छी तरह से उपस्थित होना चाहिए। कुछ मौलिक स्वास्थ्य की स्थिति है, कान साफ ​​और गंध से मुक्त होना चाहिए, आंखों को स्पष्ट और उज्ज्वल होना चाहिए और फर या पिल्ले के संकेतों के बिना फर, नाक का निर्वहन हल्का रंग होना चाहिए, कभी नहीं पीला, हरा, बुलबुला या चिपचिपा।

पिल्लों के पास उचित वजन होना चाहिए, उदाहरण के लिए, एक सूजन पेट का मतलब यह हो सकता है कि इसमें परजीवी है, जबकि एक बहुत पतला कुपोषित किया जा सकता है। यदि आप कूड़े से पिल्ला खरीदने का फैसला करते हैं, तो यह एक प्रजनन के लिए एक आम प्रथा है कि यह चुनने में मदद करें कि कौन सी जीवनशैली के लिए सही है। एक आराम से रवैये वाले कुत्ते बच्चों या पुराने जोड़ों वाले परिवारों के पास जाते हैं जिनके पास पालतू जानवरों का स्वामित्व कई वर्षों तक नहीं होता है और अधिक अनुभवी मालिकों के साथ प्रमुख पिल्ले जो खेल कुत्ते की घटनाओं में प्रतिस्पर्धा करने की योजना बनाते हैं।

एक बार जब आप चुना है एक पिल्ला शायद आप नहीं यह घर कुछ ही हफ्तों के बाद जब तक ले जा सकते हैं, क्योंकि प्रजनक अपने पिल्लों उनके नए घरों के लिए जाना जब तक वे लगभग आठ सप्ताह पुराने हैं की अनुमति नहीं है, क्योंकि इससे उन्हें दूध छुड़ाना करने के लिए समय देता है hatchlings टीके शुरू (जो बाद में आप समाप्त कर देंगे) और एक स्वास्थ्य जांच के लिए एक पशु चिकित्सक के लिए उन्हें लेने के लिए और शुरू पिल्लों की समाजीकरण की प्रक्रिया नई स्थितियों के लिए अनुकूल करने के लिए, लगता है और बदबू आ रही है। पिल्लों को चुनने से एक सप्ताह पहले उन्हें अपने कूड़ेदानियों से अलग किया जाएगा और उनकी मां उन्हें अपने नए घर जाने के लिए तैयार कर रही हैं। प्रजनकों का कहना है कि कुछ दिनों पहले पिल्लों को अलग करना रोने और शिकायत करने की मात्रा को कम करता है जब वे अपने घरों में नए मालिकों के साथ होते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग को अपनाने के दौरान क्या उम्मीद करनी चाहिए?वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग को अपनाने के दौरान क्या उम्मीद करनी चाहिए?
मेरे क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ला कैसे खोजेंमेरे क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ला कैसे खोजें
एक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजेंएक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजें
पालतू जानवरों की दुकानों में पिल्ले खरीदने के 10 कारण नहींपालतू जानवरों की दुकानों में पिल्ले खरीदने के 10 कारण नहीं
Gyo bulldogs के बारे मेंGyo bulldogs के बारे में
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित कुत्ता शो क्या है?दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित कुत्ता शो क्या है?
सबसे अच्छा पूडल कुत्ता कैसे चुनेंसबसे अच्छा पूडल कुत्ता कैसे चुनें
एक जिम्मेदार प्रजनक की पहचान कैसे करेंएक जिम्मेदार प्रजनक की पहचान कैसे करें
गोल्डन रेट्रिवर मूल्य और महत्वपूर्ण पहलुओंगोल्डन रेट्रिवर मूल्य और महत्वपूर्ण पहलुओं
» » एक ब्रीडर से पूछने के लिए महत्वपूर्ण सवाल
© 2021 taktomguru.com