taktomguru.com

एक पाग में अत्यधिक खांसी

pug1यह खतरे में अपने पग को देखने के लिए परेशान किया जाता है: एक पग कई kennel खाँसी से एक जन्मजात शर्त यह है कि एक विशिष्ट खांसी का उत्पादन से लेकर कारणों के लिए खाँसी शुरू कर सकते हैं। अधिकांश इलाज योग्य हैं। यदि आपके पालतू जानवर खांसी शुरू करते हैं तो ध्यान दें और इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

संकुचित ट्रेकेआ. ट्रेचल पतन या संकीर्ण पग जैसे छोटे कुत्तों में एक आम जन्मजात स्थिति है। एक पग की खांसी की विशिष्ट आवाज कहती है कि अगर यह स्थिति है, तो आमतौर पर इसे एक हंस के क्रोक के साथ सुना जाता है। आप किसी पशु चिकित्सक से यह इस तरह के एक प्रतिदीप्तिदर्शी, एक्स-रे और एंडोस्कोप के रूप में लेने के लिए श्वासनली विभिन्न नैदानिक ​​उपकरण का उपयोग कर जांच करती है। ट्रेकेआ उपास्थि के छल्ले से बना है। पग्स में कमजोर उपास्थि प्रभावित होती है और समय के साथ सामान्य श्वास घूर्णन या पतन के कारण अंगूठियां फैलता है। बीमारी के लिए मानक उपचार एंटीट्यूसिव, ब्रोंकोडाइलेटर, एंटी-इंफ्लैमेटरी ड्रग्स, स्टेरॉयड और कभी-कभी ट्रांक्विलाइज़र होते हैं। यदि पशु चिकित्सक दवा के साथ रोग को नियंत्रित नहीं कर सकता है, तो वह सर्जरी की सिफारिश कर सकता है।

पुरानी बाधात्मक फुफ्फुसीय बीमारी। पुरानी अवरोधक फुफ्फुसीय बीमारी से बड़ी संख्या में पग प्रभावित होते हैं। क्योंकि उनके वायुमार्ग कम हैं, यह स्थिति मनुष्यों की तुलना में पग्स में अधिक गंभीर है। मूल रूप से क्रोनिक अवरोधक फुफ्फुसीय बीमारी खांसी, घरघराहट और गुरलिंग ध्वनियों से घिरा हुआ एक वायुमार्ग सामान्य लक्षण हैं। धूम्रपान, धूल और रासायनिक परेशानियों जैसे पर्यावरण कारक रोग के बाहरी कारण हैं। एक लम्बी कोमल तालु एक पग में रोग का सबसे आम कारण है, लेकिन एक सूजन गला, बढ़े हुए tonsils, संकीर्ण नाक और घरघराहट, यह भी हो सकता है। एक पैंटिंग पग आमतौर पर पुरानी खांसी होगी। खांसी के साथ खांसी और खरोंच अक्सर सामान्य से अधिक सांस लेने के साथ संयुक्त रोग के संकेत होते हैं। यदि आप इनमें से किसी भी लक्षण को देखते हैं तो पशुचिकित्सा से जांचें। पशुचिकित्सक आपके पग का इलाज ब्रोंको डिलीएटर और एंटी-एलर्जी दवा के साथ करेगा।




केनेल की खांसी. केनेल खांसी एक संक्रामक बीमारी है कि आपका पग अन्य कुत्तों से प्राप्त हो सकता है। जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, केनेल, सौंदर्य सैलून और जगह जहां कुत्ते समूह में आते हैं कभी-कभी संक्रमण के स्रोत होते हैं। विशिष्ट संकेत एक तेज खांसी, सूजन वाले मुखर तार या खांसी सूखी और लगातार होती है। अन्य लक्षण बुखार, नाक और आंखों के साथ ही श्वसन समस्याओं में निर्वहन हैं। चूंकि ये कुत्ते श्वसन पथ की बीमारियों से ग्रस्त हैं, रोकथाम और उपचार महत्वपूर्ण हैं। टीकाकरण रोकथाम का मुख्य रूप है। उपचार में आम तौर पर खांसी के दमनकारी या प्रत्यारोपण होते हैं, लेकिन यदि स्थिति बनी रहती है तो पशुचिकित्सा आमतौर पर एंटीबायोटिक दवाओं को निर्धारित करता है। क्योंकि kennel खाँसी इतना संक्रामक है यह पशु चिकित्सक जितनी जल्दी हो सके एक निदान करने के लिए प्राप्त करने के लिए, खासकर यदि आप दूसरे कुत्तों है या अपने पग पड़ोसियों के कुत्तों के साथ नियमित रूप से socializes महत्वपूर्ण है।

दिल के रोग. एक सतत रात की खांसी खराब कार्डियक समारोह का संकेत हो सकती है। यह तरल पदार्थ को फेफड़ों में जमा करने का कारण बनता है और इस प्रकार कुत्ते को खांसी या तरल पदार्थ को निष्कासित करने के असफल प्रयासों में कठिनाई के साथ सांस लेता है। कुछ व्यायाम करने के बाद यह अधिक ध्यान देने योग्य है। यदि स्थिति का इलाज नहीं किया जाता है तो खांसी बढ़ जाती है। यदि पशुचिकित्सा हृदय रोग से संबंधित खांसी का निदान करता है तो वह कार्डियक फ़ंक्शन को बेहतर बनाने वाली दवाओं को निर्धारित करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में फ्लूकुत्ते में फ्लू
क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?
सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?
कुत्ते क्यों छूते हैं?कुत्ते क्यों छूते हैं?
केनेल की खांसीकेनेल की खांसी
केनेल खांसी, देखभाल और रोकथामकेनेल खांसी, देखभाल और रोकथाम
पुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता हैपुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता है
केनेल खांसी या कुत्ते फ्लूकेनेल खांसी या कुत्ते फ्लू
ऊपरी श्वसन मार्ग के रोग: ट्रेकेआऊपरी श्वसन मार्ग के रोग: ट्रेकेआ
कुत्तों या बिल्लियों में ट्राइकल पतन संक्रामक हो सकता है?कुत्तों या बिल्लियों में ट्राइकल पतन संक्रामक हो सकता है?
» » एक पाग में अत्यधिक खांसी
© 2021 taktomguru.com