taktomguru.com

एक सीमा कोल्ली की हानि सुनना

सीमा कोल्ली (8)यदि आपके पास सीमा कॉली है तो आपको पता होना चाहिए कि यह सबसे कुत्ते के बीच सूचीबद्ध कुत्ते नस्ल है। यदि आपका पिल्ला धीरे-धीरे कम आज्ञाकारी बन जाता है या सामान्य रूप से संकेतों को जल्दी से नहीं उठाता है, तो आपके पास बहरापन हो सकता है। बॉर्डर कोली में श्रवण हानि आम है लेकिन उसकी बुद्धि इसके लिए तैयार है।

आवृत्ति. सीमा कॉलियों के लगभग 3.6 प्रतिशत में एकतरफा या द्विपक्षीय बहरापन है। द्विपक्षीय बहरापन का अर्थ है कि कुत्ता दोनों कानों में बहरा है जबकि एकतरफा व्यक्ति केवल एक कान को प्रभावित करता है। यद्यपि कुत्ते के मालिक आमतौर पर यह पता लगा सकते हैं कि उसके कुत्ते के द्विपक्षीय बहरापन है, यह समझें कि उसके पास एकपक्षीय बहरापन इतना आसान नहीं है। निदान करने के लिए आपके कुत्ते को परीक्षणों की एक श्रृंखला से गुजरना होगा। शायद सबसे आम कुत्ते सुनवाई परीक्षण मस्तिष्क मज्जा (बीएईआर) की श्रवण उत्पन्न प्रतिक्रिया है, जो एक विशेष पशुचिकित्सा द्वारा किया जाएगा।

बीएईआर परीक्षण। इस परीक्षण में एक प्रक्रिया में व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक कान की जांच करना शामिल है जिसमें 15 मिनट से ज्यादा समय नहीं लगता है। परीक्षण एक प्रमाणित पशु चिकित्सा न्यूरोलॉजिस्ट या एक पशुचिकित्सा द्वारा किया जाना चाहिए जो प्रक्रिया से परिचित है। सेडेशन आमतौर पर आवश्यक नहीं है लेकिन एक विकल्प हो सकता है। कंप्यूटर से जुड़े छोटे हेडफ़ोन कुत्ते के कानों में रखे जाते हैं, टीम एक उत्तेजना उत्पन्न करती है और प्रतिक्रिया रिकॉर्ड करती है।




मध्यम आयु में नुकसान सुनना. सीमा कोल्ली में सबसे आम श्रवण हानि जन्म या उम्र बढ़ने के दौरान नहीं होती है, लेकिन मध्यम आयु में, जब यह लगभग 4 वर्ष पुरानी होती है। वर्किंग बॉर्डर कोलीज जो खेत पर चराती हैं या प्रतियोगिताओं में भाग लेती हैं, उन्हें आदेशों का जवाब देने के लिए सुनवाई की अच्छी समझ की आवश्यकता होती है। एक मालिक जो आपके कुत्ते के साथ मिलकर काम करता है, शायद यह देखेगा कि क्या आपके पालतू जानवर में कुछ गड़बड़ है। हालांकि, जो लोग काम नहीं करते हैं वे इतने बुद्धिमान हैं और व्यस्त नहीं हैं, वे श्रवणिक लोगों की तुलना में दृश्य संकेतों को और अधिक प्रतिक्रिया देना शुरू कर सकते हैं। सीमा कॉली के मालिकों के लिए यह असामान्य नहीं है कि बीएईआर परीक्षण के परिणाम प्राप्त होने तक उनके पालतू बहरे हैं।

बहरापन और रंग. 1 99 4 और 2002 के बीच, ग्रेट ब्रिटेन में 2,5 9 7 सीमा कॉलियों ने बीएईआर परीक्षण किया था। यह निर्धारित करने के लिए किया गया था कि दौड़ में बहरापन मेले जीन से जुड़ा हुआ है या नहीं। मस्तिष्क नस्ल में एक आम रंग पैटर्न नहीं है, लेकिन शरीर के समग्र रंग, या तो काला या लाल रंग का, कमर की लकीर या धब्बे के साथ जो कुत्ते के शरीर के रंगीन क्षेत्रों में पाए जाते हैं, में कमी नहीं होती है सफेद वाले अध्ययन में पाया गया कि बधिर सीमा कॉलियों में सामान्य सुनवाई वाले लोगों की तुलना में मेले फर के साथ-साथ नीली आँखों और अधिक सफेद सिर अंक की उच्च दर थी।

मातृ बहरापन. आप यह जानकर आश्चर्यचकित नहीं हो सकते हैं कि सीमा कॉलियों में बहरापन पूरी तरह से अपने पूरे जीवन में इसे खोने के मुकाबले विरासत में रहने की संभावना है। रंग चाहे कोई फर्क नहीं पड़ता, उन कुत्तों के लिए 14% कारक द्वारा बहरापन की बाधाएं बढ़ती हैं जिनकी मां बहरे हैं। नस्ल में बहरेपन में एक मजबूत वंशानुगत घटक होता है, इसलिए प्रजनकों को अपने कुत्तों पर सुनवाई परीक्षण करना चाहिए ताकि प्रभावित लोगों को पुन: उत्पन्न नहीं किया जा सके।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैसे पता चले कि एक कुत्ता बहरा हैकैसे पता चले कि एक कुत्ता बहरा है
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बहरा है?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बहरा है?
क्या मेरा कुत्ता बहरा है?क्या मेरा कुत्ता बहरा है?
कुत्ते की सुनवाई की जांच कैसे करेंकुत्ते की सुनवाई की जांच कैसे करें
क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?
कुत्तों में बहरापन के कारणकुत्तों में बहरापन के कारण
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू बहरे हैं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू बहरे हैं?
बहरापनबहरापन
यह जानने के लिए अचूक चालें कि आपकी बिल्ली बहरा है या नहींयह जानने के लिए अचूक चालें कि आपकी बिल्ली बहरा है या नहीं
क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?
» » एक सीमा कोल्ली की हानि सुनना
© 2021 taktomguru.com