taktomguru.com

शेटलैंड चरवाहे

अन्य नाम: Sheltie

शेटलैंड शेफर्ड 2उपस्थिति: शेल्टी एक छोटा कुत्ता है और एक अलग नस्ल अपने ही अधिकार में है, हालांकि उपस्थिति में यह असहज बाल कोली के समान है।

वजन: 14 - 16 पाउंड।

औसत जीवन समय: 12 - 14 साल।

स्वभाव। शेल्टी एक छोटी, मजबूत, चुस्त दौड़ और एक तेज धावक है। वह मानव ध्यान के लिए खुश और लंबे समय तक पसंद करता है। वे बेहद वफादार, स्नेही, बुद्धिमान हैं, वे बहुत तेज़, ट्रेन करने में आसान और बहुत आज्ञाकारी सीखते हैं। वे बच्चों और अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छे हैं, जो उन्हें परिवार के लिए आदर्श साथी बनाता है। वे अजनबियों पर भरोसा करते हैं ताकि वे अच्छे निगरानी कर सकें।

प्रशिक्षण। यह बहुत भौंकने वाला हो सकता है, इसलिए भौतिक समस्या बनने से भौंकने से रोकने के लिए शुरुआती उम्र में उचित प्रशिक्षण की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

WC। शेटलैंड शेफर्ड एक नस्ल है जिसके लिए सप्ताह में कम से कम एक बार बाल की एक डबल परत होने के लिए पूरी तरह से ब्रश करने की आवश्यकता होती है। इसके नुकसान की अवधि में, ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। यह जरूरी है कि जब वह पिल्ला हो तब से सौंदर्य शुरू होता है ताकि वह अपने दिनचर्या का हिस्सा हो और इस प्रकार कठिनाइयों से परहेज कर सके। जितनी जल्दी आप शुरू करेंगे, आप दोनों के लिए यह आसान होगा।

व्यायाम करें। अभ्यास की ज़रूरतें मध्यम हैं, अच्छी दैनिक चलना पर्याप्त है।




स्वास्थ्य। कोल्ली नेत्र विसंगति (सीईए): विकार आमतौर पर सीमा कोल्ली, कोल्ली, कोल्ली और शेटलैंड शीपडॉग शिष्ट सहित कोल्ली नस्लों में होता है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड में पाया गया है। यह विकार कुत्ते की आंखों में "अंधेरे धब्बे" का कारण बनता है। यह स्थिति एक जीवन खतरनाक बीमारी नहीं है और जानवरों को सामान्य और पूर्ण जीवन प्राप्त करने में सक्षम हैं। यह केवल पहचान और चुनिंदा प्रजनन के माध्यम से है कि इस समस्या को समाप्त किया जा सकता है। इस समस्या से बचने का सबसे अच्छा तरीका है कैनिन आइज़ फाउंडेशन रजिस्ट्री (सीईआरएफ) में पंजीकृत माता-पिता की पिल्ला खरीदना, और कभी प्रभावित पिल्लों का उत्पादन नहीं किया है।

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी (पीआरए): यह कुत्तों में बीमारियों का एक समूह है जिसमें रेटिना के सभी क्रमिक गिरावट शामिल हैं। यह एक इलेक्ट्रोरेटिनोग्राम (ईआरजी) के माध्यम से एक रेटिनोस्कोपिक परीक्षा द्वारा निदान किया जाता है। बीमारी की शुरुआत में, प्रभावित कुत्तों को रात अंधापन से पीड़ित होना शुरू होता है और कम रोशनी में देखने की क्षमता कम होती है और बाद में दिन में दृष्टि भी विफल हो जाती है। जैसे-जैसे उनकी दृष्टि खराब हो जाती है, प्रभावित कुत्ते उनकी अक्षमता को बहुत अच्छी तरह से अनुकूलित कर सकते हैं, जब तक उनका पर्यावरण स्थिर रहता है। कुछ नस्लें उनके जीवन में शुरुआती उम्र में प्रभावित होती हैं, जबकि अन्य नस्लों में, पीआरए बहुत बाद में विकसित होता है।

