taktomguru.com

क्या शिह tzu कोट के रंग बदल सकते हैं?

शिह tzu (11)यद्यपि अधिकांश कुत्तों में आमतौर पर उनके पूरे जीवन में एक ही कोट रंग होता है, यह हमेशा शिह tzu में मामला नहीं है। यदि आपके शिह tzu पिल्ला एक दिन एक निश्चित रंग है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह अगले दिन होगा।

कोट में परिपक्वता और रंग परिवर्तन. शिह tzu के फर में परिवर्तन आम तौर पर यादृच्छिक रूप से नहीं होता है। यह आमतौर पर तब होता है जब पिल्ला वयस्क बनने वाला होता है, जो लगभग 12 महीने की उम्र में होता है। पिल्ले के कोट के लिए हल्का होना आम बात है और साथ ही यह बढ़ने के साथ ही अंधेरे होने के लिए भी आम है। ध्यान रखें कि यह रंग परिवर्तन सभी शिह tzus में नहीं होता है। आप घर को एक शिह टीज़ू पिल्ला ला सकते हैं उम्मीद कर रहे हैं कि उसके कोट का रंग बदलता है और यह कभी नहीं होता है।

काला और सफेद रंग नहीं बदलता है. एक युवा शिह tzu परिवर्तन के सभी रंग नहीं। काले और सफेद फर के साथ पैदा हुए शिह tzus एकमात्र अपवाद हैं। यदि इस रंग के साथ एक शिह tzu पैदा हुआ है, तो यह पूरे जीवन में इस तरह से रहेगा।




शिह tzu के रंग. रंगों के स्पेक्ट्रम के लिए, शिह tzu व्यावहारिक रूप से पूरी श्रृंखला हो सकती है। कुछ जानवरों में एक रंग होता है जबकि अन्य बहु रंग होते हैं, नस्ल में उपलब्ध रंगों के कुछ संयोजन सफेद और लाल, सफेद, काले, नीले, सोने, सफेद और चांदी, भूरे, सफेद और सोने और लाल भूरे होते हैं। कुछ रंग, जैसे कि नीले, दूसरों की तुलना में कम आम हैं। शिह tzu के साथ यह याद रखना उपयोगी है कि पिल्ला प्राप्त करने से बचने के लिए उस पल में रंग की वजह से यह सोच रहा है कि यह बढ़ने पर ऐसा जारी रहेगा। याद रखें कि केवल कुछ महीनों में एक काला पिल्ला बहुत अधिक भूरे रंग की लग सकती है।

फर बनावट. आप कभी भी "स्थायी" रंग के 100% निश्चित नहीं हो सकते हैं कि शिह त्ज़ू पिल्ला के बढ़ने पर यह होगा, लेकिन आप आमतौर पर एक चीज़ के बारे में सुनिश्चित हो सकते हैं: कोट की बनावट। उचित तैयारी और नियमित रखरखाव के साथ, शिह tzu का कोट लंबा, चमकदार और मोटा होगा, चाहे चिकनी या थोड़ा लहरदार हो। पिल्ला चरण के दौरान हर दिन अपने शिह tzu के लंबे कोट को कंघी या ब्रश करना महत्वपूर्ण है ताकि आपका कोट स्वस्थ हो जाए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिट बैल के रंगपिट बैल के रंग
कुत्तों में भोजन का परिवर्तन - इसे कैसे करेंकुत्तों में भोजन का परिवर्तन - इसे कैसे करें
घोड़ों का वर्गीकरण उनके आकार के अनुसारघोड़ों का वर्गीकरण उनके आकार के अनुसार
एक पिल्ला के deworming कैलेंडरएक पिल्ला के deworming कैलेंडर
जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता हैजीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है
स्तनधारियों में आकार में परिवर्तन जलवायु परिवर्तन के कारण होता है।स्तनधारियों में आकार में परिवर्तन जलवायु परिवर्तन के कारण होता है।
एक हलचल शीतकालीन फर कब बहाल करता है?एक हलचल शीतकालीन फर कब बहाल करता है?
पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?
आप एक पिल्ला को दिन में तीन भोजन कब तक दे सकते हैं?आप एक पिल्ला को दिन में तीन भोजन कब तक दे सकते हैं?
मुझे पिल्ला से वयस्क तक फ़ीड कब बदलनी चाहिए?मुझे पिल्ला से वयस्क तक फ़ीड कब बदलनी चाहिए?
» » क्या शिह tzu कोट के रंग बदल सकते हैं?
© 2021 taktomguru.com