taktomguru.com

सीधे बाल पुनर्प्राप्ति कब तक रहते हैं?

लैब्राडोर कुत्तासीधे बालों वाले रेट्रिवर को गोल्डन रेट्रिवर के रूप में सोचें जो अपने बालों को काला या भूरा रंग देता है। वह एक मजबूत, एथलेटिक कुत्ता है जो एक मजबूत कार्य नैतिकता के साथ है। आपको सावधान रहना होगा क्योंकि आप घर में चीजें तोड़ सकते हैं क्योंकि यह हमेशा अपनी मजबूत पूंछ को आगे बढ़ा रहा है। यह परिवार के लिए एक उत्कृष्ट साथी या एक प्यारा पालतू हो सकता है।

लंबी उम्र. आप अपने पालतू जानवर को 10 से 14 साल तक रहने की उम्मीद कर सकते हैं। यदि आप 13 से 14 तक रहते हैं, तो यह पहले से ही बालों वाली रेट्रीवर जैसी बड़ी नस्ल के लिए एक बहुत लंबा जीवन है। बेशक, एक कुत्ते के बारे में सबसे बुरी बात यह है कि यह काफी देर तक नहीं रहता है। परिपक्व सीधे बाल के साथ एक प्रतिद्वंद्वी 22 से 24.5 इंच लंबा होता है और वजन 60 से 70 पाउंड होता है, जिसमें नर महिलाओं की तुलना में बड़े होते हैं। यद्यपि अच्छी देखभाल आपके पालतू जानवर को लंबे जीवन में रहने में मदद करती है, लेकिन यह आम तौर पर कुछ बीमारियों और भाग्य की अनुपस्थिति पर निर्भर करती है।

ध्यान. आपके सीधे बाल कुत्ता एक सक्रिय कुत्ता है जिसके लिए बहुत सारे व्यायाम की आवश्यकता होती है। यदि आप एक शिकारी हैं, तो यह एक अच्छा क्षेत्र कुत्ता है और साथ ही साथ एक महान साथी भी है। यह बुद्धिमान और ट्रेन करने में आसान है, इसलिए यह चपलता, फ्लाईबॉल, आज्ञाकारिता और अन्य कुत्ते के खेल में चमक सकता है। यह बहुत सारे बाल फैलता है, इसलिए आपको इसे अक्सर ब्रश करना होगा और यह संभावना है कि आपको पानी के कुत्ते के बाद लगातार स्नान की आवश्यकता होती है, इसलिए यदि पानी नहीं है, जहां गीला हो सकता है, तो यह मिट्टी के झुंड में आ जाएगा। उसे एक उच्च गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन को खिलाओ और उसे वसा न दें। एक मोटापा सीधे बाल कुत्ता शायद सही वजन के साथ एक लंबे समय तक जीने के लिए नहीं जा रहा है।




कैंसर. दुर्भाग्य से कैंसर अक्सर चिकनी बालों वाले रेट्रिवर को अपने रिश्तेदार गोल्डन रेट्रिवर के रूप में प्रभावित करता है। वंश की एक रेखा को ढूंढना मुश्किल है लेकिन यह बीमारी नहीं है। चूंकि 2012 इन कैंसर के लिए आनुवांशिक परीक्षण नहीं किए गए हैं, लेकिन यदि शुरुआती चरणों में पता चला है, सर्जरी और कीमोथेरेपी आपके कुत्ते के जीवन को बचा सकती है या इसे काफी बढ़ा सकती है। जब आप इसे तैयार कर रहे हों या उसे दबा रहे हों तो अपने कुत्ते के शरीर को जानें। यदि आपको कोई गांठ या प्रकोप मिलता है, तो इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं। यह कुछ भी नहीं हो सकता है, लेकिन प्रारंभिक कैंसर का पता लगाने से अंतर होता है।

अन्य स्वास्थ्य समस्याएं. कैंसर एकमात्र ऐसी बीमारी नहीं है जो चिकनी बाल पुनर्प्राप्तियों को प्रभावित करती है। अन्य बड़ी, गहरी छाती वाली नस्लों की तरह, यह आमतौर पर सूजन के रूप में जाना जाने वाला गैस्ट्रिक टोरसन से पीड़ित हो सकता है। इस स्थिति में पेट रक्त की आपूर्ति बंद कर देता है और केवल आपातकालीन सर्जरी ही आपके जीवन को बचा सकती है। आप अपने पालतू जानवर को एक बड़े भोजन के बजाय छोटे दैनिक भोजन देकर सूजन को रोक सकते हैं और व्यायाम से पहले या उसके बाद एक घंटे खिला सकते हैं। यह दौड़ घुटने के विस्थापन या हिप डिस्प्लेसिया से भी प्रभावित हो सकती है। दोनों स्थितियां लापरवाही का कारण बनती हैं और सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है। यद्यपि वे घातक बीमारियां नहीं हैं, लेकिन बड़े कुत्ते में गतिशीलता की कमी से सुन्दरता हो सकती है, जो शायद आप अपने पालतू जानवर के लिए नहीं चाहते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्लोवाक हाउंडस्लोवाक हाउंड
कुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ताकुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ता
लंबे बालों वाले सॉसेज कुत्ते के जीवन की अपेक्षालंबे बालों वाले सॉसेज कुत्ते के जीवन की अपेक्षा
पुली कुत्ते की उपस्थितिपुली कुत्ते की उपस्थिति
पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंपुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
चिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियरचिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियर
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
पुनर्प्राप्ति के लिए प्रोटीन में उच्च भोजनपुनर्प्राप्ति के लिए प्रोटीन में उच्च भोजन
सुनहरे कुत्ते में बाल का परिवर्तन - (अनुसरण करने के लिए कदम)सुनहरे कुत्ते में बाल का परिवर्तन - (अनुसरण करने के लिए कदम)
» » सीधे बाल पुनर्प्राप्ति कब तक रहते हैं?
© 2021 taktomguru.com