विकृति या हिप डिस्प्लेसिया: इसके परिणामस्वरूप मादा हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट होता है। सर्जरी से इस स्थिति को राहत मिल सकती है, हालांकि कुत्तों और मालिकों के परिणामों के साथ डिस्प्लेसिया वाले कुत्ते आमतौर पर उसी स्थिति के साथ पिल्लों का उत्पादन करते हैं। खरीदारों से पूछना चाहिए कि क्या पिल्ला के पिता और मां दोनों में हाल ही में मूल्यांकन किया गया है और हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। प्रमाण पत्र देखे बिना उत्तर के लिए हाँ न लें और अपने पशुचिकित्सा को लेने के लिए एक प्रतिलिपि मांगें।

हाइपोथायरायडिज्म: यह एक अंतःस्रावी बीमारी है जिसके परिणामस्वरूप थायराइड हार्मोन का असामान्य रूप से कम उत्पादन होता है। लक्षण सुस्ती, मानसिक अवसाद, वजन और गर्म स्थानों की तलाश के लिए कोट और त्वचा को प्रभावित कर सकते हैं, बालों के झड़ने और अत्यधिक रूसी के कारण एक प्रवृत्ति में शामिल हैं।

मिर्गी: यह एक जब्त विकार है जो इस नस्ल में दिखाई दे सकता है। बरामदगी चेहरे या पालतू के एक हिस्से में एक दूर देखो या संकुचन से भिन्न हो जाता है बग़ल में, भौंकने, उसके दांत,, पीसना पेशाब शौच और उसके सदस्यों घूम रहा है। दौरे आमतौर पर अचानक दिखाई देते हैं और उसी तरह समाप्त होते हैं, और सेकंड से मिनट तक चल सकते हैं। विकार कोई कारण ज्ञात नहीं है, तथापि, यह महत्वपूर्ण पालतू के समग्र स्वास्थ्य को निर्धारित करने और सुनिश्चित करें कि कोई अंतर्निहित बीमारी है कि बरामदगी कारण बनने वाली नहीं है बनाने के लिए एक पशु चिकित्सक का परीक्षण करने के लिए है। उपचार में एंटीकोनवल्सेंट दवाएं शामिल हो सकती हैं। हमेशा एक पशुचिकित्सा की सलाह की तलाश करें।

आराध्य Sable Sheltieइतिहास। शेटलैंड शेफर्ड स्कॉटलैंड के उत्तर पूर्वी तट से शेटलैंड द्वीप समूह में पैदा हुआ था। इस दौड़ का काम भेड़ों के छोटे झुंडों का ख्याल रखना था। इस छोटे से द्वीप पर रहने वाले की स्थिति, या तो बारिश या बर्फ बहुत मुश्किल थे और चरवाहों एक कुत्ता है कि बुद्धिमान, बहादुर, मजबूत, वफादार, आज्ञाकारी और विनम्र था, फर के साथ है कि उसे चरम स्थितियों में काम करने की अनुमति होगी की जरूरत है।

Shelties नार्वे Buhund और कोल्ली छोटे एक आइसलैंडिक दौड़ Yakkie कहा जाता है, (जो whaling बेड़े द्वारा शेटलैंड द्वीप में लाया गया था) से पतित करने के लिए माना जाता है,। कुछ सिद्धांतों में किंग चार्ल्स स्पैनियल की दौड़ भी शामिल है। इस नस्ल के मूल शेटलैंड कोल्ली के रूप में जाना जाता है और मूल शेटलैंड की पुस्तक 1908 में बनाए गए के अनुसार के रूप में Shelties स्कॉटलैंड और इंग्लैंड में उठाया गया 12 इंच और 14 पाउंड से अधिक की अपेक्षा नहीं कर रहे हैं, प्रजनकों कोली ने नाम पर विरोध किया और शेटलैंड शेफर्ड कुत्ते में बदल दिया और इसलिए आज भी बना हुआ है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या शेल्टी खुदाई करने वाला कुत्ता है?क्या शेल्टी खुदाई करने वाला कुत्ता है?
शेटलैंड भेड़ का बच्चाशेटलैंड भेड़ का बच्चा
कनान कुत्ताकनान कुत्ता
कुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती हैकुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती है
सबसे ज्यादा छाल वाले कुत्ते क्या हैं?सबसे ज्यादा छाल वाले कुत्ते क्या हैं?
10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्डऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड
लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहारलैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?
पूडल का कोटपूडल का कोट
» » शेटलैंड चरवाहे
© 2021 taktomguru.com